Move to Jagran APP

शादी-पार्टी में जाने के लिए मेकअप के इन टिप्स एंड ट्रिक्स को आजमा कर हो सकती हैं 5 मिनट में तैयार

ऑफिस से अचानक किसी इवेंट में या ओकेज़न में जाना पड़ जाए तो सिर्फ 5 मिनट में कैसे तैयार हों जानें ब्यूटी एंड मेकअप एक्सपर्ट दीपा शर्मा से।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2020 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2020 08:03 AM (IST)
शादी-पार्टी में जाने के लिए मेकअप के इन टिप्स एंड ट्रिक्स को आजमा कर हो सकती हैं 5 मिनट में तैयार
शादी-पार्टी में जाने के लिए मेकअप के इन टिप्स एंड ट्रिक्स को आजमा कर हो सकती हैं 5 मिनट में तैयार

कोरोना वायरस के चलते वैसे तो इन दिनों हर जगह लॉकडाउन है जिसके चलते शादी-पार्टी और ऐसे उन सभी समारोह पर पूरी तरह पांबदी लगी हुई है जिससे वायरस फैलने का खतरा बढ़ सकता है। ऐसे में उन चीज़ों को तरजीह दें जिसे करना आपको अच्छा लगता है, कुछ नया सीखें। तो यहां हम जानेंगे ब्यूटी एंड मेकअप एक्सपर्ट दीपा शर्मा से कि कैसे शादी-पार्टी के लिए पांच मिनट में तैयार हुआ जा सकता है 

loksabha election banner

पहले से हो किट

ऑफिस की मेकअप किट को आप अलग से बनाकर तैयार रखें ताकि आपको अचानक निकलना हो तो आपके पास पहले से ही ज़रूरत के हिसाब से कुछ ब्यूटी प्रोडक्ट्स मौज़ूद हों। 

1. मेकअप किट में सबसे पहले त्वचा अनुसार फेस वॉश होना ज़रूरी है।

2. इसके बाद मॉयस्चराइज़र, फाउंडेशन या बीबी क्रीम, काजल या आईलाइनर और लिपस्टिक ज़रूर रखें।

मॉयस्चराइज़ करें

मेकअप करने के लिए सबसे पहले मॉयस्चराइज़र लगाएं। फिर अपनी स्किन टोन से मैच फाउंडेशन और फेस पाउडर लगाएं। जल्दी मेकअप करना है तो व्हाइट आईशैडो लगाएं, इससे आपको फ्रेश लुक मिलेगा। अब ब्लैक काजल, आईलाइनर और मस्कारा लगा लें। पिंक, पीच जैसे लाइट शेड का ब्लश अप्लाई करें। लास्ट में लिपस्टिक या लिप ग्लॉस लगाकर मेकअप पूरा करें।

करें डार्क शेड अप्लाई

ऑफिस में वर्कलोड के कारण आप स्ट्रेस महसूस कर रही हैं, जिस कारण आपकी आंखें थकी-थकी नज़र आ रही हों तो डार्क शेड्स या कहें स्मोकी आई मेकअप अप्लाई करें। इससे आपकी आंखों की सूजन छिप जाएगी और आप फ्रेश नज़र आएंगी।

शिमरी-शाइनी दिखें

इवनिंग में निकलना है तो शिमरी-शाइनी मेकअप भी ट्राई कर सकती हैं। इसके लिए पहले मॉयस्चराइज़र लगाएं। फिर अपनी स्किन टोन से मैच फाउंडेशन और फेस पाउडर लगाएं। इवनिंग मेकअप के लिए ब्लू आईलाइनर लगाएं। ब्लू शेड के ही ग्लिटर आईलाइनर से आंखों को विंग्ड लुक दें। पीच शेड का ब्लशर लगाएं। रेड लिपस्टिक लगाकर लुक कंप्लीट करें।

चुनें अपने अनुसार

पार्टी का मतलब यह नहीं है कि खूब सारा मेकअप लगा लिया और हो गया मेकअप। हमेशा मेकअप करते समय लिप या आई मेकअप में से किसी एक को ही हाइलाइट करें यानी यदि आई मेकअप हेवी कर रही हैं तो लाइट कलर की लिपस्टिक लगाएं। इसी तरह अगर लिप मेकअप हेवी कर रही हैं तो आई मेकअप को लाइट ही रखना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.