Move to Jagran APP

Met Gala 2024 में शामिल हुए मेहमानों को परोसी गई ये खास डिशेज, इन 3 फूड्स पर लगी पाबंदी

पूरा इंटरनेट इस समय फैशन इवेंट मेट गाला (Met Gala 2024) की तस्वीरों से भरा हुआ है। एक तरफ जहां इस इवेंट में शामिल हुई मशहूर हस्तियों की तस्वीरें लोगों का ध्यान आकर्षित कर रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ इस इवेंट का डिनर मेन्यू भी अब काफी सुर्खियां बटोर रहा है। आइए जानते हैं इस साल मेट गाला में आए मेहमानों को किन डिशेज का स्वाद चखने को मिला।

By Harshita Saxena Edited By: Harshita Saxena Published: Wed, 08 May 2024 06:04 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 06:04 PM (IST)
मेट गाला 2024 में मेहमानों को परोसे गए ये व्यंजन (Picture Courtesy: Instagram)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। यह साल का वह समय है, जब हर कोई फैशन इवेंट मेट गाला (Met Gala 2024) की चर्चा करता नजर आ रहा है। पूरा इंटरनेट इस समय मेट गाला 2024 की तस्वीरों से भरा हुआ है। हर साल न्यूयॉर्क में मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट्स में होने वाला यह इवेंट इस साल 'स्लीपिंग ब्यूटीज: रीवाकिंग फैशन' थीम के साथ आयोजित किया गया। दुनियाभर में मशहूर यह एक पॉपुलर फैशन इवेंट है, जिसमें देश-विदेश की कई बड़ी हस्तियां शिरकत करती हैं। इस समारोह में फैशन वर्ल्ड का जलवा देखने को मिलता है।

loksabha election banner

फैशन के अलावा इस इवेंट स्वाद का तड़का भी लगता है। बिना स्वादिष्ट डिनर के यह इवेंट (Met Gala 2024 Menu) अधूरा ही माना जाता है। हर साल की तरह इस बार भी मेट गाला का डिनर मेन्यू बेहद खास था, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरस हो रहा है। आइए जानते हैं इस मेट गाला के मेन्यू में क्या खास था।

यह भी पढ़ें- बड़े ब्रांड्स ही नहीं, घर पर बना बिरयानी मसाला भी दे सकता है लाजवाब टेस्ट, जानिए रेसिपी

ऐसे तैयार हुआ मेट गाला का मेन्यू

फैशन की तरह, मेट गाला का खाना भी हमेशा साल की थीम के साथ तालमेल बिठाता रहा है। परंपरा का पालन करते हुए, इस साल कैटरर ओलिवर चेंग ने एक मेन्यू तैयार किया जो 'स्लीपिंग ब्यूटी: रीवाकिंग फैशन' थीम के साथ बखूबी मेल खा रहा था। अपने डिनर मेन्यू के बारे में खुद मेट गाला में अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट शेयर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस साल इवेंट के लिए मौसमी चीजों पर ध्यान केंद्रित किया गया, जो "स्लीपिंग ब्यूटी की काल्पनिक दुनिया के हरे-भरे बगीचों और महलों" प्रेरित था।

डिनर में सर्व किए गए ये व्यंजन

डिनर की शुरुआत में ओलिवियर चेंग ने एक स्प्रिंग वेजिटेबल सलाद परोसा जिसमें ऑलिव क्रम्बल, तितली के आकार के क्राउटन, बिगफ्लॉवर फोम और रास्पबेरी विनैग्रेट शामिल थे। इसके बाद, मेन कोर्स में टोर्टेलिनी रोज से टॉप्ड बीफ था, जो "पाक महल" जैसा दिखता था। इस दौरान व्यंजनों से लेकर इंविटेशन कार्ड, मेनू कार्ड, नैपकिन और टेबल सेटअप सबकुछ इवेंट की थीम को ध्यान में रखते हुए तैयार गया था।

इन 3 फूड आइटम्स को किया बैन

वहीं, डेजर्ट के लिए स्नो व्हाइट की कहानी से प्रेरित नॉट-सो-पॉइजन एप्पल सर्व किया गया, जिसे बनाने के लिए बादाम, अखरोट आदि का इस्तेमाल किया गया। इसके अलावा हर साल की तरह इस बार भी मेट गाला के डिनर मेन्यू में तीन फूड आइटम्स को बैन किया गया। इस बार भी इवेंट में शामिल हुए मेहमानों को चाइव्स, प्याज और लहसुन से बने व्यंजनों का स्वाद चखने को नहीं मिला, क्योंकि इनकी सांसों में दुर्गंध पैदा करने की क्षमता के कारण इन्हें मेट गाला में बैन किया गया है।

यह भी पढ़ें- सिर्फ 2 चीज़ों की मदद से तैयार होने वाली ऐसी डिश, जो गर्मियों में पेट और शरीर दोनों को रखेगी ठंडा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.