Move to Jagran APP

त्वचा के लिए हल्दी का इस्तेमाल करने का क्या है सबसे अच्छा तरीका

हल्दी में एंटी-ऑक्सिडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाये जाते हैं जो इसे एक खास औषधि बनाते हैं। ये दोनों पदार्थ आपकी त्वचा के स्वास्थ्य को बेहतर बनाते हैं और बीमारियों से दूर रखते हैं। एंटी-ऑक्सिडेंट्स स्किन सेल्स को फ्री रेडिकल्स डैमेज से बचाते हैं।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Fri, 25 Dec 2020 09:39 AM (IST)Updated: Sat, 26 Dec 2020 09:27 AM (IST)
त्वचा के लिए हल्दी का इस्तेमाल करने का क्या है सबसे अच्छा तरीका
Vicco का टरमरिक स्किन क्रीम एक ऐसा ही प्रोडक्ट है, जिस पर लोगों का सालों से भरोसा है।

त्वचा कैसी भी हो, आपको नियमित रूप से अपनी त्वचा की देखभाल जरूर करनी चाहिए। यह आदत आपकी त्वचा के स्वास्थ्य को ठीक रखेगी और मुंहासों व दाग-धब्बों से छुटकारा दिलाएगी। त्वचा को पोषण देना हो या फिर त्वचा की बीमारियों को दूर करना हो हल्दी को प्राचीन काल से ही सर्वश्रेष्ठ आयुर्वेदिक दवा माना गया है। आज भी लोग अपनी इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए और अपनी स्किन पर चमक और निखार लाने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। 

loksabha election banner

एंटी-ऑक्सिडेंट और एंटीसेप्टिक गुणों से भरपूर 

हल्दी में एंटी-ऑक्सिडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाये जाते हैं, जो इसे एक खास औषधि बनाते हैं। ये दोनों पदार्थ आपकी त्वचा के स्वास्थ्य को बेहतर बनाते हैं और बीमारियों से दूर रखते हैं। एंटी-ऑक्सिडेंट्स स्किन सेल्स को फ्री रेडिकल्स डैमेज से बचाते हैं, साथ ही काले धब्बे और झुर्रियों को भी कम करते हैं। इसके अलावा हल्दी में एंटीसेप्टिक गुण भी पाया जाता है, जिससे घाव को कम या उसे ठीक किया जा सकता है। 

हल्दी से बनी Vicco टरमरिक स्किन क्रीम 

अगर रुखी त्वचा आपकी समस्या है, तो भी हल्दी आपके लिए एक बेस्ट उपचार है। यह त्वचा को खूबसूरत और मुलायम बनाती है। अगर आप चाहते हैं कि आपकी त्वचा पर नेचुरल निखार आए और आपकी स्किन निखरे तो आपको हल्दी वाला नेचुरल प्रोडक्ड इस्तेमाल करना चाहिए। इस मामले में Vicco का टरमरिक स्किन क्रीम का कोई मुकाबला नहीं। यह क्रीम हल्दी और चंदन के मिश्रण से बनी है, जो त्वचा के रोगों को दूर करने में मदद करती है और उसे खूबसूरत बनाती है।

कैसे करें इस्तेमाल 

Vicco का टरमरिक स्किन क्रीम का फायदा लेना है तो आपको यह जानना चाहिए कि इसे कब लगाना है। अपने चेहरे पर निखार लाने के लिए आप इसे रात को सोने पहले लगाएं। इसमें मौजूद हल्दी और चंदन आपकी त्वचा को पोषण प्रदान करेंगे। इसे लगाने से पहले चेहरे को पानी से धो लें और टॉवल से पोछ लें, फिर लगाएं। इस असरदार क्रीम का फायदा लेना है, तो आप इसे नहाने के बाद भी लगा सकते हैं। यह आपकी त्वचा को ड्राई होने से बचाती है और उसे मुलायम बनाती है। 

Vicco का टरमरिक स्किन क्रीम एक ऐसा ही प्रोडक्ट है, जिस पर लोगों का सालों से भरोसा है। त्वचा पर निखार लाने के लिए और उसे खूबसूरत बनाने के लिए यह एक अच्छी क्रीम है। इस क्रीम के लगाने का फायदा यह है कि यह भीतर से आपकी स्किन को पोषण देती है। अगर आप इसे नियमित रूप से लगाते हैं, तो यह त्वचा के कील, मुंहासे और फुंसियों में बहुत ही लाभदायक है। Vicco का टरमरिक स्किन क्रीम एक प्राकृतिक और स्वदेशी उत्पाद है तथा इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं है।  

Note - यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.