Move to Jagran APP

सिर्फ थ्रेडिंग करा लेना ही काफी नहीं, गुड लुक्स के लिए आईब्रोज़ की देखभाल भी है बहुत जरूरी

सेट और घनी आईब्रोज़ हमारी खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करती हैं नो डाउट लेकिन गुड लुक्स के लिए सिर्फ शेप देना ही काफी नहीं होता कुछ और भी चीज़ें जरूरी हैं जिनके बारे में आज हम यहां जानेंगे।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 08:00 AM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 08:22 AM (IST)
सिर्फ थ्रेडिंग करा लेना ही काफी नहीं, गुड लुक्स के लिए आईब्रोज़ की देखभाल भी है बहुत जरूरी
शीशा लेकर अपने आईब्रोज़ ठीक करती महिला

कोविड के कम होते केसेज़ को देखकर स्कूल, दफ्तर आदि खुलने लगे हैं। ऐसे में बिना आईब्रोज़ और अपरलिप्स बनवाए बाहर निकलना खुद को ही अच्छा नहीं लगता, भले ही मास्क क्यों न पहनकर रखना पड़ रहा है। आईब्रोज़ सेट हो जाने के बाद तो आपके लुक को परफेक्ट दिखाते ही हैं लेकिन कई बार इस एरिया के आसपास दाने, पपड़ी निकलने की समस्या भी हो जाती है। तो समझ ही नहीं आता कि इसके लिए क्या करें। ऐसे में यहां दिए गए टिप्स एंड ट्रिक्स की बदौलत आप आईब्रोज़ की आसानी से बिना किसी खर्च देखभाल कर सकती हैं। तो आइए जानते हैं इसके बारे में।

prime article banner

1. शेप के साथ बहुत ज्यादा एक्सपेरिमेंट न करें

थ्रेडिंग से आईब्रोज़ को सही शेप दिया जाता है जिसका अंदाजा पार्लर में मौजूद एक्सपर्ट्स को होता है तो दूसरों का देखादेखी करने की कोशिश न करें क्योंकि बहुत पतला हो जाने पर भी शेप अच्छा नहीं लगता और बहुत मोटा हो जाने पर भी लुक खराब लगता है। 

2. हाथ-पैरों के साथ आईब्रोज़ को भी मॉइस्चराइज़ करें

सिर्फ हाथ, पैरों को ही नहीं आइब्रोज़ को भी इसके साथ मॉयस्चराइज़ करते रहना चाहिए। आईब्रोज़ के नीचे की स्किन कई बार बहुत ड्राय हो जाती है  तो इसे मॉयस्चराइज़ करके ही ठीक किया जा सकता है। हां, लेकिन इसके लिए किसी अलग तरह का क्रीम लेने की जरूरत नहीं, वही क्रीम यूज़ करें जो आप नॉर्मली बॉडी के लिए करती हैं।

3. एक्सफोलिएट करना भी है जरूरी

हफ्ते में एक या दो बार जब भी चेहरे और हाथों की स्क्रबिंग करें साथ ही साथ आईब्रोज़ के आसपास के एरिया को भी स्क्रब करें। बस ध्यान रखें कि आंखों के आसपास का एरिया बहुत ही सॉफ्ट होता है तो इसे बहुत तेजी से न रगडें वरना रैशेज की समस्या हो सकती है। स्क्रबिंग से वहां भी सही तरह से साफ-सफाई हो जाती है।

Pic credit- unsplash


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.