Move to Jagran APP

कहीं लिपस्टिक लगाने के इन फायदों से अंजान तो नहीं आप?

लिपस्टिक के बिना आपका मेकअप अधूरा होता है। लेकिन खूबसूरत लुक के लिए सिर्फ सही शेड चुनना ही काफी नहीं उसे लगाने का तरीका भी पता होना चाहिए।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Mon, 13 Aug 2018 04:51 PM (IST)Updated: Mon, 13 Aug 2018 04:51 PM (IST)
कहीं लिपस्टिक लगाने के इन फायदों से अंजान तो नहीं आप?
कहीं लिपस्टिक लगाने के इन फायदों से अंजान तो नहीं आप?

सावन के साथ ही शुरू हो गया है त्योहारों का मौसम। तीज की तैयरारियां भी होने लगी हैं जोर-शोर से। उत्सव के इस माहौल में बनना-संवरना तो बनता है। मेकअप लाइट हो या डार्क, उसका इसेंशियल पार्ट है लिपस्टिक। मेकअप एक्सपर्ट्स के मुताबिक लिपस्टिक सिर्फ खूबसूरत दिखने में ही मदद नहीं करती बल्कि इसके कई दूसरे फायदे भी हैं।

loksabha election banner

लिपस्टिक लगाने के फायदे

1. आजकल ज्यादातर कंपनियां एसपीएफ युक्त ऐसी लिपस्टिक बना रही हैं जो सूरज की हानिकारक अल्ट्रावॉयलेट किरणों से बचाव करती हैं इसलिए जब भी लिपस्टिक खरीदें तो इस बात का ख्याल रखें कि वह सन से प्रोटेक्शन दे सके।

2. लिपस्टिक कॉन्फिडेंस बढ़ाने में भी सहायक होती है। दरअसल लिपस्टिक लगाने पर लोगों को आप अधिक आकर्षक व कॉन्फिडेंस से परिपूर्ण नजर आती है।

3. लिपस्टिक से आपकी पर्सनैलिटी के बारे में काफी कुछ अंदाजा लगाया जा सकता है। इसे इस तरह समझा जा सकता है। बाजार में लिपस्टिक के ढ़ेरों शेड्स अवेलेबल होते हैं पर उनमें से आपके फेवरेट 3-4 ही होंगे। जिन्हें आप ज्यादातर मौकों पर लगाना पसंद करती होंगी मतलब लिपस्टिक आपके पर्सनैलिटी और पसंद को बयां करती है।

4. चाहे प्रोफेशनल मीटिंग में सेंसिबल और विश्वनीय दिखना हो या फिर ग्लैमरस आउटफिट पहनकर पार्टनर के साथ डेट पर जाना हो, हर खास मौके पर आपके लुक को कम्प्लीट करती है लिपस्टिक।

5. अगर सही तरीके से चुना जाए तो लिपस्टिक से कॉम्प्लेक्शन निखारने में भी मदद मिलती है। इसके लिए अपने स्किन टोन को समझकर लिपस्टिक के शेड्स चयन करने चाहिए।

6. लिपस्टिक न सिर्फ लिप्स को डिफाइन करती है, बल्कि आपकी मुस्कुराहट को भी जानदार बनाती है।

7. लिपस्टिक की एक बड़ी खूबी है कि वह आपके मूड को ठीक कर सकती है। जब कभी डल महसूर करें तो लिपस्टिक का इस्तेमाल आपको आकर्षक दिखने का यकीन दिलाएगा और आप अच्छा फील करेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.