Move to Jagran APP

स्किन को डिटॉक्स करने के लिए होम आइसोलेशन का मौका है बेहतरीन, ऐेसे उठाएं फायदा

स्किन डिटॉक्स करने के लिए यह समय है बेहतरीन। जिसमें आप अपना स्किन केयर रूटीन फॉलो कर सकती हैं। तो इसके लिए क्या करें और क्या नहीं ये जानना है जरूरी। तो आइए डालते हैं एक नजर।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 08:57 AM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 08:57 AM (IST)
स्किन को डिटॉक्स करने के लिए होम आइसोलेशन का मौका है बेहतरीन, ऐेसे उठाएं फायदा
स्किन को डिटॉक्स करने के लिए होम आइसोलेशन का मौका है बेहतरीन, ऐेसे उठाएं फायदा

आइसोलेशन ने लोगों को कई पुरानी चीज़ों से जोड़ दिया है और कई लतों से निजात दिला दी है। वो कहावत है ना कि जब प्रकृति के साथ छेड़छाड़ की सभी सीमाएं पार हो जाती हैं तो वह बेदह निर्दयता से इसका बदला लेती है। इस दौरान यही देखने को मिल रहा है।

loksabha election banner

लोगों की लाइफस्टाइल में जहां 180 डिग्री का टर्न आ गया है वहीं आधुनिक जीवनशैली की कई चीज़ों से लोगों को राहत मिली है। उनमें से एक है मेकअप। इस समय लोग भले ही कोरोना से डरे हैं लेकिन फिटनेस और स्किन के लिए इसे बेहतरीन वक्त के तौर पर देख रहे हैं। जहां दिन भर कठोर और रासायनिक मेकअप की परतों के पीछे छिपी चेहरे की त्वचा को शुद्ध हवा नहीं मिल पाती थी, वहीं अब कई दिनों से बिना मेकअप के चेहरे की त्वचा खिलने लगी है।

हो रहा है स्किन डिटॉक्स

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए इस समय लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। ऐसे में न तो मेकअप की जरूरत पड़ रही है और न ही स्टाइलिंग की। बाल और स्किन दोनों बिना मेकअप के हैं। ब्यूटी स्टाइलिस्ट नीना जैन का कहना है कि उचित समय है कि हम अपनी आदतें सुधार लें। इस समय लोगों को न तो बाहर निकलना हो रहा है और न ही मेकअप की जरूरत पड़ रही है। ऐसे में स्किन को कुछ दिनों के लिए डिटॉक्स करने के लिए छोड़ा जा रहा है। 

न प्रदूषण, न ही सनरेज

इस समय लोग आवश्यक स्किन केयर प्रोडक्ट्स भी इस्तेमाल करने से बच रहे हैं। लेकिन घर पर रहकर भी स्किन केयर फॉलो करना है जरुरी, जिसमें से एक है मॉइश्चराइजर और सन ब्लॉक का इस्तेमाल। इसके साथ ही स्किन को डिटॉक्स करने के लिए भरपूर मात्रा में पानी पिएं जो अक्सर हम ऑफिस में रहकर फॉलो नहीं कर पाते। नेचुरल प्रोडक्ट्स मतलब किचन में मौजूद चीज़ों से फेस पैक बना सकते हैं। जिसका असर जल्द और लॉन्ग लॉस्टिंग होता है। टमाटर, खीरा, पपीता, हल्दी, आलू जैसी चीज़ें स्किन के टेक्सचर को सुधारने का काम करती हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.