Move to Jagran APP

डेनिम है एवरग्रीन फैशन, ऐसे बनाएं इसे अपनी वॉडरोब का हिस्सा

डेनिम है सदाबहार, युवाओं में डेनिम का पसंदीदगी कभी कम नहीं होती। फैशन कभी इतना नहीं बदला कि डेनिम आउट ऑफ ट्रेंड हो जाए। तो किन तरीकों से आज भी ये है फैशन में इन, देखते हैं।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Fri, 24 Aug 2018 03:43 PM (IST)Updated: Fri, 24 Aug 2018 03:43 PM (IST)
डेनिम है एवरग्रीन फैशन, ऐसे बनाएं इसे अपनी वॉडरोब का हिस्सा
डेनिम है एवरग्रीन फैशन, ऐसे बनाएं इसे अपनी वॉडरोब का हिस्सा

आए दिन फैशन के नए-नए रूप देखने को मिलते हैं। पर डेनिम सदाबहार रहा है। हर मौसम में यह बना रहता है। युवाओं की दौड़-भाग भरी ज़िंदगी का सच्चा साथी है। बारिश में जब ठंडक और उमस की वजह से समझ नहीं आता कि किस तरह के कपड़े पहने जाएं, जो आरामदायक होने के साथ ही अच्छे भी लगें, तो ऐसे मेंं डेनिम एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। 

loksabha election banner

डेनिम की ख़ासियत- डेनिम दिखने में जितना स्टाइलिश लुक देता है उतना ही पहनने में सुकून भरा होता है। पिछले दिनों बैलबॉटम चलन में थे, अब हाई वेस्ट जींस लौट आई हैं। इन दिनों डेनिम शर्ट्स, क्रॉपटॉप, कोल्ड शोल्डर टॉप, जैकेट, शूज़, बैग्स, हैंड बैग्स फैशन में हैं। 

डेनिम ड्रेसेस का क्रेज़- डेनिम की जो बात सबसे अच्छी है, वो यह कि इसका साथ लम्बा चलता है। जींस पर आप कुछ भी टीम करके, नई ड्रेस वाला लुक पा सकते हैं। मसलन, जींस पर वाइट शर्ट और जैकेट पहनकर लंच पर जा सकते हैं। कुर्ती डालकर किसी एक्ज़ीबिशन विज़िट पर और क्रॉस डेनिम बैग के साथ टीशर्ट-जींस में दोस्तों के साथ राइड पर भी। 

शर्ट विद बीड्स

प्लेन डेनिम शर्ट्स तो सदाबहार रहती हैं, लेकिन इनमें प्रयोग कर आकर्षक रूप दिया जा सकता है। यह शर्ट्स बाज़ार में तो उपलब्ध रहती ही हैं, घर में भी इन्हें आसानी से बनाया जा सकता है। शर्ट मंे ग्लू या सुई- धागे की मदद से बीड्स लगाकर शर्ट को नया रूप दे सकते हैं। 

लॉन्ग शर्ट ड्रेस

डेनिम में इन दिनों लॉन्ग शर्ट ड्रेस फैशन में हैं। पार्टीज़ में अलग दिखने के लिए इसे पहना जा सकता है। इसे वन पीस की तरह भी पहन सकते हैं और लेगिंग के साथ भी टीमअप किया जा सकता है। 

कोल्ड शोल्डर्स हैं इन

इन दिनों कुर्ती से लेकर टी-शर्ट और टॉप तक में कोल्ड शोल्डर स्टाइल को फॉलो किया जा रहा है। डेनिम के साथ भी इनका प्रयोग किया गया है। इन दिनों डेनिम टॉप भी कोल्ड शोल्डर स्टाइल में मौजूद हैं। ये दिखने में भी काफी कूल लगते हैं। इन्हें कॉलेज और छोटी-मोटी पार्टीज़ में पहना जा सकता है। 

बैग

कॉलेज व ऑफिस जाने वालों के बैग अधिकतर सामान से भरे होते हैं। ऐसे में ज़रूरत होती है मज़बूत बैग की। डेनिम बैग्स मज़बूती के साथ स्टाइलिश भी होते हैं। डेनिम हैंड बैग्स, स्लिंग बैग्स और पर्स नई डिज़ाइन के साथ बाज़ार में उपलब्ध हैं। 

शूज़

डेनिम ड्रेसेस के साथ शूज़ भी ट्रेंड में हैं। डेनिम शूज़, बैली और फ्लोटर्स में डिज़ाइन किए गए हैं। फॉर्मल्स के साथ डेनिम स्टेलेटो पहने जा सकते हैं, जो एक नया लुक देते हैं। डेनिम बेली किसी भी इंडियन और वेस्टर्न ड्रेस पर जचेंगीं। डेनिम फ्लोटर्स भी एक नया डिज़ाइन है जो रोज़ पहनने के लिए आरामदायक साबित हो सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.