Move to Jagran APP

मेकअप के इन सिंपल टिप्स को फॉलो कर झटपट से हो जाएं दिवाली सेलिब्रेशन के लिए तैयार

दिवाली का हर एक दिन बहुत ही खास होता है। पूजा-पाठ के साथ मेहमानों का आना-जाना भी लगा रहता है। ऐसे में मां लक्ष्मी के साथ घर की लक्ष्मी का भी खास दिखना तो बनता है। तो इसके लिए यहां दिए गए मेकअप टिप्स आएंगे आपके काम।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 09:10 AM (IST)
मेकअप के इन सिंपल टिप्स को फॉलो कर झटपट से हो जाएं दिवाली सेलिब्रेशन के लिए तैयार
हरे रंग के खूबसूरत लहंगे में पोज़ देती युवती

दिवाली में धनतेरस से लेकर भाईदूज तक हर एक दिन खास होता है। महिलाएं घर की लक्ष्मी होती हैं। उनके ऊपर ही घर का पूरा दारोमदार होता है लेकिन इन जिम्मेदारियों और तैयारियों में खुद को संवारना भी उतना ही जरूरी है। हां, लेकिन इसके लिए पॉर्लर जाने की जरूरत नहीं, बस यहां दिए गए मेकअप के इन टिप्स को फॉलो कर झटपट से हो जाएं त्योहार के लिए तैयार। 

loksabha election banner

चेहरा: सबसे पहले प्राइमर लगाएं। प्राइमर सिलिकॉन युक्त होता है। इसे इस्तेमाल करने से चेहरे की बारीक लकीरें, ओपन पोर्स और गड्ढे भर जाते हैं। इस तरह आपके मेकअप को परफेक्ट शुरुआत मिलती है और वो लंबे समय तक टिका भी रहता है। प्राइमर लगाने के बाद थोडी देर रूकें, जिससे प्राइमर त्वचा में अच्छी तरह एब्जॉर्ब हो जाए। इसके बाद वॉटरप्रूफ बेस का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप सिर्फ टू वे केक के स्पॉन्ज को गीला करके लगाएं। त्वचा पर कोई दाग-धब्बा है तो स्किन टोन से मेल खाता कंसीलर इस्तेमाल करना न भूलें।

गाल (चीक्स): गोरी रंगत पर पिंक कलर और सांवली रंगत पर पीच शेड वाला ब्लशर बहुत अच्छा लगता है। नाक के दोनों तरफ, गालों के उभरे वाली जगह (चीक्स बोन) और डबल चिन को छिपाने के लिए डार्क ब्राउन शेड के ब्लशर से कॉन्टूरिंग करें। ऐसा करने से नैन-नक्श आकर्षक और चेहरा शार्प नजर आएगा। रात के इस उत्सव में ब्लशर के साथ-साथ चीक्स बोन पर भी हाइलाइटर जरूर लगाएं।

आंखें: नियॉन बोल्ड कलर्स होते हैं। पैरट ग्रीन, हॉट पिंक, कैनेरी येलो, टैंजरीन आदि। ये सारे ही शेड्स इसी श्रेणी में आते हैं। ड्रेस को कॉम्प्लीमेंट करता हुआ कोई भी डबल शेड पलकों पर लगाकर अच्छी तरह ब्लेंड करें। उसके बाद ब्लैक आइलाइनर से आंखों को शेप दें। फिर वॉल्यूमनस मस्कारा का दो कोट लगाएं। जेल युक्त काजल लगाकर लुक को कंप्लीट करें।

होंठ: आई मेकअप काफी वाइब्रेंट है इसलिए होंठों को न्यूड ही रखें। लाइट पिंक या पीच कलर की लिपस्टिक लगाएं। इसके बाद लिप सीलर से सील कर दें। इससे लिपस्टिक देर तक टिकी रहेगी और होंठ शाइन भी करेंगे।

हेयर स्टाइल: आमतौर पर ऐसे मौकों पर लडकियां बाल खुले रखना ही पसंद करती हैं लेकिन इस सीज़न ब्रेड्स यानी चोटियां काफी पसंद की जा रही हैं, ऐसे में फिशटेल, फ्रेंच चोटी या साइड चोटी बना सकती हैं। उसे हेयर एक्सेसरीज से सजाएं।

Pic credit- Pinterest, magicpin 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.