Move to Jagran APP

पसीने की बदबू दूर करने के अलावा और भी कई तरीकों से कर सकते हैं बेबी पाउडर का इस्तेमाल

अगर आप अभी तक टैलकम पाउडर का इस्तेमाल सिर्फ पसीने से छुटकारा पाने के लिए ही करते थे तो जरा एक नजर डालें यहां। क्योंकि यहां दिए जा रहे पाउडर इस्तेमाल के अन्य तरीके।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Thu, 25 Jun 2020 11:21 AM (IST)Updated: Thu, 25 Jun 2020 11:21 AM (IST)
पसीने की बदबू दूर करने के अलावा और भी कई तरीकों से कर सकते हैं बेबी पाउडर का इस्तेमाल
पसीने की बदबू दूर करने के अलावा और भी कई तरीकों से कर सकते हैं बेबी पाउडर का इस्तेमाल

बेबी पाउडर को टेलकम पाउडर के नाम से भी जाना जाता है जो कई सारी समस्याओं का बेहतरीन इलाज है। इसे न सिर्फ गर्मियों में पसीने की प्रॉब्लम को दूर करने के लिए यूज किया जाता है बल्कि इसे आप शैंपू, जूते से आने वाली बदबू को दूर करने के लिए भी ट्राय कर सकते हैं। 

loksabha election banner

शैंपू की तरह

हम में से ज्यादातर लोगों ने कभी न कभी बेबी पाउडर का इस्तेमाल ड्राई शैंपू की तरह किया होगा अगर नहीं किया तो एक बार जरूर करके देखें। इतना ही नहीं इसे आप अपने घर के पालतू जानवरों के शैंपू के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। पालतू जानवरों से आने वाली बदबू को काफी हद तक इसे लगाकर दूर किया जा सकता है। साथ ही वो फ्रेश भी नजर आएंगे।

जूते की बदबू करेगा दूर

बहुत देर तक जूते पहने रहने से उससे अलग ही तरह की बदबू आने लगती है जिसकी एक वजह पैरों में होने वाला पसीना भी होता है। तो इसे दूर करने के लिए जूते में बेबी पाउडर छिड़कर रातभर के लिए छोड़ दें। सुबह तक पूरी बदबू गायब हो जाएगी। पाउडर सारे मॉयस्चराइजर को आसानी से एब्जॉर्ब कर लेता है।

चींटियां भगाने में कारगर

घर में कहीं चींटियों का जमावड़ा दिखें और वो आपके खाने पर अटैक कर रही हैं तो उन्हें भगाने का कारगर उपाय है बेबी पाउडर। किचन में जहां खाना रखा है उसके बाहर पाउडर से एक गोल घेरा बना देने से चीटियां आसपास भी नहीं भटकती।स्किन को रखे फ्रेश

बेबी पाउडर का इस्तेमाल बच्चों के अलावा महिलाओं से लेकर पुरुषों तक कोई भी कर सकता है। खासतौर से जिनकी स्किन सेंसिटिव होती है। शेविंग के बाद महंगे ऑफ्टरशेव को रिप्लेस करें बेबी पाउडर से।

डिओडरेंट की जगह यूज

अगर आपका डिओडरेंट खत्म हो गया है तो घबराने की जरूरत नहीं, आप उसकी जगह पाउडर लगाएं। शॉवर लेने के बाद अंडरऑर्म्स पर अच्छे से पाउडर लगाएं। जो आपको देगा फ्रेश फीलिंग और रखेगा पसीने से दूर।

सूजन का इलाज

दिनभर हील्स पहने रहने से पैरों में होने वाली सूजन से बचना है तो इसे पहनने से पहले उस पर थोड़ा सा बेबी पाउडर छिड़क लें। जो आपको इरीटेशन से भी बचाता है।  

Pic credit- Freepik 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.