Move to Jagran APP

ट्रेडिशनल लुक में स्टनिंग लुक के लिए चेहरे के शेप के हिसाब से चुनें परफेक्ट मांगटीका

शादी-ब्याह में चाहिए हर किसी की अटेंशन तो आउटफिट्स के साथ आपकी जूलरी भी होनी चाहिए खास। तो आज हम जानेंगे कैसे चेहरे के हिसाब से चुनें अपने लिए सही मांगटीका।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Tue, 21 Apr 2020 05:22 PM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2020 05:22 PM (IST)
ट्रेडिशनल लुक में स्टनिंग लुक के लिए चेहरे के शेप के हिसाब से चुनें परफेक्ट मांगटीका
ट्रेडिशनल लुक में स्टनिंग लुक के लिए चेहरे के शेप के हिसाब से चुनें परफेक्ट मांगटीका

इंडियन शादी-पार्टी हो या सिंपल सा कोई इवेंट, बिना जूलरी के आपका लुक अधूरा सा लगता है। और ट्रेडिशनल आउटफिट्स के साथ तो इयरिंग्स, चूड़ी, नेकलेस, नोजपिन और मांगटीका आमतौर पर पहनने वाली जूलरीज़ हैं। लेकिन हम में से ज्यादातर लेडीज इस ओर ध्यान नहीं देती कि जूलरी का भी सेलेक्शन आपके आउटफिट के डिज़ाइन, कलर, फैब्रिक के साथ-साथ आपके बॉडी और फेस शेप पर भी काफी हद तक डिपेंड करता है। जैसे लॉन्ग इयररिंग्स ओवल फेस पर नहीं जंचता वैसे ही चौड़ी माथापट्टी भी गोल फेस पर नहीं जंचती। ये आपका पूरा चेहरा कवर कर लेती है। ऐसे में अच्छा होगा कि आप अपने फेस शेप का ध्यान रखते हुए जूलरी का चुनाव करें। आज हम जानेंगे चेहरे के शेप के हिसाब से कैसे चुनें सही मांगटीका। 

loksabha election banner

ओवल फेस शेप

अगर आपका चेहरा लंबा और नैरो है तो चंकी मांगटीका आपके लिए है बेस्ट च्वॉइस। चौड़े पेंडेंट वाली माथापट्टी में आपको देंगे स्टनिंग लुक। वैसे तो आप इसके अलावा और भी दूसरे तरह के मांगटीके के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं बस ध्यान रखें एंग्लुयर और लंबे मांगटीके का ऑप्शन अवॉयड करें।

हार्ट शेप फेस

अगर आपका फोरहेड चौड़ा है और चिन प्वांइटेड है तो इसका मतलब आपका फेस हार्ट शेप है। तो इसमें ऐसा मांगटीका चुनें जो आपके जॉ लाइन को हाइलाइट करता हो। मल्टी-स्ट्रेंड और चेन वाला मांगटीका हो या माथापट्टी दोनों ही आपको देंगे गॉर्जियस लुक। चौड़ी माथापट्टी पहनना अवॉयड करें।

स्क्वेयर शेप फेस

ऐसे फेस पर ऐसा मांगटीका चुनें जो इन फीचर्स को हाइलाइट चुनें। जैसे पासा और बोल्ड मांगटीके। ये शॉर्फ फीचर्स को हाइलाइट करने के साथ ही हर किसी की अटेंशन भी दिलाएंगे।

राउंड शेप फेस

राउंड शेप फेस के साथ बहुत ज्यादा एक्सपेरिमेंट करने का ऑप्शन नहीं होता। बड़े पेंडेंट वाली माथापट्टी अवॉयड करें, ड्रॉप ट्रिंक्लेट्स ट्राय करें। इन्हें बिल्कुल फोरहेड पर न लगाकर थोड़ा ऊपर सेट करें।। बोरला पहनकर भी आप पा सकती हैं खूबसूरत और स्टनिंग लुक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.