Move to Jagran APP

Office Wear Ideas: ऑफिस में कंफर्टेबल रहते हुए स्टाइलिश नजर आने के लिए इन बातों का रखें ध्यान

Office Wear Ideas अगर आप वर्किंग लेडी हैं तो आपको पता ही होगा ऑफिस में अच्छा दिखने के साथ कंफर्टेबल रहना भी कितना जरूरी है। तो इसके लिए किस तरह के कपड़े पहनें और क्या चीज़ें हैं जरूरी आइए जानते हैं यहां।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Thu, 10 Mar 2022 10:44 AM (IST)Updated: Thu, 10 Mar 2022 10:44 AM (IST)
Office Wear Ideas: ऑफिस में कंफर्टेबल रहते हुए स्टाइलिश नजर आने के लिए इन बातों का रखें ध्यान
Office Wear Ideas ऑफिस में कैसा होना चाहिए लुक

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्कI Office Wear Ideas: आपका ड्रेसिंग सेंस आपकी पर्सनैलिटी का आइना होता है इसलिए इसे चुनते वक्त कुछ बातों का खासतौर से ध्यान रखना जरूरी है। एक स्ट्रॉन्ग और कॉन्फिडेंट पर्सनैलिटी लाइफ में आगे बढ़ने के रास्ते को आसान बना सकती है और आपका लुक इसमें काफी मायने रखता है। तो आज ऑफिस वेयर्स से जुड़ी कुछ जरूरी बातें जानेंगे। 

loksabha election banner

1. कैजुअल वेयर्स करें अवॉयड

ऑफिस में कैजुअल लुक आपके कैजुअल बिहेवियर को भी दर्शाता है वहीं प्रोफेशनल लुक आपके सीरियनेस को। तो इस बात पर गौर करें। तो किसी एक दिन ऐसा लुक कैरी करने में कोई दिक्कत नहीं लेकिन हफ्ते के पांच दिनों अगर आप कैजुअल वेयर्स में ऑफिस जा रहे हैं तो ये सही नहीं।

2. साइज और कंफर्ट का रखें ध्यान

परफेक्ट फिटिंग और कंफर्ट के बीच सही बैलेंस होना बेहद जरूरी है। अच्छी फिटिंग वाले कपड़े आपको प्रेजेंटेबल बनाते हैं वहीं बहुत तंग कपड़े अनकंफर्टेबल रखते हैं। तो ऑफिस के लिए हमेशा ऐसे कपड़े चुनें जिन्हें पहनकर आप आराम से बैठ और काम कर सकें। बॉडी टाइप के अनुसार कपड़े पहनने से आप कंफर्टेबल और कॉन्फिडेंट दोनों रहते हैं। कभी भी देखादेखी किसी ट्रेंड को फॉलो न करें क्योंकि जरूरी नहीं वो आप पर सूट करें और आप उसमें कंफर्टेबल रहें।

3. कपड़ों से झलकें आपका आत्मविश्वास

कॉन्फिडेंट व्यक्ति लोगों को हमेशा ही अट्रैक्ट करता है तो ऑफिस के लिए हमेशा ऐसे कपड़ें चुनें जिन्हें पहनकर आप कॉन्फिडेंट फील करती हों, फिर चाहे वो जींस-शर्ट हो, सूट या फिर साड़ी। अगर कलर या फैब्रिक में भी किसी तरह की खास च्वॉइस है तो उसे प्रियोरिटी दें क्योंकि कहीं न कहीं कॉन्फिडेंस का असर आपके काम पर भी पड़ता है।

4. फुटवेयर पर भी करें फोकस

ज्यादातर महिलाओं का फोकस कपड़ों पर ही रहता है। फुटवेयर्स चुनने में वो ब्रांड और क्वॉलिटी पर बहुत ज्यादा ध्यान नहीं देती जो बहुत ही गलत आदत है। कपड़ों का कंफर्टेबल होना जितना जरूरी है उतना ही फुटवेयर्स का भी। एक स्टडी के मुताबिक, ज्यादातर लोग सबसे पहले आपके फुटवेयर्स को नोटिस करते हैं न कि कपड़ों को, तो इस बात का ध्यान रखें। अच्छी क्वॉलिटी का कोई एक ऐसा फुटवेयर खरीद लें जो ज्यादातर कपड़ों के साथ आसानी से मैच किया जा सके।

Pic credit- unsplash


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.