Move to Jagran APP

Bridal Shopping Tips: 'करनी है परफेक्ट ब्राइडल शॉपिंग, तो कभी न बनाएं इन लोगों के साथ प्लानिंग

Bridal Shopping Tips आपने नोटिस किया होगा कि शॉपिंग करना हर किसी के साथ कंफर्टेबल नहीं होता। कभी मोलभाव तो कभी सही सलाह के लिए हमें किसी ऐसे की जररूत होती है जो इसकी थोड़ी-बहुत समझ रखता हो। तो ब्राइडल शॉपिंग के लिए किन लोगों की कंपनी रहेगी बेस्ट।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Sun, 01 Nov 2020 07:00 AM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 07:51 AM (IST)
Bridal Shopping Tips: 'करनी है परफेक्ट ब्राइडल शॉपिंग, तो कभी न बनाएं इन लोगों के साथ प्लानिंग
शॉपिंग के मजे लेती हुए दो महिलाएं

Bridal Shopping Tips: ब्राइडल शॉपिंग के दौरान हर एक चीज़ में अच्छा-खास इनवेस्ट करते हैं तो जाहिर है ये खास ही होनी चाहिए। शॉपिंग से पहले हर एक चीज़ से रिलेटेड जरूरी रिसर्च करते हैं जिससे शादी के दिन हर किसी की निगाहें बस दूल्हा-दुल्हन पर ही आकर टिकें। शॉपिंग के लिए लेटेस्ट ट्रेंड और फैशन की जानकारी होनी बहुत ही जरूरी है। लेकिन सारी जिम्मेदारी दुल्हन के ऊपर होगी तो कई सारी चीज़ें मिस हो सकती हैं इसलिए शॉपिंग के दौरान एक परफेक्ट कंपनी होना चाहिए। जो सिर्फ कपड़ों के चुनाव में ही न मदद करें बल्कि बजट, फैशन इनकी भी समझ रखता हो। तो किन लोगों के साथ ब्राइडल शॉपिंग पर जाने की न करें गलती, बात करेंगे इसके बारे में... 

loksabha election banner

जिन्हें ब्राइड्ल शॉपिंग वाली जगहों के बारे में कुछ भी पता न हो

बेशक ब्राइडल शॉपिंग के लिए अच्छे-खासे वक्त की जरूरत होती है। जिसमें आप अलग-अलग स्टोर्स जाकर लहंगे और गाउन देख सके तो ऐसे में हमेशा शॉपिंग के लिए उनके साथ जाएं जिन्हें ब्राइडल शॉपिंग के लिए मशहूर दुकानों के बारे में अच्छे से पता हो। इससे आप कम समय में कई सारे ऑप्शन्स देखकर अपने लिए बेहतर शॉपिंग कर सकती हैं।

ऐसे फ्रेंड्स जिनका फीगर आपसे बिल्कुल अलग हो

ऐसे फ्रेंड्स के साथ शॉपिंग पर जाएं जिनका फीगर आपसे कुछ हद तक मिलता-जुलता हो। आउटफिट्स के फैब्रिक से लेकर उसके प्रिंट्स और डिज़ाइन तक आपके परफेक्ट लुक के लिए जरूरी होते हैं। वहीं अगर आप किसी ऐसे फ्रेंड के साथ जा रही हैं जिनका फीगर आपसे बिल्कुल अलग है तो याद रखें कपड़ों के मामले में भी उनकी पसंद आपसे काफी अलग होगी।

बहुत ज्यादा लोगों के साथ शॉपिंग पर न जाएं

शॉपिंग में जितने ज्यादा लोग होते हैं उतने ही ज्यादा कन्फ्यूज़न्स होते हैं इसलिए जब भी आप अपने वेडिंग आउटफिट्स की शॉपिंग के लिए जाएं तो फैमिली या फ्रैंड्स में, जिसकी भी च्वॉइस पर आपको भरोसा है उसे ही साथ ले जाएं। इससे अच्छी शॉपिंग में बहुत ही कम समय में की जा सकती है।

भाई के साथ शॉपिंग पर जाना अवॉयड करें

भाई के साथ शादी की शॉपिंग पर जाने का आइडिया बिल्कुल भी सही नहीं। ज्यादातर लड़कों को शॉपिंग में कोई इंटरेस्ट नहीं होता जिसकी वजह से वो सही डिसीज़न न ले पाते हैं न ही दे पाते हैं। कलर के मामले में भी उन्हें गिने-चुने जैसे-ब्लू, ग्रे और ब्लैक के ही ऑप्शन समझ आते हैं।

Pic credit- https://www.freepik.com/free-photo/two-beautiful-women-shopping-town_5508205.htm#query=girl%20shopping&position=22


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.