Move to Jagran APP

Fashion Tips: खास रंग के कपड़े पहनेंगी तो दिखेंगी स्लिम, आज़माएं ये 4 टिप्स

Fashion Tips आप कपड़ों में कुछ बदलाव कर इसे अच्छा बना सकती हैं। आज हम दे रहे हैं ऐसे टिप्स जिनकी मदद से आप दिख सकती हैं स्लिम और ख़ूबसूरत।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 02:02 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 02:02 PM (IST)
Fashion Tips: खास रंग के कपड़े पहनेंगी तो दिखेंगी स्लिम, आज़माएं ये 4 टिप्स
Fashion Tips: खास रंग के कपड़े पहनेंगी तो दिखेंगी स्लिम, आज़माएं ये 4 टिप्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Fashion Tips: कई ऐसे स्टाइल हैं जो हर तरह के बॉडी टाइप पर नहीं जचते। आपको भी कई बार लगता होगा कि कुछ कपड़े आपके बॉडी टाइप पर या मोटापे की वजह से खराब लगते हैं। अगर ऐसा है तो परेशान न हों, आप कपड़ों में कुछ बदलाव कर इसे अच्छा बना सकती हैं। आज हम दे रहे हैं ऐसे टिप्स जिनकी मदद से आप दिख सकती हैं स्लिम और ख़ूबसूरत। 

loksabha election banner

दुनिया में शायद ही कोई होगा जो खूबसूरत न दिखना चाहता होगा। ऐसे में कपड़े आपको अट्रेक्टिव देखाने में बेहद अहम भूमिका निभाते हैं। हमारे कपड़े और लुक ही हमारा फर्स्ट इमप्रेशन बन सकता है। साथ ही कपड़े आपको मोटा या पतला भी दिखाने का काम करते हैं। खासकर अगर आपका वज़न कुछ ज़्यादा है तो आपके लिए ढीले-ढाले कपड़े दुश्मन के बराबर हैं। इसलिए जब भी कपड़े खरीदें तो इस बात का ध्यान रखें कि वह ढीले न हों। यहां तक कि जब जींस भी खरीदें तो वेल फिटेड ही खरीदें। 

अगर आपको भी लगता है कि आपका मोटापा आपके लुक को खराब कर रहा है, तो आप अपने कपड़ों में कुछ बदलाव जरूर कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि कैसे आप दिख सकते हैं स्लिम और खूबसूरत।

बॉडी पोस्चर

कपड़ों से पहले अपने बॉडी पोस्चर को सुधारें। सही पोस्चर में उठने-बैठने से आप ज्यादा स्लिम और कॉन्फिडेंट दिखते हैं। अच्छे पोस्चर का मतलब है कि आप झुक कर नहीं चलते, आपके कंधे सीधे और बैक सीधी रहती है।

गहरे रंग

कोशिश करें कि आप ज्यादा से ज्यादा गहरे रंग के कपड़े पहनें। काले रंग के अलावा आप बैंगनी, ग्रे, ब्राउन या मैरून जैसे रंग पहनें। डार्क कलर्स में आप स्लिम दिखेंगी।  

प्रिंट का भी रखें ख्याल

शॉपिंग करते वक्त इस बात का खास ख्याल रखें कि कपड़े पर बड़े-बड़े प्रिंट न हों। बड़े प्रिंट्स में शरीर बेडौल दिखता है। इसलिए छोटे प्रिंट वाले कपड़े ही खरीदें।  

अच्छी फिटिंग 

कपड़े हमेशा अच्छी फिटिंग के ही पहनें। कपड़ें न ज्यादा ढीले हों और न ही कसे हुए। बिल्कुल परफेक्ट फिटिंग के कपड़ों में आप स्लिम दिखते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.