Move to Jagran APP

हर एक पार्टी, फंक्शन में पाएं अलग और ग्लैमरस लुक इलेक्ट्रिक ब्लू आईमेकअप से

किसी पार्टी फंक्शन में अलग नजर आने और हर किसी की तारीफ पाने के लिए हम न कितनी जद्दोजेहद करते हैं लेकिन मेकअप के सहारे हम इसे काफी हद तक छिपा सकते हैं। लेटेस्ट ट्रेंड और सीज़न के हिसाब से एकदम परफेक्ट है ये आईमेकअप।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 11:09 AM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 11:09 AM (IST)
हर एक पार्टी, फंक्शन में पाएं अलग और ग्लैमरस लुक इलेक्ट्रिक ब्लू आईमेकअप से
इलेक्ट्रिक ब्लू आईमेकअप से गॉर्जियस नजर आती महिला

त्वचा को जवां और आकर्षक दिखाने के लिए जरूरत होती है कुछ टिप्स की। इसमें कोई दो राय नहीं कि नेचुरल और घरेलू नुस्खे हमेशा से ही इसके लिए कारगर रहे हैं लेकिन पार्टी या फंक्शन में गॉर्जियस लुक के लिए तो मेकअप का ही सहारा लेना पड़ता है। लेकिन हमेशा वही स्मोकी आईज़, डार्क लिपस्टिक से लुक में वैराइटी नजर नहीं आ सकती। तो आज हम आपको इलेक्ट्रिक ब्लू आईमेकअप के बारे में बताएंगे। जो सीज़न के हिसाब से तो परफेक्ट है ही साथ ही यह लुक न सिर्फ आपको यंग दिखाने में मदद करेगी बल्कि इससे आपकी त्वचा खिली-खिली भी नजर आएगी।

loksabha election banner

आई मेकअप

आईब्रोज़ को सही शेप दें। फिर इसे ब्रश की मदद से क्लीयर करें। आप चाहें तो आईब्रो पेंसिल का यूज भी कर सकती हैं। स्पूली ब्रश की मदद से उन्हें नेचुरल फिनिश दें। ऊपरी और निचली लैशलाइन पर इलैक्ट्रिक ब्लू आई पेंसिल से लाइन बनाएं। लैशलाइन पर मोटी परत लगाएं। लैशेज को कर्ल कर मस्कारा के कोट्स लगाएं। अगर इसी तरह का लुक किसी फेस्टिव सीजन के लिए तैयार कर रही हों, तो सिल्वर आईशैडो और आर्टिफिशियल लैशेज लगाना न भूलें। अगर यह मौजूद न हो तो लैशेज को कर्ल कर लें। वहीं अगर डेट पर जा रही हैं तो लाइनर को स्मज करके स्मोकी इफेक्ट तैयार करें।

चीक्स के लिए

क्रीमी हाइलाइट और कॉन्टूर का इस्तेमाल करें। शिमरी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल न करें, क्योंकि मैट लुक चलन में है। रोज़ी पाउडर ब्लश को चीकबोन्स पर लगाएं।

लिप मेकअप

हाइड्रेटिंग बाम का इस्तेमाल कर होठों को मॉयस्चराइज करें। कैंडी पिंक शेड की लिक्विड मैट लिपस्टिक से होठों को भरें। डेट पर जा रही हैं तो बेरी या मजेंटा कलर की लिपस्टिक चुनें।

कुछ इस तरह करें

सबसे पहला त्वचा को तैयार करने के लिए क्लींज़-टोन और मॉयस्चराइज़ करें। इस प्रक्रिया को सीटीएम कहते हैं। रोमछिद्रों को छोटा दिखाने के लिए पोर मिनिमाइज़िंग प्राइमर लगाएं। मैटिफाइंग फाउंडेशन लगाएं। कंसीलर के जरिए त्वचा से अनइवन टोन या रदाग-धब्बों की रंगत को ठीक करें। बेस सेट करने के लिए ट्रांस्लूसेंट सेटिंग पाउडर का यूज करें।

टिप

किसी त्योहार या खास अवसर पर इस तरह के लुक को तैयार करें, तो हाइलाइटर से चेहरे को हाइलाइट करना न भूलें।

Pic credit- https://www.freepik.com/free-photo/beautiful-woman-face-with-bright-make-up-creative-hairstyle_10626351.htm#page=1&query=blue%20eye%20makeup&position=32


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.