Move to Jagran APP

Sandalwood And Rose Petals Ubtan:चंदन और गुलाब का उबटन स्किन को कूल रखने के साथ ही ग्लोइंग भी बनाएंगा

Sandalwood And Rose Petals Ubtanइस उबटन को नैचुरल चीजों का इस्तेमाल करके तैयार किया जाता है जो स्किन की गहराई से सफाई करता है। उबटन में एंटी ऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं जो चेहरे पर ब्लीच की तरह काम करते है। इससे स्किन चमकदार और जवां लगती है।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 18 Mar 2021 06:16 PM (IST)Updated: Thu, 18 Mar 2021 06:16 PM (IST)
Sandalwood And Rose Petals Ubtan:चंदन और गुलाब का उबटन स्किन को कूल रखने के साथ ही ग्लोइंग भी बनाएंगा
इस उबटन को लगाने से सन टैन हट जाता है और स्किन चमकदार और जवां दिखती है।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। गर्मियों के मौसम में तेज धूप और गर्म हवाएं स्किन की सारी रंगत छीन लेती है। इस मौसम में स्किन टैन होना आम बात है। गर्म हवाएं स्किन को ड्राई और बेजान बना देती हैं। इस मौसम में स्किन की समस्याओं को दूर करने के लिए कॉस्मेटिक प्रोडक्ट स्किन पर साइड इफेक्ट भी डालते हैं। गर्मियों में स्किन टैन को कम करने के लिए चंदन का उबटन बेहद असरदार है। चंदन और गुलाब के फूल का उबटन स्किन को कूल रखने के साथ ही दाग-धब्बे, कील मुंहासे और झुर्रियों से निजात दिलाता है। उबटन का इस्तेमाल करने से चेहरे पर किसी भी तरह का साइड इफेक्ट नहीं होता है। इस उबटन को नैचुरल चीजों का इस्तेमाल करके तैयार किया जाता है। उबटन स्किन की गहराई से सफाई करता है। उबटन में एंटी ऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं जो कि चेहरे पर ब्लीच की तरह काम करते है। उबटन लगाने से सन टैन हट जाता है जिससे स्किन चमकदार और जवां लगती है। गुलाब जल का इस्तेमाल करने से स्किन की ड्राईनेस कम हो जाती है। बादाम का तेल और नींबू का रस स्किन को गहराई से पोषण देता है। आइए जानते हैं कि चंदन का उबटन कैसे तैयार करें और इसके कौन-कौन से फायदे हैं।

loksabha election banner

सामग्री

1 चम्मच चंदन पाउडर,

गुलाब फूल पाउडर,

एक चम्मच बादाम तेल,

पानी, गुलाब जल, नींबू का रस,

मलाई, हल्दी चुटकीभर,

उबटन बनाने का तरीका

एक बाउल में सभी चीजों को मिक्स कर लें। इस पेस्ट को अच्छे से मिक्स कर लें। इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाएं, इसके बाद हल्के हाथों से चेहरे की मसाज करें। चेहरे पर पर उबटन को 15 मिनट तक लगा रहने दें। फिर ताजे पानी से इसे साफ कर लें।

                Written By: Shahina Noor


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.