Move to Jagran APP

HealthCare Heroes Awards 2020 में कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित करेगा Onlymyhealth.com

इस पुरस्कार के पहले संस्करण का आयोजन 8 अक्टूबर 2020 यानी गुरुवार को किया जा रहा है। इस वर्चुअल समारोह में Onlymyhealth.com उन लोगों और संस्थानों को सम्मानित करेगा जो इस महामारी के खिलाफ देश में जारी जंग की अगुवाई कर रहे हैं।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 03:07 PM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2020 09:56 AM (IST)
HealthCare Heroes Awards 2020 में कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित करेगा Onlymyhealth.com
कोविड-19 के कारण पूरे देश में चिंता और भय का माहौल है।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। जागरण न्यू मीडिया के हेल्थ और लाइफस्टाइल पोर्टल Onlymyhealth.com कोरोना के खिलाफ जारी जंग में जोरदार भूमिका निभा रहे स्वास्थ्य-कर्मियों और संस्थानों के लिए HealthCare Heroes Awards का आयोजन करने जा रहा है। इस पुरस्कार के पहले संस्करण का आयोजन 8 अक्टूबर, 2020 को किया जाएगा। इस अवसर पर आयोजित एक वर्चुअल समारोह में Onlymyhealth.com उन लोगों और संस्थानों को सम्मानित करेगा, जो इस महामारी को मात देने के लिए चल रही लड़ाई की अगुवाई कर रहे हैं। 

loksabha election banner

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, आईसीएमआर एनआईवी की डायरेक्टर प्रोफेसर प्रिया अब्राहम, डॉ. नरेश त्रेहन, डॉ. के.के. अग्रवाल, डॉ. टीएस क्लेर, प्रोफेसर रमानन लक्ष्मीनारायण, भारत की पहली प्लाज़मा डोनर स्मृति ठक्कर, मन की बात से प्रसिद्ध हुई सरपंच अखिला यादव, कोरोना के लिए हेल्मेट डिज़ाइन करने वाले बी. गौतम और 'साइकिल' गर्ल ज्योति पासवान इस आयोजन का हिस्सा बनेंगे।

कोविड-19 के कारण पूरे देश में चिंता और भय का माहौल है। चुनौतियों से भरे इस दौर में उन लोगों और संगठनों को मीडिया की सुर्खियां मिलनी चाहिए, जो इस महामारी से मुकाबला करने में सबसे आगे हैं। HealthCare Heroes awards ऐसे ही कोरोना वारियर्स को सम्मानित करने की दिशा में बढ़ाया गया एक सार्थक कदम है।

इस अवसर पर जागरण न्यू मीडिया के हेल्थ और लाइफस्टाइल वर्टिकल्स की प्रमुख मेघा ममगाईं ने कहा कि HealthCare Heroes Awards के इस पहले संस्करण के तहत उन नए भारतीय हीरो को सम्मानित किया जाएगा, जो इस वैश्विक महामारी के दौरान अपने इनोवेशंस और दूरदर्शितापूर्ण पहल से व्यक्ति-विशेष से लेकर समुदायों और हेल्थकेयर इंडस्ट्री की मदद कर रहे हैं।

मेघा ने बताया कि इस वर्चुअल समारोह में लोगों की सेवा में चुपचाप लगे कोरोना वारियर्स के कठिन परिश्रम और नि:स्वार्थ सेवा को दुनिया के सामने रखा जाएगा। ऐसे लोगों की पॉजिटिव स्टोरी और अनवरत सेवा से जुड़ी कहानियां दुनिया के सामने आनी चाहिए।

ऐसे लोगों के योगदानों को सलाम करने के लिए एक अलग माइक्रोसाइट https://www.onlymyhealth.com/events/healthcare-heroes-awards भी बनाई गई है। इस माइक्रोसाइट की चार श्रेणियां हैं- ‘Breakthrough Innovations’, ‘Beyond the call of duty’, ‘Covid Heroes’ और ‘Awareness Warriors’। इन कैटेगरी की कई उप-कैटेगरी भी हैं।

इन सभी कैटेगरी के विजेताओं का चुनाव एक स्पेशल जूरी द्वारा किया जाएगा। जूरी में वाशिंगटन डीसी के सेंटर फॉर डिजीज डायनामिक्स, इकोनॉमिक्स एंड पॉलिसी से जुड़े प्रोफेसर रमनन लक्ष्मीनारायणन, पुणे स्थित ICMR के डायरेक्टर प्रोफेसर प्रिया अब्राहम, PSRI हार्ट इंस्टीट्यूट के चेयरमैन डॉक्टर टीएस क्लेर, आईएमए के पूर्व प्रेसिडेंट डॉक्टर केके अग्रवाल, डॉक्टर संदीप नायर, पब्लिक हेल्थ न्यूट्रिशनिस्ट स्वाति बथवाल और मेघा ममगाईं हैं। विजेताओं के चयन में 25 फीसद योगदान पब्लिक वोट का होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.