Move to Jagran APP

सलमान खान बर्थडेः फटी जींस और फिरोजी ब्रेसलेट जैसे ट्रेंड्स हैं भाईजान की देन

सलमान खान आज के जमाने में भी उतने ही पॉप्युलर हैं जितना जब उनकी बॉलीवुड में एंट्री हुई थी तब। फिल्मों और डांस में ही नहीं उनका फैशन भी है काफी अलग जो हर बार सेट करता है नया ट्रेंड।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Thu, 27 Dec 2018 01:33 PM (IST)Updated: Thu, 27 Dec 2018 01:33 PM (IST)
सलमान खान बर्थडेः फटी जींस और फिरोजी ब्रेसलेट जैसे ट्रेंड्स हैं भाईजान की देन
सलमान खान बर्थडेः फटी जींस और फिरोजी ब्रेसलेट जैसे ट्रेंड्स हैं भाईजान की देन

53 साल होने के बावजूद आज भी सलमान खान का चॉर्म कम नहीं हुआ है। कभी अपने लुक से कभी अपने डांस से और कभी अपने काम से, इन्होंने लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाए रखी। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम उनकी सुपरहिट मूवीज़ और डांस से अलग उनके फैशन पर डालेंगे एक नज़र। जी हां, ऐसे कई ट्रेंड हैं जिसकी शुरूआत सलमान खान ने की जो सिर्फ पॉप्युलर ही नहीं हुए बल्कि आज भी बरकरार हैं।

loksabha election banner

लैदर जैकेट

'मैंने प्यार किया' में सलमान ने रिच चॉर्मिंग ब्वॉय का रोल प्ले किया था। गाड़ियों के साथ-साथ उनके अलग फैशन को भी लोगों ने काफी पसंद किया। ढ़ेर सारे पैचवर्क के साथ लैदर जैकेट को बेशक आप डेलीवेयर में कैरी नहीं कर सकते लेकिन कभी-कभार पार्टी या ट्रिप में कैरी करके सबका सेंटर ऑफ अट्रैक्शन जरूर बन सकते हैं ये तय है।

लंबे बालों का फैशन

पुरूषों में लंबी हेयरस्टाइल का ट्रेंड नया नहीं बल्कि काफी पुराना है। सलमान खान स्टारर 'चंद्रमुखी' मूवी में अगर आपको उनका लुक याद होगा तो उनके बाल कंधे तक थे जिसमें वो अजीबो-गरीब नहीं बल्कि काफी हैंडसम लग रहे थे। तब से ये ट्रेंड सिर्फ कॉलेज ही नहीं ऑफिस गोइंग पुरुषों में भी पॉप्युलर है।

लूज़ शर्ट

लूज़ कपड़े कम्फर्ट के मामले में बेस्ट होते हैं जिन्हें गर्ल्स से लेकर ब्वॉयज हर कोई कैरी कर रहा है। लेकिन अगर आप सलमान खान की पुरानी फिल्मों पर गौर करें तो उनके शर्ट्स ही नहीं कुर्ते और जैकेट्स भी लूज़ फिटिंग वाले ही होते हैं जो कहीं से भी खराब नहीं लगते थे।

रिप्ड जींस

रिप्ड जींस की एंट्री का क्रेडिट भी सलमान खान को ही जाता है। ओ ओ जाने जाना...सॉन्ग में लोगों ने सिर्फ सलमान खान का शर्टलेस लुक ही नोटिस किया। लेकिन उस गाने में एक चीज़ आप शायद नोटिस करना भूल गए वो है रिप्ड जींस। जिसके बाद से मार्केट में ऐसी जींस की डिमांड बढ़ गई थी।

डंगरी

अगर आपको ऐसा लगता है कि डंगरी लड़कियों के आउटफिट्स का हिस्सा है तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं। सलमान खान ने भी इस ट्रेंड को ट्राय किया हुआ है या यों कहें कि उनके बाद से ये ट्रेंड पुरुषों के भी वॉडरोब का हिस्सा बना। डेनिम डंगरी और आरेंज हाफ टी-शर्ट में वो काफी कूल और यंग लगे थे।

बनियान फैशन

फैशन, ट्रेंड और कम्फर्ट को देखते हुए जहां अब बनियान को शर्ट के साथ पहनना जरूरी नहीं रह गया। लेकिन क्या आप जानते हैं इसे ट्रेंड में लाने वाले सलमान खान ही थे। जिन्होंने सिंपल ही नहीं कलरफुल बनियान के साथ भी काफी सारे एक्सपेरिमेंट्स किए।

सलमान ब्रेसलेट

अगर मेन्स एक्सेसरीज़ की बात करें तो उनके पास बहुत ही कम ऑप्शन होते हैं। ब्वॉयज में ब्रेसलेट का ट्रेंड भी सलमान खान के फिरोजी रंग के ब्रेसलेट से हिट हुआ है। हालांकि अब अलग-अलग वैराइटी और डिज़ाइन के ब्रेसलेट्स मार्केट में अवेलेबल हैं लेकिन कुछ समय पहले तक सिर्फ मार्केट्स में ही नहीं हाथों में भी फिरोजी रंग के ब्रेसलेट्स का ही बोलबाला था।

सिल्वर हूप ईयररिंग

पुरुषों में एक कान में बाली पहनने का फैशन भी सलमान की देन है। जी हां, बॉलीवुड में कान में बाली पहनने वाले गिने-चुने स्टॉर्स में से एक है सलमान खान। स्टड और डायमंड से अलग उन्होंने सिल्वर हूप ईयररिंग को पॉप्युलर किया। जो आज भी बरकरार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.