Move to Jagran APP

Year Ender 2019: इस साल रहा 80 के दशक के इन 5 हेयरस्टाइल्स का ट्रेंड!

80s Hairstyle Trend In 2019 अगर आप भी सेक्स एंड द सिटी की फैन रही हैं तो आपको याद होगा कि कैसे साराह जैसिका पार्कर को स्क्रन्चीज़ बिल्कुल पसंद नहीं थे।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 09:00 AM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 09:26 AM (IST)
Year Ender 2019: इस साल रहा 80 के दशक के इन 5 हेयरस्टाइल्स का ट्रेंड!
Year Ender 2019: इस साल रहा 80 के दशक के इन 5 हेयरस्टाइल्स का ट्रेंड!

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। 80's Hairstyle Trend In 2019: पर्मिंग, हेयर क्लिप्स, साइड ब्रेड, हाई पोनीटेल जैसी हेयरस्टाइल्स और एक्सेसरीज़ 80 के दशक में खूब फैशन में थी, लेकिन मिलेनियम साल आते ही इन्हें ऑउटडेटेड मान लिया गया। हालांकि, फैशन दोबारा लौटकर हर बार ज़रूर आता है और हेयरस्टाइल के साथ भी यही हुआ। 80 के दशक के वो पॉपुलर हेयरस्टाइल जिन्हें बेकार माना गया था साल 2019 में एक बार फिर फैशन में आ गए और तो और कई बॉलीवुड स्टार्स इन्हें अपनाते भी दिखे।

loksabha election banner

इसी के साथ ये साबित हुआ कि जो जाता वह लौटकर ज़रूर आता है। इसलिए, हम आपको बता रहे हैं 80 के दशक के वो 5 पॉपुलर हेयरस्टाइल्स जो 2019 में भी सिलेब्रिटीज़ के स्टाइल का अहम हिस्सा रहे। 

ब्लो आउट

 

View this post on Instagram

Gettin Ready for #whatwomenwant @dotheishqbaby Makeup by @subbu28 Hair by @amitthakur_hair Styled by @lakshmilehr Managed by @nainas89 @poonamdamania ❤

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@therealkareenakapoor) on

एक स्मूद और स्विंगी ब्लोआउट की बात ही अलग होती है, जो इस तरह किया जाता है कि तेज़ हवा भी उसे बिगाड़ नहीं पाती, हालांकि आप जैसे चलेंगी, बाल आपके साथ आगे-पीछे ज़रूर होंगे। इस ब्लो आउट की शुरुआत 80 के दशक में शुरू हुई थी, जो आज भी काफी पॉपुलर है। एक तरह से कहा जाए तो ये कभी फैशन से गया ही नहीं। 

पर्म

 

View this post on Instagram

🌼🌼🌼

A post shared by camila (@camila_cabello) on

पहले पर्मिंग का मतलब होता था बड़ी महनत से सीधे बालों को घुंघराले बालों का लुक देना, जिसमें खूब सारे हेयरस्प्रे का इस्तेमाल होता था और बाल काफी रूखे और खुरदरे लगते थे। हालांकि, आज कर्ल करना आसान हो गया है। बिना किसी कैमिकल और सलॉन अपॉइनमेंट के आप घर पर ही अपने बाल कर्लिंग रॉड की मदद से कर्ल कर सकती हैं। 

क्रिम्प्ड हेयरस्टाइल

 

View this post on Instagram

we don’t date he’s just my date 🖤

A post shared by Kendall (@kendalljenner) on

1970s का दौर वह था जब मुलायम, स्ट्रेट और खुले बालों का फैशन था, वहीं, 80s में स्ट्रेट बालों को भूलकर सब ने क्रिम्प्ड हेयरस्टाइल अपनानी शुरू कर दी। अब ये ट्रेंड एक बार फिर लौटा है। हाल ही में सुपरमॉडल केंडल जेनर को क्रिम्प्ड बॉब हेयरस्टाइल में देखा गया था। आप भी इस लुक को बड़ा आसानी से पा सकते हैं। आपको बस स्ट्रेटनर को छोड़ क्रिम्पर का इस्तेमाल करना है। 

हाफ-अप पोनीटेल

 

View this post on Instagram

Put on your lucky pants For #TheZoyaFactor Suit @gucci Shoes @louboutinworld Earrings @gehnajewellers1 Necklaces @jet_gems & @gehnajewellers1 Beauty @artinayar Hair @alpakhimani Styled by @rheakapoor Assisted by @sanyakapoor @vani2790 @manishamelwani @ria.kothari @malavikachauhan Managed by @neeha7 Shot by @thehouseofpixels

A post shared by Sonam K Ahuja (@sonamkapoor) on

फिल्म द ज़ोया फैक्टर के ज़रिए सोनम कपूर अहूजा 80 के दशक के दो क्लासिक ट्रेंड को वापस फैशन में ले आईं। पहली हाफ-अप पोनीटेल और दूसरा बो बैरेट। ये हेयरस्टाइल 80s में सभी की पहली पसंद हुआ करता था। इसके लिए आपको मोटे कर्लिंग रॉड की मदद से बालों को कर्ल करना होगा। फिर आधे बालों को लेकर बो, स्क्रन्चीज़ या फिर बैरेट की मदद से बांध लें।

स्क्रन्चीज़

 

View this post on Instagram

I need vitamin sea🤪#sailanka #inspiredlivinig #cinnamonhotels

A post shared by Jacqueline Fernandez (@jacquelinef143) on

अगर आप भी सेक्स एंड द सिटी की फैन रही हैं तो आपको याद होगा कि कैसे साराह जैसिका पार्कर को स्क्रन्चीज़ बिल्कुल पसंद नहीं थे। यहां तक कि उनका मानना था कि न्यूयॉर्क जैसे शहर में कोई भी लड़की या महिला इन्हें कभी इस्तेमाल नहीं करेगी। इस बात को 20 साल ग़ुज़र चुके हैं और हाल ये है कि आज आप न्यूॉर्क में हैली बीबर से लेकर किम कारदाशियान,  सोनम कपूर और जैकलीन फर्नानडेज़ को इन्हें पहने देख सकती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.