Move to Jagran APP

ट्रेडिशनल वेयर्स के साथ मेकअप के इन टिप्स को करें फॉलो परफेक्ट लुक के लिए

ट्रेडिशनल वेयर्स में परफेक्ट लुक पाने के लिए मेकअप को लेकर भी अप-टू-डेट रहना बहुत ही जरूरी है। जानते हैं मेकअप के ऐसे ही फंडे जो आपके लुक को बनाएं और ज्यादा खूबसूरत।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Mon, 30 Jul 2018 03:13 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jul 2018 03:24 PM (IST)
ट्रेडिशनल वेयर्स के साथ मेकअप के इन टिप्स को करें फॉलो परफेक्ट लुक के लिए
ट्रेडिशनल वेयर्स के साथ मेकअप के इन टिप्स को करें फॉलो परफेक्ट लुक के लिए

अगस्त महीने की शुरूआत होते ही शुरू होता है फेस्टिवल्स का दौर. सावन, तीज, रक्षाबंधन, करवा चौथ और फिर दिवाली, एक के बाद एक इन त्योहारों में ज्यादातर महिलाएं ट्रेडिशनल वेयर्स ही पहनना पसंद करती हैं। लेकिन ऐसे मौकों पर सिर्फ आउटफिट्स पहनना ही काफी नहीं होता। परफेक्ट लुक के लिए मेकअप करना भी उतना ही जरूरी होता है। तो एथिनक वेयर्स के साथ किस तरह का मेकअप आपके ओवरऑल लुक को बनाएगा खूबसूरत, जानेंगे इसके बारे में। 

loksabha election banner

हैवी जूलरी के साथ हैवी मेकअप करें अवॉयड

इस बात का खास ख्याल रखें। आउटफिट्स के साथ सिर्फ मेकअप ही नहीं जूलरी का कॉम्बिनेशन भी होना चाहिए बिल्कुल सही। अगर आप आउटफिट्स के साथ हैवी जूलरी कैरी करने का सोच रही हैं तो मेकअप को बहुत ही लाइट रखें। गोल्ड जूलरी के साथ ग्लिटरी मेकअप का आइडिया बिल्कुल भी ट्राय न करें। 

मेकअप का जरूरी हिस्सा है काजल 
आईमेकअप, मेकअप का बहुत ही जरूरी हिस्सा होता है। दिन का फंक्शन है या रात का, इसके हिसाब से ही आईमेकअप करें। रात के पार्टी-फंक्शन के लिए जहां स्मोकी आईज़ बेस्ट होता है वहीं दिन के फंक्शन के लिए  बहुत हैवी आईमेकअप न ही करें तो बेहतर। हां, काजल के साथ लाइनर लगाना न भूलें।  

मसकारे से दें फिनिशिंग 
आईमेकअप को पूरा करने के लिए ही नहीं बल्कि उसे बेहतर फिनिशिंग देने का काम करता है मसकारा। इससे पलकें घनी, काली नज़र आती हैं और आंखों की खूबसूरती भी बढ़ जाती है।  

लिपस्टिक से करें मेकअप को पूरा
फेस्टिवल्स में अलग नजर आने के लिए डार्क और ब्राइट कलर की लिपस्टिक चुनें। रेड, फुशिया, ऑरेंज और बरगंडी जैसे कलर्स हर एक स्किन टोन को सूट करते हैं और साथ ही गोल्डेन हो या सिल्वर हर तरह के आउटफिट्स के साथ आसानी से मैच भी हो जाते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.