Move to Jagran APP

Face Packs For Oily Skin: तैलीय त्वचा से हैं परेशान तो इन 5 फेसपैक्स को ज़रूर आज़माएं!

हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप तैलीय त्वचा को इन मुंहासों से मुक्त रखने के लिए इन घरेलू उपायों को आज़मा सकते हैं। इनके प्रयोग से आपके चेहरा सुंदर आकर्षक और कोमल हो जाएगा।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Wed, 21 Aug 2019 12:55 PM (IST)Updated: Wed, 21 Aug 2019 03:00 PM (IST)
Face Packs For Oily Skin: तैलीय त्वचा से हैं परेशान तो इन 5 फेसपैक्स को ज़रूर आज़माएं!
Face Packs For Oily Skin: तैलीय त्वचा से हैं परेशान तो इन 5 फेसपैक्स को ज़रूर आज़माएं!

नई दिल्ली, जेएनएन। Face Packs For Oily Skin: जिन लोगों की त्वचा तैलीय होती है, उन्हें कई समस्याओं से जूझना पड़ता है। ऐसे लोगों के चेहरे पर हल्का ऑयल हर समय बना रहता है और चेहरा चिपचिपा लगता है। तैलीय त्वचा के कारण कील-मुंहासे तक उभर आते हैं, जो चेहरे की सुंदरता को बिगाड़ देते हैं। 

prime article banner

बेशक, मार्केट में तैलीय त्वचा से निपटने के लिए कई तरह की क्रीम मौजूद हैं, लेकिन इन प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करने से पहले सर्तक रहना पड़ता है क्योंकि मुंहासों की समस्या आसानी से हो जाती है। यहां तक कि इनका लंबे समय तक इस्तेमाल फ़ायदेमंद भी नहीं होता। इसलिए, आज हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप तैलीय त्वचा को इन मुंहासों से मुक्त रखने के लिए इन घरेलू उपायों को आज़मा सकते हैं। इनके प्रयोग से आपके चेहरा सुंदर, आकर्षक और कोमल हो जाएगा। 

1. हल्दी का फेसपैक
चंदन पाउडर में एक चुटकी हल्दी मिलाएं और इसे 15 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगा लें। उसके बाद धो लें।

ऑयली स्कीन का फेस पैक खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

2. मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल 
गुलाब जल और नींबू पानी में मुल्तानी मिट्टी मिला लें और इसका पेस्ट बना लें। इस फेस पैक को हफ्ते में तीन बार चेहरे पर लगाएं। जब यह सूख जाए तो इसे धो लें। यह फेसपैक आपको मुंहासों और उसके निशान हल्के करने में मदद करेगा। साथ ही इस पैक की मदद से आपके चेहरे का रंग भी निखर जाएगा। 

गुलाब जल खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

3. गुलाब जल और चंदन
चंदन पाउडर में गुलाब जल मिलाकर इसका पेस्ट बना लें और इसे रोज़ाना अपने चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट बाद इसे धो लें। 

चंदन पाउडर खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

4. दालचीनी और नींबू का रस 
दालचीनी पाउडर में थोड़ा नींबू का रस और शहद मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को रोज़ाना अपने चेहरे पर लगाएं और कम से कम एक घंटे के लिए छोड़ दें। उसके बाद धो लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.