Move to Jagran APP

Karva Chauth 2019: ट्रेडिशनल वेयर्स में परफेक्ट लुक के लिए ट्राय करें गजरा हेयरस्टाइल

karva Chauth 2019 हेयरस्टाइल्स में गजरा लगाकर आप अपने लुक को बना सकती है खास। मौका जब करवाचौथ का हो तो स्पेशल दिखना तो बनता है। बन हो या ब्रेड हर एक में ट्राय करें गजरा।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 10:18 AM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 09:03 AM (IST)
Karva Chauth 2019: ट्रेडिशनल वेयर्स में परफेक्ट लुक के लिए ट्राय करें गजरा हेयरस्टाइल
Karva Chauth 2019: ट्रेडिशनल वेयर्स में परफेक्ट लुक के लिए ट्राय करें गजरा हेयरस्टाइल

आउटफिट्स, जूलरी और मेकअप के बाद नंबर आता है हेयरस्टाइल्स का। लुक को खास बनाने के लिए अगर आपने आउटफिट्स, जूलरी पर अच्छा खासा इन्वेस्टमेंट किया है तो थोड़ा एक्सपेरिमेंट हेयरस्टाइल्स के साथ करना तो बनता है। बालों का टेक्सचर कैसा भी हो, गजरे आपकी खूबसूरती में लगा देगा चार चांद। ओपन हेयरस्टाइल से लेकर बन यहां तक कि ब्रेड में भी आप गजरे का इस्तेमाल कर सकती हैं। इस हेयरस्टाइल की एक और जो सबसे अच्छी बात है वो यह कि इसे आप किसी भी तरह के ट्रेडिशनल वेयर्स पर ट्राय कर सकती हैं। अगर आपको ऐसा लगता है कि गजरा सिर्फ साड़ी पर ही अच्छा लगता है तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं। इसे आप लहंगे, सूट, पलाजो-कुर्ता और गाउन के साथ भी आजमा सकती हैं। तो आइए जानते हैं गजरे वाले इन हेयरस्टाइल्स के बारे में...

loksabha election banner

चोटी में गजरा

जी हां, चोटी में गजरे लगाकर आप उसे और ज्यादा खूबसूरत बना सकती हैं। सोनम कपूर के इस हेयरस्टाइल को देखें। यहां उन्होंने पूरी चोटी में गजरा लगाया है जो दे रहा है बहुत ही अलग लुक। जिगजैग स्टाइल के अलावा गजरे को बिल्कुल चोटी के साथ गूंथ भी सकती हैं। लुक को ग्लैमरस बनाने के लिए बैकलेस या डीप बैक ब्लाउज़ का ऑप्शन चुनें। 

 

जूड़े में गजरा

ये हेयरस्टाइल बेशक नई नहीं है लेकिन अभी भी इसके साथ एक्सपेरिमेंट थमा नहीं है। साड़ी के साथ ये सबसे पसंदीदा और पॉपुलर हेयरस्टाइल है जिसकी खूबसूरती गजरा लगाने से और बढ़ जाती है। मेसी बन हो या लो बन इसे आप दोनों ही तरह के बन में करें ट्राय। ध्यान रखें कि जूड़ा हैवी है तो छोटे फूलों वाला गजरा और जूड़ा छोटा है तो बड़े फूलों वाला गजरा चुनें। जो लुक को बैलेंस रखेंगे।

ओपन हेयर्स में गजरा

ब्रेड और बन के बाद आप गजरे को ओपन हेयर्स में भी कर सकती हैं ट्राय। बालों का वॉल्यूम कम है तो जूड़ा और चोटी की जगह बालों को खुला ही रखें, क्योंकि मौसम भी सही है तो कम्फर्टेबल भी रहेंगी। बालों को किसी एक साइड कर उसकी लो पोनी बनाएं और इसमें गजरा लगाएं। यहां पिक्चर में दिए गए स्टाइल से गजरा लगाएंगी तो लुक बेहद खूबसूरत लगेगा।

पूरे बन को कवर करता हुआ गजरा

बन के साइड में गजरा लगाने का तो ऑप्शन है ही, इसके अलावा आप पूरे बन को भी आप गजरे से कवर कर सकती हैं। करवाचौथ में आपसे नजर ही नहीं हटेगी किसी की। छोटे फूलों वाला गजरा इस हेयरस्टाइल के लिए ज्यादा अच्छा रहेगा। डीप बैक ब्लाउज़ के साथ ये परफेक्ट हेयरस्टाइल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.