Move to Jagran APP

मानसून में स्टाइलिश नजर आने के लिए अपनाएं ये फैशन टिप्स

मानसून में स्टाइलिश नजर आने से ज्यादा जरूरी है कम्फर्टेबल रहना। ऐसे में क्या पहनें और किन चीज़ों को करें अवॉयड जानेंगे इसके बारे में।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Wed, 10 Jul 2019 02:02 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 02:02 PM (IST)
मानसून में स्टाइलिश नजर आने के लिए अपनाएं ये फैशन टिप्स
मानसून में स्टाइलिश नजर आने के लिए अपनाएं ये फैशन टिप्स

मानसून की बारिश कहीं फीका न कर दें आपका स्टाइल इसलिए जरूरी है फैशन के सही फंडे को जानना। बारिश में आउटफिट्स से लेकर फुटवेयर्स का सही चुनाव करके आप इस मौसम को कर सकते हैं सही तरीके से एन्जॉय।जानेंगे इनके बारे में।  

loksabha election banner

सही फुटवेयर्स चुनें

मानसून के लिए ऐसे फुटवेयर्स चुनें जो पानी से भीगने के बाद आसानी से सूख जाएं। अच्छी ग्रिप होने के साथ ही ये आगे से खुले हुए हों तो बेहतर रहेगा। मानसून में बैली या शूज पहनने से उनके अंदर घुसा पानी आसानी से निकल नहीं पाता जिससे पैरों की उंगलियों में इंफेक्शन होने की संभावना बनी रहती है और इसके साथ ही अगर आपके पैरों से बदबू आती है तो भी भूलकर ऐसे फुटवेयर्स न चुनें। लैदर और स्यूड के साथ भी एक्सपेरिमेंट के लिए ये सीजन नहीं है सही।

सही फैब्रिक चुनना है जरूरी

ऐसे मौसम में कपड़ें चुनते समय खास ध्यान रखें। कॉटन, लिनन और शिफॉन फैब्रिक वाले आउटफिट्स मानसून के हिसाब से सही नहीं होते। इनकी जगह लाइक्रा, मल, पॉलिस्टर फैब्रिक वाले आउटफिट्स अच्छे रहेंगे। जो बारिश में भीगने के बाद आसानी से  सूख जाते हैं।   

डेनिम नहीं है सही चुनाव

वर्सेटाइल आउटफिट्स में शामिल डेनिम्स का कलेक्शन हर किसी के वॉडरोब में देखने को मिल जाएगा लेकिन मानसून में इन्हें पहनने का आइडिया सही नहीं क्योंकि बारिश में भीगने के बाद ये और ज्यादा हैवी हो जाते हैं और साथ ही इन्हें सूखने में भी काफी वक्त लगता है। इनकी जगह आप केप्री या शॉर्ट ड्रेसेज़ का ऑप्शन चुनें।

शॉर्ट हेमलाइन है परफेक्ट

ट्राउजर हो, जींस, स्कर्ट या फिर मैक्सी ड्रेस, ध्यान रहें उनकी लंबाई बहुत ज्यादा न हो। बारीश के मौसम में शॉर्ट हेमलाइन वाले आउटफिट्स चुनें। क्यूलॉट्स, केप्री, एंकल लेंथ पैंट्स मौसम के हिसाब से न सिर्फ कम्फर्टेबल होते हैं बल्कि स्टाइलिश भी लगते हैं।

नो मोर व्हाइट आउटफिट्स     

बरसात के सीजन में सफेद कपड़े पहनना भी अवॉयड करें। इनकी जगह पेस्टल शेड्स आउटफिट्स को करें वॉडरोब में शामिल। व्हाइट कपड़ों पर दाग-धब्बे लगने का खतरा ज्यादा रहता है और इन्हें निकालने में भी काफी मशक्कत करनी पड़ती है। 

ब्राइट कलर्स हैं बेस्ट

पेस्टल के साथ ही ब्राइट कलर्स का कलेक्शन भी मानसून के लिए है परफेक्ट च्वॉइस। जिसमें बारिश से भीगने के बाद भी अनकम्फर्टेबल नहीं लगता। मानसून के सुहावने मौसम में ऐसे कपड़े ज्यादा खिलते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.