Move to Jagran APP

Republic Day 2022: देशभक्ति के रंग में है रंगना, तो ऐसे करें ड्रेस अप!

Republic Day 2022 गणतंत्र दिवस राजपथ पर होने वाली भव्य परेड को देखने अपने इलाके में झंडा फहराने घर पर स्वादिष्ट नाश्ता करने और दोस्तों और परिवार के साथ दिन बिताने के बारे में है। लेकिन इस साल भी महामारी की वजह से हमें घर में ही जश्न मनाना होगा।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 04:20 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 08:43 AM (IST)
Republic Day 2022: देशभक्ति के रंग में है रंगना, तो ऐसे करें ड्रेस अप!
Republic Day 2022: देशभक्ति के रंग में है रंगना, तो ऐसे करें ड्रेस अप!

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Happy Republic Day 2022: हर साल 26 जनवरी को भारत में गणतंत्र दिवस मनाया जाता है। इस दिन सभी लोग देश भक्ति के रंग में रंगे होते हैं। आज़ादी के ढ़ाई साल बाद 1950 में भारत का संविधान आधिकारिक रूप से 26 जनवरी को लागू किया गया था और इसलिए इस ऐतिहासिक दिन को गणतंत्र दिवस के रूप में मनाया जाता है।

loksabha election banner

गणतंत्र दिवस राजपथ पर होने वाली भव्य परेड को देखने, अपने इलाके में झंडा फहराने, घर पर स्वादिष्ट नाश्ता करने और दोस्तों और परिवार के साथ दिन बिताने के बारे में है। लेकिन इस साल भी कोविड-19 की तीसरी लहर की वजह से हमें घर में ही अपने परिवार के साथ गणतंत्र दिवस मनाना होगा। हालांकि, हम घर पर बैठकर आराम से परेड को टेलीविजन पर लाइव देख सकते हैं, जिसका लाइव देखने का अनुभव ही अलग है।

जैसा कि हम महामारी के बारे में कुछ नहीं कर सकते हैं, लेकिन हम अपनी भावनाओं को ऊंचा रख सकते हैं और उसी उत्साह के साथ दिन को मना सकते हैं। हम अच्छे कपड़े पहन सकते हैं, अच्छा खाना बना सकते हैं, परिवार के साथ वक्त बिता सकते हैं और दोस्तों से वीडियो कॉल के ज़रिए बात कर सकते हैं। इस दिन आप तिरंगे रंग के कपड़ों को आज़मा सकते हैं। अगर आप भी नारंगी, हरे, नीले या फिर सफेद रंग के आउटफिट आइडियाज़ की तलाश कर रही हैं, तो क्यों न बॉलीवुड डीवाज़ से टिप्स ली जाएं।

View this post on Instagram

A post shared by Kajol Devgan (@kajol)

साड़ी के साथ कॉन्ट्रास्ट ब्लाउज़

आप नारंगी, हरे या फिर सफेद रंग में से किसी एक रंग की साड़ी चुन सकती हैं और उसे किसी भी रंग के या कॉन्ट्रास रंग का ब्लाउज़ के साथ मैच कर सकती हैं।

इसके अलावा आप प्लेन साड़ी के साथ बॉर्डर को रंगबिरंगा रख सकती हैं। इसके लिए आप काजोल से टिप्स ले सकती हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95)

सफेद सलवार-कमीज़

सफेद सलवार-कमीज़ एक ऐसा आउटफिट है जो हर लड़की के वॉर्ड्रोब का हिस्सा होना चाहिए। सफेद आउटफिट हर मौके पर अच्छा लगता है। आप इसे रंग-बिरंगे दुपट्टे या फिर तिरंगे दुपट्टे के साथ स्टाइल कर सकती हैं। आप सारा अली खास की तरह सफेद सलवार-कमीज़ आज़मा सकती हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Janhvi Kapoor (@janhvikapoor)

View this post on Instagram

A post shared by HK (@realhinakhan)

तिरंगा टाई एंड डाई आउटफिट

अगर आप आरामदायक के साथ ट्रेंडी लुक चाहती हैं, तो टाई एंड डाई आज़मा सकती हैं। आप अपनी पसंद का आउटफिट चुन सकती हैं और उसे केसर, हरे और नीले रंग में रंग सकती हैं। एक्ट्रेस हिना खान आपको इस अटायर को कैरी करने की टिप्स दे सकती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.