Move to Jagran APP

इस एक चीज़ का रखना होगा खास ध्यान जब भी करने जाएं वर्कआउट वेयर्स की शॉपिंग

वर्कआउट के लिए आउटफिट्स की शॉपिंग करने जब भी जाएं तो स्टाइल कलर पैटर्न के साथ-साथ कंफर्ट का भी ध्यान रखना बेहद जरूरी है वरना वेट ट्रेनिंग हो या हाई इंटेसिटी इंटरवल ट्रेनिंग कुछ भी सही से नहीं कर पाएंगे।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Mon, 28 Sep 2020 04:03 PM (IST)Updated: Mon, 28 Sep 2020 04:03 PM (IST)
इस एक चीज़ का रखना होगा खास ध्यान जब भी करने जाएं वर्कआउट वेयर्स की शॉपिंग
शॉपिग करने के बाद बेहद खुश महिलाएं

वर्कआउट को कंफर्टेबली करने में आपके आउटफिट्स बहुत ही अहम रोल निभाते हैं। जिसकी खरीददारी के वक्त हमारा फोकस खासतौर से कलर और स्टाइल पर होता है जो बेशक जरूरी भी है लेकिन इसके अलावा एक और चीज़ जो इग्नोर नहीं करनी चाहिए वो है कंफर्ट। जी हां, अगर आपने इसे मिस कर दिया तो यकीनन आप थोड़ी देर ही वर्कआउट कर पाएंगे।

loksabha election banner

अंडर गार्मेंट

वर्कआउट के लिए खासतौर से डिजाइन किए गए अंडर गार्मेंट्स ही लें। अंडर गार्मेंट की फिटिंग सही होनी चाहिए तभी आप रिलैक्स होकर एक्सरसाइज कर पाएंगी। वर्कआउट के दौरान स्त्रियों को सपोर्टिव स्पो‌र्ट्स ब्रा ही पहननी चाहिए।

बॉटम वेयर

बॉटम वेयर में आप शॉर्ट्स या ट्रैक पैंट्स जो भी पहनने वाली है ये देख लें कि वो स्ट्रेचेबल हो वरना अच्छे से वर्कआउट कर पाना बहुत ही मुश्किल होगा। बहुत ज्यादा टाइट फिटिंग वाले कपड़े भी वर्कआउट के पर्पज से सही डिसीजन नहीं होते।

मोजे (सॉक्स)

कॉटन सॉक्स या वर्कआउट के लिए बने खास तरह के मोजे ही पहनें। यदि संभव हो तो बिना सिलाई वाले सॉक्स खरीदें, क्योंकि आगे की तरफ सिलाई वाले सॉक्स ज्यादा देर पहनने से आप असहज महसूस करेंगी।

सही फुटवेयर

अच्छे स्पो‌र्ट्स वेयर और आरामदेह शूज में ही एक्सरसाइज करें, वरना आपको चोट लगने का खतरा रहता है। फुटवेयर हल्का, फ्लेक्सिबल और सपोर्टिव होना चाहिए। जूता बहुत ज्यादा ढीला या फिर टाइट नहीं होना चाहिए। बाजार में खासतौर से एक्सरसाइज के लिए डिजाइन किए गए स्नीकर्स मिलते हैं। उन्हीं का चयन करें।

ध्यान रखें

- वर्कआउट के लिए आउटफिट चुनते समय स्टाइल से ज्यादा कंफर्ट का ध्यान रखना जरूरी है। आउटफिट ऐसा हो जिसमें आप खुलकर सांस ले सकें।

-एक्सरसाइज के लिए कपड़े खरीदते समय उनकी क्वॉलिटी पर ध्यान जरूर दें। थोडे पैसे बचाने के चक्कर में न रहें। बेहतरी इसी में है कि अपने आउटफिट्स अच्छे ब्रैंड के खरीदें, जो आपको पूरा आराम और सुरक्षा दे सकें।

- सर्दियों में आपको आउटफिट पर एक्स्ट्रा खर्च न करना पडे इसके लिए ऐसे आउटफिट चुनें, जिस पर आप आसानी से एक्स्ट्रा जैकेट आदि पहन सकें।

- अगर आप सायकिलिंग करती हैं, तो गलती से भी बैगी टी-शर्ट या ढीले कपडे न पहनें। हमेशा कपड़े खरीदने से पहले उन्हें एक बार पहन कर साइज की फिटिंग आदि देख लें। और हां, ट्रायल रूम में फिटिंग देखते समय अपने एक्सरसाइज के कुछ स्टेप्स भी आजमा सकें तो और बेहतर होगा।

 
Pic credit- https://www.freepik.com/free-photo/two-beautiful-women-shopping-town_5508205.htm#page=1&query=woman%20shopping&position=33

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.