Move to Jagran APP

Facials Harmful Effects: चेहरे पर ज्यादा फेशियल कराना भी चेहरे के लिए हो सकता है हार्मफुल - जानिए कैसे

Facials Harmful Effects ज्यादा फेशियल आपकी स्किन को खराब भी कर सकता है। ज्यादा फेशियल से स्किन की बाहरी परत को नुकसान पहुंचता है।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2020 05:57 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2020 05:57 PM (IST)
Facials Harmful Effects: चेहरे पर ज्यादा फेशियल कराना भी चेहरे के लिए हो सकता है हार्मफुल - जानिए कैसे
Facials Harmful Effects: चेहरे पर ज्यादा फेशियल कराना भी चेहरे के लिए हो सकता है हार्मफुल - जानिए कैसे

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। घूल मिट्टी और पसीना आपके चेहरे की खूबसूरती छीन लेता है, जिसकी वजह से स्किन रुखी और बेजान दिखती है। स्किन की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए अक्सर महिलाएं फेशियल कराती है। फेशियल आपकी स्किन में निखार लाता है, साथ ही स्किन भी तरोताजा रखता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ज्यादा फेशियल आपकी स्किन के लिए हार्मफुल हो सकता है।

loksabha election banner

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए, ज्यादातर महिलाएं फेशियल करवाना बेहतर समझती है। अगर वह फेशियल नहीं कराएंगी तो चेहरे पर झुर्रियों नज़र आएंगी। लेकिन आपको ये पता होना चाहिए कि ज्यादा फेशियल आपकी स्किन को खराब भी कर सकता है। कई बार आपने देखा होगा फेशियल करवाने से चेहरे पर दाग-धब्बे हो जाते हैं। ऐसा ज्यादा फेशियल कराने से होता है। कुछ महिलाओं को हर महीने फेशियल कराने की आदत होती है, ज्यादा फेशियल से स्किन की बाहरी परत को नुकसान पहुंचता है। तो चलिए जानते हैं अधिक फेशियल के कारण किस तरह स्किन को नुकसान होता है।

मुहांसे आना:

फेशियल करने के बाद स्किन के पोर्स खुल जाते हैं। ऑयली स्किन पर फेशियल के बाद मुहांसे आना आम बात है। अगर आप जल्दी-जल्दी फेशियल कराते है तो भी आपके चेहरे पर मुहांसों की समस्या बनी रह सकती है।

स्किन पर निशान आ सकते है:

जब फेशियल किया जाता है तो स्किन पर स्क्रब और मसाज की जाती है। कई बार गलत मसाज करने की वजह से चेहरे की स्किन लाल हो जाती है, जिसकी वजह से स्किन पर कई तरह का इंफेक्शन होने का डर रहता है।

स्किन एलर्जी का खतरा:

फेशियल के दौरान चेहरे पर कई तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल किया जाता है। इसलिए जल्दी-जल्दी फेशियल करवाने से स्किन का नेचुरल ऑयल खराब हो जाता है, और स्किन एलर्जी का खतरा बढ़ जाता है। यदि आप बहुत जल्दी-जल्दी फेशियल कराती हैं तो आपकी स्किन से नेचुरल मॉश्चुराइजर कम होता जाता है।

                             Written By Shahina Noor


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.