Move to Jagran APP

गुरु मनीष ने Youtube और Facebook लाइव के जरिए कोरोना वायरस पर लोगों को किया जागरूक

गुरु मनीष ने कोरोना वायरस पर जागरूक करने के लिए लाइव कार्यक्रम किया। इसका वीडियो फेसबुक www.facebook.com/ChikitsaGuru/ और यूट्यूब www.youtube.com/gurumanish पर देख सकते है।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 01:56 PM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 02:16 PM (IST)
गुरु मनीष ने Youtube और Facebook लाइव के जरिए कोरोना वायरस पर लोगों को किया जागरूक
गुरु मनीष ने Youtube और Facebook लाइव के जरिए कोरोना वायरस पर लोगों को किया जागरूक

पीआर डेस्‍क। बीते 14 मार्च के दिन गुरु मनीष ने कोरोना वायरस (COVID-19) पर लोगों को जागरूक करने के लिए एक लाइव कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम को Youtube और Facebook पर यूजर्स ने लाइव देखा। कोरोना वायरस के खिलाफ जागरूकता फैलाने वाले इस वीडियो को आप भी गुरु मनीष के फेसबुक www.facebook.com/ChikitsaGuru/ और यूट्यूब www.youtube.com/gurumanish पर देख सकते हैं।

loksabha election banner

लाइव प्रोग्राम के कुछ हिस्से

शनिवार 14 मार्च को शाम लगभग 5:30 बजे यह लाइव प्रोग्राम शुरू किया गया, जहां गुरु मनीष ने यूजर्स द्वारा कोरोना वायरस पर पूछे गए सवालों के जवाब दिये। यूजर्स ने अपने भ्रम को दूर करने के लिए उत्साहपूर्वक इस कार्यक्रम में भाग लिया। कार्यक्रम में कोरोना वायरस के अलावा सामान्य स्वास्थ्य और रोगों से संबंधित सवाल भी पूछे गए। कोरोना वायरस दुनिया भर में महामारी बन चुका है। विश्वभर में यह न केवल लोगों के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा रहा है, बल्कि अर्थव्यवस्था के लिए भी एक बड़ा खतरा बन गया है।

कैसे करें बचाव

बचाव ही कोरोना वायरस का एकमात्र इलाज है। आप बचाव तभी कर सकते हैं, जब WHO डब्ल्यूएचओ द्वारा बताए गए स्वास्थ्य निर्देशों का सही तरह से पालन करें। गुरु मनीष ने यूजर्स को सलाह दी कि अगर बाजार में कोई हैंड सैनिटाइजर उपलब्ध नहीं है तो वो घबराएं नहीं। उन्होंने यूजर्स से कहा कि हैंड सैनिटाइजर की जगह आप साबुन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

दिव्य किट के फायदे 

लाइव वीडियो के अंत में, गुरु मनीष ने दिव्य किट (डॉ शुद्धि पैकेज) के फायदों के बारे में भी बताया। उनके अनुसार दिव्य किट शरीर से हानिकारक पदार्थों को निकालने में मदद करता है और शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को भी बढ़ाता है। उन्होंने कहा कि यदि आप किट का उपयोग करते हैं, तो यह शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में मदद करेगा। 

Note - This is PR Desk content


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.