Move to Jagran APP

Deepika New Post: दीपिका पादुकोण ने पोस्ट शेयर कर बताया काम से ब्रेक लेना क्यों जरूरी है!

Deepika New Post काम के बाद ब्रेक कितना जरूरी है ये बात कई अध्ययनों में भी साबित हो चुकी है। लंबे काम के बाद ब्रेक ना सिर्फ हमारी सेहत के लिए जरूरी है बल्कि ये हमारे कार्य करने की क्षमता को भी प्रभावित करता है।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 04:24 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 04:24 PM (IST)
Deepika New Post: दीपिका पादुकोण ने पोस्ट शेयर कर बताया काम से ब्रेक लेना क्यों जरूरी है!
काम के बाद फैमिली के साथ वक्त गुजारना कैसे गुणवत्ता में सुधार लाता है बताया दीपिका ने।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर न्यू इयर सेलिब्रेशन की कुछ तस्वीरें शेयर की है। दीपिका ने नया साल राजस्थान के रणथंभौर में अपने पति रणवीर के साथ मनाया। दीपिका ने इंस्टाग्राम से अपने पुराने पोस्ट डिलीट करके नए विडियों अपलोड किए है। दीपिका ने नए साल पर छुट्टियां बिताते हुए बताया कि काम के बाद ब्रेक लेना किस तरह जरूरी है। काम के बाद ब्रेक ना सिर्फ प्रदर्शन को बेहतर करता है बल्कि दोबारा से काम करने के लिए इंसान को एनर्जेटिक भी बनाता है।

loksabha election banner

दीपिका ने कहा है, 'एक कॉम्प्लिमेंट जो मुझे अपने परिवार और दोस्तों से अक्सर मिला है, वह ये कि जो कुछ मैंने प्रफेशनली किया है उसकी वजह से व्यक्तिगत तौर पर मैंने खुद को जरा भी नहीं बदला है। दीपीका का कहना है कि मैंने कामयाबी हासिल करने के बावजूद अपने दोस्तों और परिवार की अहमियत को बरकरार रखा है।

दीपिका ने राजस्थान की इन तस्वीरों में जंगल की ढेर सारी तस्वीरें भी शेयर की है, जिसमें कुदरती नज़ारों से लेकर चिड़ियों और टाइगर की तस्वीरें शामिल है। दीपिका ने नए साल का जश्न ग्लैमर से दूर प्रकृति के बीच रहकर मनाया।

 

View this post on Instagram

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone)

काम के बाद ब्रेक की अहमियत को दीपिका ने बखूबी समझा है। काम के बाद ब्रेक कितना जरूरी है ये बात कई अध्ययनों में भी साबित हो चुकी है। लंबे काम के बाद ब्रेक ना सिर्फ हमारी सेहत के लिए जरूरी है बल्कि ये हमारे कार्य करने की क्षमता को भी प्रभावित करता है। छुट्टियां प्रदर्शन और प्रोडक्टिविटी दोनों को बढ़ावा देने में मदद कर सकती हैं। कैंटरबरी विश्वविद्यालय और इलिनोइस विश्वविद्यालय द्वारा किए गए अध्ययनों ने इस बात को साबित किया है कि समय पर ब्रेक लेने से मानसिक स्थिति में सुधार करने में मदद मिलती है।

कैंटरबरी विश्वविद्यालय के एक अध्ययन ने यहां तक सुझाव दिया है कि किसी कार्य को करने में जितना समय लगता है, उतना लंबा ब्रेक भी होना चाहिए, ताकि किसी की कार्यक्षमता में गिरावट को रोका जा सके।

 राजस्थान की रणथंभौर में परिवार के साथ नए साल की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री दीपिका पादुकोण भी ब्रेक की अहमियत को समझती है। उनका मानना है कि काम में सुधार के लिए ब्रेक होना जरूरी है। दीपीका ने कहा कि मेरे लिए परिवार और दोस्तों के साथ क्वालिटी टाइम बिताना बेहद जरूरी है।  दीपिका ने पोस्ट में शेयर किया कि मेरे लिए अपने पति, पैरेंट्स और बहन के साथ छुट्टियां बिताना बेहद सुखद रहा। 

                       Written By: Shahina Noor


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.