Move to Jagran APP

भूमि पेडनेरकर ने ऐसे कम किया था मोटापा, ये स्‍टेप्‍स फॉलो कर आप भी हो सकते हैं पतले

Diet And Workout Plan For Fast Weight Loss भूमि पेडनेरकर ने अपनी डाइट और वर्कआउट के जरिए 30 किलो वजन घटा लिया। ये स्‍टेप्‍स फॉलो कर आप भी आसानी से खुद को फिट रख सकती हैं!

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Sun, 17 Nov 2019 11:57 AM (IST)Updated: Sun, 17 Nov 2019 12:39 PM (IST)
भूमि पेडनेरकर ने ऐसे कम किया था मोटापा, ये स्‍टेप्‍स फॉलो कर आप भी हो सकते हैं पतले
भूमि पेडनेरकर ने ऐसे कम किया था मोटापा, ये स्‍टेप्‍स फॉलो कर आप भी हो सकते हैं पतले

नई दिल्‍ली, जेएनएन। Diet And Workout Plan For Fast Weight Loss: बॉलीवुड की टैलेंटेड एक्‍ट्रेस भूमि पेडनेरकर अपनी फिटनेस के लिए अकसर चर्चा में रहती हैं। मोटापा लेकर दर्शकों के सामने पहली बार पेश हुईं भूमि ने अपनी डाइट और वर्कआउट के जरिए 30 किलो वजन घटा लिया। इसके लिए उन्‍होंने कुछ आसान स्‍टेप्‍स फॉलो किए जो आप भी अपने घर पर आसानी से कर सकती हैं और खुद को फिट रख सकती हैं।

loksabha election banner

चिकित्‍सक मानते हैं कि मोटापा शरीर के लिए बहुत ही हानिकारक होता है। इससे कई तरह की बीमारियां उत्‍पन्‍न होती हैं जो बॉडी के इम्‍यून सिस्‍टम को कमजोर करती हैं। मोटापे के लिए हृदयघात, कैंसर समेत कई तरह की जानलेवा बीमारियां हो जाती हैं। इससे बचने के लिए डॉक्‍टर्स कई तरह के डाइट प्‍लान बताते हैं। इसमें कुछ स्‍टेप्‍स फॉलो करने होते हैं जो बॉडी के फैट को बढ़ने नहीं देता है।

बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री भूमि पेडनेरकर ने भी अपने मोटापे को दूर करने के लिए डाइट समेत वर्कआउट प्‍लान बनाया। कुछ ही महीने में उन्‍होंने करीब 30 किलो वजन घटा लिया। भूमि ने एक इंटरव्‍यू में बताया कि उन्‍होंने सबसे पहले अपने वर्कआउट में कई तरह की एक्‍सरसाइज को शामिल किया। रनिंग, स्विमिंग और डांसिंग वजन को कम करने के लिए सबसे उपयुक्‍त साबित हुए।

भूमि ने आगे कहा कि जिम में उन्‍होंने फंक्‍शनल ट्रेनिंग हासिल की और अलग अलग प्राप्‍स का इस्‍तेमाल करते हुए फैट लूज किया। इसके अलावा उन्‍होंने अपनी डाइट से नॉनवेज को दूर करने के साथ डेरी प्रोडक्‍ट को भी छोड़ दिया। इसमें बटर, प्रोटीन और चिकेन को पूरी तरह अपने भोजन से हटा दिया। उन्‍होंने शुगर और ब्रेड भी खानी कम कर दी।

करीब तीन महीने तक डाइट और वर्कआउट प्‍लान फॉलो करने पर भूमि ने अपनी फिटनेस वापिस हासिल कर ली। अगर आप भी अपना मोटापा, फैट कम करना चाहते हैं तो भूमि के स्‍टेप्‍स को फॉलो किया जा सकता है। बता दें कि फिल्‍म बाला में अपने लुक्‍स और एक्टिंग के लिए सराहना पा रही भूमि ने अपनी पहली फिल्‍म में मोटी युवती का किरदार निभाया था। उन्‍हें अपनी अगली फिल्‍मों के लिए करीब 30 किलो वजन लूज करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.