Move to Jagran APP

कर्वी ब्राइड्स लहंगा चुनते और उसकी स्टाइलिंग के दौरान इन टिप्स का रखें खास ध्यान

कर्वी फीगर गर्ल्स लहंगे की खरीददारी और उसकी स्टाइलिंग करते वक्त कुछ टिप्स एंड ट्रिक्स का ध्यान रखकर न सिर्फ खूबसूरत नज़र आ सकती हैं बल्कि आसानी से अपना फैट भी कवर कर सकती हैं।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Fri, 23 Nov 2018 11:02 AM (IST)Updated: Fri, 23 Nov 2018 11:02 AM (IST)
कर्वी ब्राइड्स लहंगा चुनते और उसकी स्टाइलिंग के दौरान इन टिप्स का रखें खास ध्यान
कर्वी ब्राइड्स लहंगा चुनते और उसकी स्टाइलिंग के दौरान इन टिप्स का रखें खास ध्यान

कर्वी या हैवी फीगर के लिए आउटफिट्स चुनना एक बड़ा और मुश्किल टास्क होता है इसमें कोई दो राय नहीं। और बात जब शादी के लिए आउटफिट्स चुनने की हो तो ये और भी ज्यादा चैलेंजिंग हो जाता है। कलर से लेकर प्रिंट्स, मोटिफ्स, फैब्रिक हर एक चीज़ पर फोकस करना पड़ता है। इसके अलावा और किन टिप्स को अपनाकर आप स्टाइल के साथ अपने बैली फैट को कवर कर सकती हैं जानते हैं इनके बारे में...

prime article banner

जानें बॉडी जंचेगा किस तरह का फैब्रिक

सॉटिन, जॉर्जेट, क्रेप और सिल्क फैब्रिक कर्वी फीगर पर अच्छा लगेगा। और जितना लाइट फैब्रिक रहेगा उतना ही अच्छा होगा। बॉडी से चिपकने वाले फैब्रिक जैसे शिफॉन और लाइक्रा वाले आउटफिट्स अवॉयड करें।

नार्मल से हटकर लहंगे का अलग कलर करें ट्राय

आउटफिट्स में लहंगा पहनने वाली हैं या साड़ी, मल्टीकलर्स अवॉयड करें। कॉन्ट्रास्ट कलर्स बेशक आपके लुक को अलग दिखाते हैं लेकिन अगर आप फैट कवर करना चाहती हैं तो बेहतर होगा सिंगल कलर वाले आउटफिट्स चुनें जो रेड और पिंक से कुछ हटकर हो।

 

प्रिंट्स और मोटिफ्स रखते हैं बहुत मायने

जी हां, अगर आपका फीगर कर्वी है तो कभी भी बड़े प्रिंट्स और मोटिफ्स वाले आउटफिट्स न चुनें क्योंकि ये आपको और हैवी लुक देते हैं। छोटे प्रिंट्स और मोटिफ्स स्टाइल के साथ स्लिम-ट्रीम लुक के लिए भी हैं बेस्ट।

आउटफिट के नेकलाइन का रखें ध्यान

प्लन्जिंग और डीप नेकलाइन वाले आउटफिट्स हैवी बॉडी पर बिल्कुल नहीं जंचते। वी नेक और स्क्वेयर शेप नेकलाइन वाले ब्लाउज़ लहंगे के साथ अच्छे भी लगते हैं और इसमें फैट भी कवर हो जाता है।

 

स्लिम लुक के लिए स्लीव्स का भी रखें खास ध्यान

लहंगे या साड़ी के लिए ब्लाउज़ स्टिच करवाते या खरीदते समय उसका स्लीव्स ¾ रखवाएं। जिसमें आपके स्लीव्स स्लिम के साथ ही टोन्ड भी नज़र आएंगे।

लहंगे के दुपट्टे को साड़ी के पल्लू की तरह ड्रेप करें

लहंगे के दुपट्टे को अलग-अलग तरीकों से ड्रेप कर आसानी से एक्स्ट्रा फैट को कवर किया जा सकता है। जिसमें सबसे बेस्ट होता है उसे साड़ी के पल्लू की तरह ड्रेप करना। दुपट्टे के एक साइड को कमर पर ड्रेप करें और दूसरे साइड को शोल्डर्स पर, जो बिल्कुल साड़ी पल्लू का लुक देगा और फैट भी नज़र नहीं आएगा।

हाई वेस्ट लहंगा है बेस्ट

हाई वेस्ट लहंगा पहनकर भी आप शादी वाले दिन फैट छुपाने के साथ ही स्टाइलिश लुक भी पा सकती हैं। चोली को लहंगे से थोड़ा ही ऊपर रखें।

जूलरी

चोकर का ट्रेंड इतना पॉप्युलर हो चुका है कि इसे सिर्फ कैजुअल वेयर्स के साथ ही नहीं बल्कि शादी-ब्याह में भी दुल्हनों को कैरी करते हुए देखा जा सकता है। बेशक दोनों के डिज़ाइन्स में काफी कुछ अलग देखने को मिलता है। हां, इसके साथ ही चोकर हर एक बॉडी पर जंचे ऐसा जरूरी नहीं। ब्लाउज़ हो या नेकलेस, अगर वो आपके फेस के बिल्कुल नज़दीक होगा तो फेस बड़ा नज़र आता है। ऐसे में चोकर की जगह लेयर्ड या सिंगल नेकलेस पहनने का आइडिया अच्छा रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.