This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Wedding Make-up Tips: शादी हो या त्योहार आपके काम आएंगे ये 5 बेहतरीन मेक-अप टिप्स

Wedding Make-up Tips आउटफिट जूलरी और फुटवियर के चक्कर में मेकअप को नज़रअंदाज़ न करें। मेकअप आपके लुक को पूरा करने का काम करता है। वहीं अगर मेकअप ही बिगड़ जाए तो आपके कपड़े या जूलरी आपको बचा नहीं पाएंगे।

Ruhee ParvezTue, 14 Sep 2021 03:12 PM (IST)
Wedding Make-up Tips: शादी हो या त्योहार आपके काम आएंगे ये 5 बेहतरीन मेक-अप टिप्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Wedding Make-up Tips: त्योहार और शादियों का सीज़न बस आ ही गया है। ऐसे में आप जहां अपने ख़ास आउटफिट, फुटवियर और जूलरी की ख़ूब तैयारी करती हैं, वहीं, मेकअप को नज़रअंदाज़ न करें। मेकअप आपके लुक को पूरा करने का काम करता है। वहीं, अगर मेकअप ही बिगड़ जाए, तो आपके कपड़े या जूलरी आपको बचा नहीं पाएंगे। साथ ही आपको ये भी पता होना चाहिए कि आजकल मेकअप में कैसे रंगों और स्टाइल का ट्रेंड पॉपुलर है। ऐसे में आज हम आपके लिए लाए मेकअप के ऐसे टिप्स और ट्रिक्स, जो शादी हो या त्योहार आपको हीरे की तरह चमका देंगे।

एनरिच की मेकअप एक्सपर्ट प्रिया सुरेका दे रही हैं मेकअप से जुड़े ज़रूरी टिप्स:

वाइन बेरी लिप्स

वाइन कलर के होठ काफ़ी पॉपुलर हो रहे हैं। डीप रेड वाइन वॉर्म स्किन टोन वाले लोगों पर सबसे ज़्यादा सूट करता है, जबकि कूलर अंडरटोन वाले लोगों पर डीप प्लम शेड काफी सूट करते हैं। हालांकि, अगर आप इस सीज़न में कुछ नया ट्राई करना चाहती हैं, तो डार्क बेरी लिप्स ट्राय करें। यह किसी भी लुक में रॉयल्टी इंफ्यूज़ करता है। लोडेड मस्कारा के साथ ग्लिटर मटैलिक आंखें आपको ग्लैमरस और आत्मविश्वास से भर देगा, चाहे आप शहर में घूम रहे हों या कोई पार्टी होस्ट कर रहे हों।

न्यूड मेकअप

दुनिया भर की महिलाएं 'लेस इज़ मोर' मेकअप लुक की दीवानी हो रही हैं। यह लुक सिम्पल, क्लासी होने के साथ आसान भी है क्योंकि इसके लिए मिनिमम प्रॉडक्ट्स की ज़रूरत होती है। ऐसे शेड्स चुनें जो आप पर नेचुरल दिखें, फाउंडेशन का इस्तेमाल सावधानी से करें। अगर आपकी त्वचा पेल है, तो पिंक या पिची कलर चुनें और अगर आपका वॉर्म अंडरटोन है, तो पेल बेज या क्रीम कलर चुनें, आईशैडो, ब्लश और लिपस्टिक के सेम शेड चुनें। इस लुक को पाने का सबसे आसान तरीका क्रीमी लिपस्टिक है।

स्मोकी आइज़

स्मोकी आइज़ कभी भी आउट ऑफ़ फैशन नहीं जा सकतीं। परफेक्ट लुक पाने के लिए, लंबे समय तक चलने वाले और फ्लॉलेस इफेक्ट के लिए आईशैडो बेस से शुरुआत करें। अपने लैशेस के वॉल्यूम को बढ़ाने के लिए अपनी लैश लाइन और अपने ऊपरी लिड कॉन्टुअर के बीच ब्लैक काजल लगाएं। अपने लिड पर, अपनी निचली लैश लाइन के साथ और अपनी आंख के बाहरी कॉर्नर पर डार्क कलर का आईशैडो लगाएं। आप न्यूड लिप शेड के साथ ब्लैक के बजाय अलग कलर का इस्तेमाल करके भी इस लुक को ट्विस्ट कर सकते हैं।

आई लाइनर

विंग्ड आईलाइनर इन दिनों काफी ट्रेंड में है, लेकिन इससे पहले कि आप उस फ्लिक को परफेक्ट करने की तैयारी में लगें, पहले अपनी आंखों के आकार को समझें। क्योंकि आपकी आंखों के आकार के आधार पर आप इस लुक को बेहतर बना सकते हैं। आप अलग-अलग रंगों को आज़माकर इसे ट्वीक भी कर सकते हैं या लाइनर को ग्राफिक लाइनर या क्लासिक विंग्ड आईलाइनर से स्मज कर सकते हैं।

ड्युई और ग्लैम

सर्दियों का मौसम ड्युई मेकअप लुक को आज़माने का सही समय है। ड्युई मेकअप लुक आपको स्वस्थ, चमकदार और हाइड्रेटेड दिखने में मदद कर सकता है। इस लुक को हासिल करने के लिए अपनी स्किन के टेक्सचर को नरम करें। इसके लिए अपनी त्वचा को प्राइमर के साथ तैयार करें, इसके बाद आता है फाउंडेशन; हमेशा नेच्युरल कवरेज फाउंडेशन का चयन करें। अपनी आंखों के लिए शिमर के बजाय मैट न्यूड शेड का उपयोग करें और इसके साथ डिफाइंड ब्राओज़ और न्यूड लिप ग्लॉस का इस्तेमाल करें।

Edited By: Ruhee Parvez