Move to Jagran APP

जब ऐसे करेंगी ब्राइट शेड्स का इस्तेमाल तो दिखेंगी कमाल

अगर आप ब्राइट शेड्स यूज़ कर रही हैं तो ज़रा संभलकर! क्योंकि चटक रंगों का इस्तेमाल कैसे व किस स्किन टोन पर करना बेहतर रहेगा, इसके बारे में जानना है बहुत ही जरूरी।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Thu, 24 Jan 2019 10:04 AM (IST)Updated: Thu, 24 Jan 2019 10:04 AM (IST)
जब ऐसे करेंगी ब्राइट शेड्स का इस्तेमाल तो दिखेंगी कमाल
जब ऐसे करेंगी ब्राइट शेड्स का इस्तेमाल तो दिखेंगी कमाल

ब्राइट शेड्स का इस्तेमाल करना हर किसी के बस की बात नहीं। लेकिन किसी ओकेज़न पर लोगों को देखकर खुद पर ब्राइट शेड्स से मेकअप करने का मन करने लगता है। इनका इस्तेमाल करते समय किन बातों का ध्यान रखें, इसके बारे में जान लेंगी तो न सिर्फ आप खूबसूरत बल्कि अप-टू-डेट भी लगेंगी। चटक रंगों से बेहद हल्का और अलहदा मेकअप है इसका पहला रूल। 

loksabha election banner

बालों के लिए

अगर आप बीच लुक चाहती हैं तो टेक्स्चर्ड बालों से बेहतर और कुछ नहीं हो सकता। मेसी बीच वेव्स तैयार करने के लिए बालों को कर्ल करें। हाथों से कर्ल को खोलकर उन्हें मरोड़ें और फिर सीसॉल्ट टेक्स्चराइजि़ंग स्प्रे से अपने हेयर स्टाइल को पूरा करें। इस हेयर स्टाइल पर स्मोकी आइज़ खूब जंचेंगी लेकिन हैवी पिग्मेंट्स वाली स्मोकी आइज़ न बनाएं क्योंकि हवा में नमी की वजह से वे फैल सकती हैं। होंठों पर लिप ग्लॉस लगाकर लुक को कंप्लीट करें।

येलो और ब्राउन का यूज़

येलो और ब्राउन का संयोजन भी बहुत यूनीक है। दिन में ये शेड्स आकर्षक दिखते हैं। इन शेड्स से आंखों को ही हाइलाइट करें। सबसे पहले आई प्राइमर से आंखें तैयार करें। वॉर्म येलो आइशैडो को आंखों के भीतरी कोनों पर लगाएं और लिड्स के बीचोंबीच फैलाएं। लिड्स के दूसरे हिस्से पर ब्राउन आईशैडो लगाकर बाहरी कोनों तक फैलाएं। दोनों को ब्लेंड करें। मसकारा लगाए। होंठों पर शिमरी ग्लॉस लगाएं।

कोरल शेड

कोरल का लाइट शेड हर स्किन टोन पर फबता है। आईलिड्स पर ग्लॉसी कोरल आई पिग्मेंट लगाएं, वहीं होंठों पर शाइनी कोरल ग्लॉस लगाएं। चीकबोन्स को हाइलाइट करने के लिए कोरल चीक टिंट का इस्तेमाल करें।

नेल्स पर चटक रंग

ट्रॉपिकल अंदाज़ में अपने नाखूनों को सजाएं। पिंक के लाइट शेड से इसकी शुरुआत करें। फ्रूट्स स्टिकर्स लगाकर भी नेल्स को खूबसूरत दिखाया जा सकता है। ग्लॉसी फिनिश के लिए ट्रांस्पेरेंट टॉप कोट ज़रूर लगाएं। हरे, पीले और रेड जैसे शेड्स से भी आप नए एक्सपेरिमेंट्स कर सकते हैं।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.