Move to Jagran APP

उलझे हुए घुंघराले बालों को सुलझाना चाहती हैं तो ये टिप्स आजमाएं

फ्रिजी हेयर को खास देखभाल की जरुरत है ताकि बाल रुखे और बेजान नहीं दिखें। कर्ली हेयर गंदे होने पर उलझते ज्यादा है इसलिए जरुरी है किआप बालों को रोज वॉश करें।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 05:15 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 05:15 PM (IST)
उलझे हुए घुंघराले बालों को सुलझाना चाहती हैं तो ये टिप्स आजमाएं
उलझे हुए घुंघराले बालों को सुलझाना चाहती हैं तो ये टिप्स आजमाएं

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। बाल आपकी ओवरऑल पर्सनैलिटी में निखार लाते हैं। किसी को छोटे बाल पसंद हैं तो किसी को बड़े बाल। कोई स्ट्रेट हेयर रखना चाहता है तो कोई घुंघराले बालों का दीवाना है। बाल किसी भी शेप और स्टाइल के हों, उन्हें पूरी देखभाल की जरूरत होती है। खासकर घुंघराले बालों को एक्सट्रा केयर की जरुरत होती है। घुंघराले बाल उलझते ज्यादा हैं और ड्राय भी अधिक दिखते हैं, जिसकी वजह से बार-बार कंघी करने में परेशानी होती है।

prime article banner

कर्ली हेयर इतने फ्रिजी होते हैं कि चिड़िया के घोसले की तरह फूले हुए रहते हैं और गीले हो जाएं तो सर पर दिखते नहीं। घुंघराले बालों के लिए हेयर स्टाइल सोचना भी मुश्किल होता है और उनकी केयर करने में भी दिक्कत होती है। कुछ लोगों के जेनेटिक ही घुंघराले बाल होते हैं, ऐसे लोग अक्सर अपने बालों को लेकर परेशान रहते हैं। उलझने के डर से लड़कियां बालों को बांधना पसंद करती हैं। अगर आपके भी घुंघराले बाल हैं तो आप इन्हें खास तरीके से मैनटेन करें। कर्ली हेयर की देखभाल कैसे करें, जानें इसके खास तरीके।

  • घुंघराले बालों को साफ रखने और खूबसूरती बढ़ाने के लिए बालों को रोज वॉश करना जरूरी है। बाल गंदे होने पर उलझते ज्यादा हैं, इसलिए जरूरी है कि आप बालों को रोज वॉश करें।
  • घुंघराले बाल ड्राई बहुत अधिक होते हैं, इसलिए इन बालों में रोज तेल लगाना बेहद जरूरी है। बालों में तेल लगाने के दौरान विशेष तौर पर ध्यान रखे कि तेल स्कैल्प तक आसानी से पहुंच सके। घुंघराले बालों की नियमित रूप से तेल मसाज जरूरी है।
  • घुंघराले बालों में आप ज्यादा कंघी करने से परहेज करें। स्ट्रेट बालों में कंघी करना आसान काम है, लेकिन घुंघराले बालों में लगातार कंघी करने से उनके टूटने का डर रहता है।
  • कर्ली हेयर पर पैक लगाने से बाल खूबसूरत मुलायम और चमकदार बन जाते हैं। अगर आप बेहतर परिणाम चाहते हैं तो बालों को घरेलू मास्क लगाकर भी जानदार बना सकते हैं। इससे बालों को नुकसान भी कम पहुंचेगा और बाल खूबसूरत भी बनेंगे।
  • घुंघराले बालों की देखभाल के लिए बहुत जरूरी है कि आप शैंपू करने के बाद कंडिशनर का इस्तेमाल जरूर करें। इससे कर्ल्स आपस में कम उलझेंगे और बाल टूटेंगे भी कम।
  • घुंघराले बालों को सुलझाना बड़ा मुशिकल काम है। अगर आपके बाल घुंघराले हैं तो उन्हें हल्का गीला होने पर ही कंघी कर लीजिए। इससे बाल कम उलझेंगे और टूटेंगे भी कम।

                    Written By Shahina Noor


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.