Move to Jagran APP

Oily Skin Home Remedies For Men : अगर पाना चाहते हैं ऑयली स्किन से निजात, तो इन चीज़ों का करें इस्तेमाल

Oily Skin Home Remedies For Men चेहरे से सभी प्रकार की परेशानियों से निजात पाने के लिए पानी अधिक पीएं। इससे डीहायड्रेशन की समस्या दूर होती है साथ ही चेहरे में नमी बनी रहती है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 09:00 AM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 09:00 AM (IST)
Oily Skin Home Remedies For Men : अगर पाना चाहते हैं ऑयली स्किन से निजात, तो इन चीज़ों का करें इस्तेमाल
Oily Skin Home Remedies For Men : अगर पाना चाहते हैं ऑयली स्किन से निजात, तो इन चीज़ों का करें इस्तेमाल

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Oily Skin Home Remedies For Men : वसंत ऋतु के आगमन के साथ ही गर्मी ने दस्तक दे दी है। इस मौसम में चेहरे से संबंधित कई प्रकार की परेशानियां होती हैं। जिसमें एक परेशानी ऑयली स्किन की है। ऑयली स्किन से न केवल लड़कियां बल्कि लड़के भी परेशान रहते हैं। ऐसे में आज हम कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं, जिसे अपनाकर लड़के ऑयली स्किन से निजात पा सकते हैं, आइए जानते हैं।

loksabha election banner

पानी अधिक पीएं

चेहरे से सभी प्रकार की बीमारियों एवं परेशानियों से निजात पाने के लिए पानी अधिक पीएं। इससे डीहायड्रेशन की समस्या दूर होती है, साथ ही चेहरे में नमी बनी रहती है। जिससे चेहरे पर ऑयल स्टोर नहीं हो पाता है, और स्वेट के जरिए टॉक्सिन भी बाहर आ जाता है।

जेलेटिन और ऑरेंज मिश्रित फेस वाश

इसके लिए एक कप में दो चम्मच जेलेटिन और चार चम्मच संतरे का जूस डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें। जब यह अच्छी तरह से मिक्स हो जाए, तो इस पेस्ट को अपने फेस पर लगाएं। जब यह सुख जाए तो इसे उतारकर चेहरे को नार्मल पानी से धो लें। इसके इस्तेमाल से चेहरे में एक्स्ट्रा निखार आता है और ऑयल कंट्रोल होता है।

मिल्क फेस वाश

मिल्क में पोषक तत्व पाए जाते हैं जो त्वचा के लिए फायदेमंद होता है। इससे चेहरे को पोषण भी प्राप्त होता है।  इसके लिए एक कप में दो चम्मच जेलेटिन और चार चम्मच दूध मिलाकर इसे अपने चेहरे पर इस्तेमाल करें। जब आप इस पेस्ट का इस्तमाल करें तो इसके बाद अपने चेहरे का मसाज करें। जब पेस्ट सुख जाए तो अपने चेहरे को धो लें। ऐसा करने से चेहरे का ऑयल कंट्रोल होता है।

सनस्क्रीन

जब भी धूप में बाहर निकलें तो अपने चेहरे पर सनस्क्रीन जरूर लगाएं। ऐसी सन स्क्रीम का इस्तेमाल करें, जो चेहरे को ऑयली होने से बचा सके। इसके अतिरिक्त जब आप धूप से आएं, तो कुछ देर बाद चेहरे को फेस वाश से जरूर साफ़ करें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.