Move to Jagran APP

Hair Color Long Lasting Tips: बालों से कलर जल्दी उतर जाता है तो जानिए कैसे लंबे समय तक रखें बालों को कलर

Hair Color Long Lasting Tips अगर आप भी बालों को कलर करते-करते थक चुके हैं तो परेशान मत होइए। बालों पर लंबे समय तक कलर को रोकने के लिए कलर लगाने के दो दिन बाद ही शैंपू करें। इस तरह कलर आपके बालों पर लंबे समय तक रुकेगा।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 23 Mar 2021 06:00 PM (IST)Updated: Tue, 23 Mar 2021 06:01 PM (IST)
Hair Color Long Lasting Tips: बालों से कलर जल्दी उतर जाता है तो जानिए कैसे लंबे समय तक रखें बालों को कलर
बालों पर रंग लंबे समय तक रुक सकता हैं लेकिन उसके लिए विशेष सावधानी जरूरी है।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। बाल हमारी ओवर ऑल पर्सनैलिटी में निखार लाते हैं। लंबे घने और खूबसूरत बाल हर महिला की चाहत में शुमार होते हैं। कपड़ों के बदलते फैशन के साथ ही बालों का फैशन भी लगातार बदलता रहता है। आज कल बालों को कलर करना महिलाओं को खासतौर पर पसंद आ रहा है। तरह-तरह के रंगों से रंगे बाल ना सिर्फ देखने में खूबसूरत लगते हैं बल्कि पर्सनैलिटी में भी निखार लाते हैं। लेकिन आप जानते है कि बालों को कलर करने के साइड इफेक्ट भी है। कलर के इस्तेमाल से बाल तेजी से झड़ सकते हैं साथ ही और ज्यादा सफेद भी हो सकते हैं। सफेद बालों को छुपाने के लिए बालों को कलर करना जरूरी होता है, लेकिन कलर करने के एक सप्ताह बाद ही बाल व्हाइट दिखाई देने लगते हैं। अगर आप भी बालों को कलर करते-करते थक चुके हैं तो परेशान मत होइए। हम आपके कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं जिन्हें अपनाकर आपका कलर बालों पर लंबे समय तक टिका रहेगा।

loksabha election banner

कलर के बाद शैम्पू नहीं करें:

जब भी आप हेयर कलर लगाएं तो इससे पहले ही अपने बालों को शैम्पू कर लें। कलर लगवाने के बाद बालों पर अच्छे कंडीशनर का प्रयोग करें। कलर करने के 2 दिन तक आप शैम्पू का इस्तेमाल नहीं करें। ऐसा करने से हेयर क्युटिकल को कलर को लॉक करने का पूरा वक्त मिल जाता है आपका हेयर कलर लंबे समय तक चलता है। ज्यादातर लोग हेयर कलर करने के बाद नॉर्मल शैंपू का इस्तेमाल करते हैं इससे बालों पर बुरा असर पड़ता है। आपको नॉर्मल शैंपू की जगह किसी सल्फेट फ्री शैम्पू का इस्तेमाल करना चाहिए। अच्छे शैम्पू का इस्तेमाल करने से भी कलर बालों पर लंबे समय तक टिका रहेगा।

हेयर वॉश के लिए फिल्टर्ड पानी:

कलर लगे हुए बालों को धोते समय नॉर्मल पानी का इस्तेमाल नहीं करें बल्कि फिल्टर्ड पानी का इस्तेमाल करें। सप्लाई वाले पानी में क्लोरीन केमिकल्स मौजूद होते हैं, जो हेयर कलर को नहीं टिकने देते। ये कैमिकल्स बालों पर तो बुरा असर डालते ही हैं साथ ही साथ आपके हेयर कलर को भी टिकने नहीं देते। कलर करने के बाद बालों को गर्म पानी से नहीं धोना चाहिए। क्योंकि गर्म पानी से बालों का कलर मॉइश्चर दोनों खत्म होने लगता है। 

                    Written By: Shahina Noor


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.