Move to Jagran APP

संगीत सेरेमनी से एक दिन पहले इन चीज़ों की भी कर लें तैयारी

अपने संगीत सेरेमनी को बनाना है यादगार तो शॉपिंग के साथ-साथ और भी दूसरी चीज़ों की कर लें तैयारी। जिससे आप अपने इस खास दिन खूबसूरत नज़र आने के साथ ही रहें कम्फर्टेबल भी।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Mon, 28 Jan 2019 02:57 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jan 2019 02:57 PM (IST)
संगीत सेरेमनी से एक दिन पहले इन चीज़ों की भी कर लें तैयारी
संगीत सेरेमनी से एक दिन पहले इन चीज़ों की भी कर लें तैयारी

संगीत सेरेमनी, ये सुनकर अगर आपके दिमाग में मौज-मस्ती का ख्याल आ रहा है तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं। शादी के बाकी रस्मों जैसे ही अब इसे भी बहुत धूमधाम से सेलिब्रेट किया जाने लगा है। दुल्हन का सोलो परफॉर्मेंस, दोस्तों के साथ अलग डांस मूव्स, सुनने में जितना एक्साइटिंग लगता है करने में उतना ही मुश्किल। इसके अलावा मेकअप, आउटफिट्स, फुटवेयर्स जैसी और भी कई सारी दूसरी चीज़ें होती हैं जिनका ख्याल उसी दिन आता है और फिर चीज़ें सही तरीके से मैनेज नहीं हो पाती। तो इस तरह के किसी भी भागदौड़ से बचने के लिए बेहतर होगा कि आप कुछ चीज़ों की तैयार एक दिन पहले ही कर लें जिससे उस दिन को अच्छे से एन्जॉय कर सकें। तो जानना नहीं चाहेंगी क्या हैं वो तैयारियां?

loksabha election banner

फाइनल आउटफिट के साथ डांस ट्रायल

संगीत सेरेमनी पर स्पेशल डांस परफॉर्मेंस हो या नॉर्मल उसकी प्रैक्टिस अपने फाइनल आउटफिट में जरूर कर लें। कुर्ते-लैंगिंग्स के साथ और लहंगे में डांस, दोनों अलग-अलग चीज़ है। अगर आपका आउटफिट हैवी है तो आपको अपने डांस मूव्स भी वैसे ही तैयार करने होंगे।

हैवी नहीं चुनें लाइट और फैशनेबल जूलरी का ऑप्शन 

स्टाइल के लिए आउटफिट्स से मैचिंग जूलरी कैरी करना अच्छी बात है लेकिन कम्फर्टेबल रहने के लिए लाइट और फैशनेबल जूलरी चुनना। ऐसा इसलिए क्योंकि आपका आउटफिट वैसे ही हैवी होता है और ऐसे में जूलरी भी हैवी होगी तो फ्री होकर डांस करने की सोच भी नहीं पाएंगी। इसलिए टैसल्स, फैदर या गोटा-पट्टी जूलरी का ऑप्शन चुनें।

टचअप की जिम्मेदारी दोस्तों के हवाले

संगीत सेरेमनी दुल्हन के साथ दोस्तों के लिए भी मौज-मस्ती की नाइट होती है। जिसमें डांस करते -करते मेकअप उतरने लगता है ऐसे में आप अपनी किसी एक फ्रेंड को टचअप की जिम्मेदारी सौंप दें। इससे फोटोज़ और वीडियो में आपके अच्छे डांस मूव्स कैप्चर होंगे न कि पसीने से तर-बतर लुक्स। 

हील्स में चलना और डांस करना रहेगा कितना कम्फर्टेबल

संगीत सेरेमनी में आउटफिट्स के साथ पहने जाने वाले फुटवेयर्स को एक बार पहनकर उसमें चल-फिर कर और डांस करके जरूर देख लें। हील्स हो, वेजेज़ या फिर फ्लैट्स, आउटफिट्स के साथ किस तरह के फुटवेयर्स जंचेंगे इसका पता तभी चलेगा जब आप उसे पहले पहनकर देखेंगी। फ्लोर लेंथ गाउन के साथ फ्लैट्स कैरी करना बिल्कुल भी सही आइडिया नहीं। क्योंकि न ही आप इसमें डांस कर पाएंगी न ही वॉक।

एक्स्ट्रा आउटफिट का ऑप्शन रखें तैयार

अगर आपकी संगीत सेरेमनी देर रात तक चलने वाली है और आपने बहुत हैवी आउटफिट कैरी किया हुआ है तो कम्फर्टेबल रहने के लिए एक एक्स्ट्रा ड्रेस अपने साथ रख लें। लहंगे, गाउन या मैक्सी ड्रेस को सीज़न कोई भी हो बहुत देर तक पहने रह पाना मुश्किल होता है। ऐसे में थोड़ी देर बाद आप बदलकर कोई शॉर्ट ड्रेस, जंपसूट या केप्री पहन लें।

सोने से पहले शीटमास्क और आईमास्क का इस्तेमाल

संगीत सेरेमनी को भी अब ग्रांड तरीके से सेलिब्रेट किया जाने लगा है। तो इस दिन ऐसे ही तैयार होने से काम नहीं चलने वाला। आउटफिट्स, जूलरी और फुटवेयर्स के साथ-साथ चेहरे पर भी रौनक बरकरार रहनी चाहिए। इसके लिए रात को अपनी नींद जरूर पूरी करें और हो सके तो ओवरनाइट शीट मास्क का इस्तेमाल करें जिससे आपकी स्किन सुबह फ्रेश और खिली-खिली नज़र आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.