Move to Jagran APP

Diwali Makeup Tips: दिवाली के दिन लाइट बेस मेकअप आपके चेहरे पर लाएगा निखार, जानिए कैसे सजेंगी आप

Diwali Makeup Tips त्योहार के दिन मेकअप ऐसा होना चाहिए जो आपके रूप को और भी ज्यादा निखारे और आपके ओवरऑल लुक को कंप्लीट करे। दिवाली के दिन नए कपड़ों के साथ अपने मेकअप पर भी पूरा ध्यान देंगी तो आप और भी ज्यादा खूबसूरत दिखेंगी।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 04:50 PM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 04:50 PM (IST)
मास्क लगाना अनिवार्य है तो लाइट मेकअप भी बनाएगा खूबसूरत।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। कोरोनाकाल के लंबे तनाव के बीच दीवाली हमारी जिंदगी में थोड़ी से खुशी लेकर आई है। दीवाली का दिन है तो सजना संवरना तो होगा ही। दिवाली के दिन नए कपड़ों के साथ अपने मेकअप पर भी पूरा ध्यान देंगी तो आप और भी ज्यादा खूबसूरत दिखेंगी। त्योहार के दिन मेकअप ऐसा होना चाहिए जो आपके रूप को और भी ज्यादा निखारे और आपके ओवरऑल लुक को कंप्लीट करे। आप भी दिवाली के दिन खूबसूरत दिखने के लिए सजना चाहती हैं और पार्लर जाने से डर रही है तो हम आपको बताते हैं कि कैसे आप दिवाली के दिन खास तरीके से मेक-अप करके खूबसूरत दिख सकती हैं।

loksabha election banner

मेक-अप की बेस लाइट रखें:

आप दिवाली के दिन सजना चाहती है तो आपको अपने मेकअप बेस को लाइट ही रखना चाहिए। वैसे भी इन दिनों लाइट और न्यूड मेकअप काफी चलन में है। लाइट बेस आपके फेस को एक नेचुरल कवरेज देता है, जिससे आपका लुक निखर कर सामने आता है।

आंखों पर फोकस करें:

कोरोना की वजह से मुंह पर मास्क अनिवार्य हो गया है इसलिए चेहरे पर सबसे ज्यादा फोकस आंखों पर होता है। दिवाली एक नाइट फेस्टिवल है तो ऐसे में आप आईज को स्मोकी लुक भी दे सकती हैं। इसके अलावा आप कलर्ड लाइनर व कलर्ड मस्कारे से लाइनर लगा सकती हैं। यह भी आंखों को एकदम डिफरेंट व ब्यूटीफुल बनाता है। आखिरी में आप मस्कारा आंखों पर लगा कर आई मेकअप को कंप्लीट कर सकती है।

लाइट हो लिपस्टिक:

मेकअप एक्सपर्ट के अनुसार अगर आप अपनी आईज को थोड़ा बोल्ड लुक दे रही हैं तो ऐसे में लिपस्टिक को लाइट रखा जा सकता है। वैसे तो नाइट फंक्शन में लिपस्टिक कलर्स को तरह-तरह से इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन अगर आप मास्क लगा रही हैं तो ऐसे में लिपस्टिक के कलर को लाइट रखें। इसके अलावा आप फेस पर ब्लश लगाना बिल्कुल भी ना भूलें। यह आपके मेकअप को एक फ्रेश लुक देता है।

स्किन केयर का रखें ध्यान:

मेकअप एक्सपर्ट बताते हैं कि दिवाली के दिन मेकअप तभी अच्छा लगता है, जब आपकी स्किन भी ग्लोइंग हो। डल स्किन पर मेकअप करने से मेकअप भी डल लगता है। इसलिए दिवाली से कुछ दिन पहले से ही आपको अपने स्किन केयर रूटीन पर खास ध्यान देना चाहिए। सर्द मौसम है तो आप स्किन पर कोल्ड क्रीम का इस्तेमाल करें, समय-समय पर फेशियल कराएं। स्किन केयर रूटीन आपकी स्किन को नेचुरली ग्लोइंग बनाता है। 

                  Written By :Shahina Noor


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.