Move to Jagran APP

Yoga For Pregnancy: प्रेग्नेंसी में फिट रहना चाहती हैं तो करीना कपूर खान के फिटनेस मंत्र को फॉलो करें

Yoga For Pregnancy डॉक्टर की सलाह के मुताबिक प्रेग्नेंसी में योगासन करना बच्चे और मां की सेहत के लिए जरूरी है। प्रेग्नेंसी के दौरान मां को कई तरह की परेशानियां जैसे कमर दर्द कब्ज और पेट फूलने की समस्या हो सकती है जिसका बेस्ट इलाज योगा है।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 05:22 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 11:36 AM (IST)
Yoga For Pregnancy: प्रेग्नेंसी में फिट रहना चाहती हैं तो करीना कपूर खान के फिटनेस मंत्र को फॉलो करें
प्रेग्नेंसी के दौरान होने वाले स्ट्रेस को दूर करना चाहते है तो करीना से प्रेरणा लीजिए।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। प्रेग्नेंसी के दौरान मां और बच्चे का तंदुरुस्त रहना बेहद जरूरी है। इस दौरान मां को अतिरिक्त सावधानियां बरतने की जरूरत होती है। डॉक्टर की सलाह के मुताबिक प्रेग्नेंसी में योगासन करना बच्चे और मां की सेहत के लिए जरूरी है। प्रेग्नेंसी के दौरान मां को कई तरह की परेशानियां जैसे कमर दर्द, कब्ज और पेट फूलने की समस्या हो सकती है, जिसका बेस्ट इलाज योगा है। योगा से ना सिर्फ प्रेग्नेंसी के दौरान होने वाले स्ट्रेस को कम किया जा सकता है, बल्कि एनर्जी लेवल में भी सुधार किया जा सकता है। इस दौरान प्रेग्नेंट महिला को ठीक से नींद नहीं आती उसका वजन बढ़ने लगता है, जो प्रेग्नेंसी में कई तरह की परेशानियां पैदा कर सकता है। प्रेग्नेंसी में योग बेहद जरूरी है।

loksabha election banner

करीना प्रेग्नेंट है और प्रेग्नेंसी के दौरान भी वो खुद को फिट रखने के लिए योगासन कर रही है जिसकी जानकारी वो समय-समय पर सोशल मीडियां पर मैसेज शेयर करके देती रहती हैं। अभिनेत्री प्रेग्नेंसी में योगा करके खुद को फिट रख रही हैं, साथ ही तनाव को भी दूर कर रही हैं। आप भी प्रेग्नेंसी के दौरान फिट रहना चाहती हैं तो आप करीना कपूर से इंस्पिरेशन ले सकती है।

 

View this post on Instagram

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

करीना ब्लैक आउटफिट में वर्कआउट करते समय अलग-अलग योगासन करते हुए दिख रही हैं। इसके अलावा करीना ने पिंक आउटफिट में भी अपनी फोटोज शेयर की हैं। इन सभी तस्वीरों में करीना योग के अलावा अपना बेबी बंप फ्लॉन्ट करती नजर आ रही हैं।

 

करीना ने प्रेगनेंसी में अपनी फिटनेस के बारे में लोगों को बताया। करीना ने बताया कि वह इस हालत में थोड़ा बहुत योग करके खुद को स्ट्रेस फ्री रखती हैं। आप भी प्रेगनेंसी में फिट रहना चाहती हैं तो आपको करीना कपूर के इस फिटनेस मंत्रा को फॉलो करना चाहिए।

                         Written By: Shahina Noor


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.