Move to Jagran APP

Younger You: हमेशा जवां दिखना चाहती हैं, तो आज़माएं ये आसान टिप्स

Younger You Tips अगर आप भी इसी समस्या से गुज़र रही हैं तो परेशान न हो इसे आसानी से ठीक भी किया जा सकता है। आप अगर हमेशा जवां दिखना चाहती हैं तो इन आसान टिप्स को फॉलो करें।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 04:40 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 04:40 PM (IST)
Younger You: हमेशा जवां दिखना चाहती हैं, तो आज़माएं ये आसान टिप्स
हमेशा जवां दिखना चाहती हैं, तो आज़माएं ये आसान टिप्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Younger You Tips: ज़िंदगी में लगातार बढ़ रहे स्ट्रेस का सीधा असर हमारे चेहरे यानी त्वचा पर नज़र आता है। हम उम्र से पहले बूढ़े नज़र आने लगते हैं। माथे से लेकर आंखों और होठों तक उम्र की निशानियां दिखने लगती हैं। अगर आप भी इसी समस्या से गुज़र रही हैं, तो परेशान न हो इसे आसानी से ठीक भी किया जा सकता है। आप अगर हमेशा जवां दिखना चाहती हैं, तो इन आसान टिप्स को फॉलो करें।

loksabha election banner

अपने हाथों का रखें खास ख्याल

हम अक्सर अपने हाथों को नज़रअंदाज़ करते हैं, हालांकि लोगों की नज़रों में हमारे हाथ ही सबसे पहले आते हैं। इसलिए नहाने या हाथ धोने के बाद अपने हाथों को मॉइश्चराइज़ करना न भूलें। साथ ही समय-समय पर मैनीक्योर भी कराते रहें।

आइब्रोज़ की ग्रूमिंग को न भूलें

आइब्रोज़ की अच्छी शेप आपके चेहरे के लुक को बदल सकती हैं इसलिए इसे सही समय पर मेनटेन करना ज़रूरी है। अगर आप ट्वीज़र या ट्रिमर का इस्तेमाल करती हैं, तो उसे छोड़ें और एक प्रोफेशनल की मदद लें।

सही ब्यूटी प्रोडक्ट्स

जब भी आप ब्यूटी प्रोडक्ट्स की खरीददारी कर रही हों, तो ज़रा सोच समझ कर करें। आपकी दोस्त ने जो प्रोडक्ट लिए है, ज़रूरी नहीं कि वे आपके भी काम आएंगे। ऐसे प्रोडक्ट्स के बारे में पहले रिसर्च करें जो आपकी त्वचा के लिए बेस्ट हों, उसके बाद ही लें।

फाउंडेशन का इस्तेमाल न करें ज़्यादा

अगर आप जवां दिखना चाहती हैं, तो हल्के फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। ऐसे फाउंडेसन लें जो चेहरे को हल्के या फिर मीडियम कवरेज दे।

ब्लश का करें इस्तेमाल

अपने चेहरे के रंग को निखारने के लिए क्रीम ब्लश का इस्तेमाल करें। इससे आपका चेहरा जवां दिखेगा।

गुलाब जल का करें इस्तेमाल

गुलाब जल के बारे में आपने ज़रूर सुना होगा और इस्तेमाल भी किया होगा। गुलाब जल आपके चेहरे को फ्रेश रखता है। रोज़ाना अपने चेहरे पर थोड़ा सा गुलाब जल ज़रूर लगा लें।

आंखों के आसपास की त्वचा का ख्याल

हमारी आंखों के आसपास की त्वचा काफी नाज़ुक होती है। इसलिए रोज़ाना स्ट्रेस, मोबाइल और लैपटॉप के इस्तेमाल से ये थकी-थकी लगती हैं। यहां तक कि झुर्रियां भी जल्दी आ जाती हैं। इसके लिए गीले टी-बैग को कुछ देर आंखों पर रख लें। इससे उन्हें आराम मिलेगा और वे रिफ्रेश हो जाएंगी।

योग

हेल्दी चेहरे के लिए आप फेस योगा को भी आज़मा सकती हैं। चेहरे के योग से आपके फेशियल मसल्स हेल्दी और अच्छी रहेंगी।

होंठों का ख्याल

अगर आपको मेकअप करना ज़्यादा पसंद नहीं है, तो कम से कम अपने होंठों को मॉइश्चराइज़ करना न भूलें। अगर आपके लिप्स सॉफ्ट और खूबसूरत होंगे, तो लोगों का ध्यान आपकी त्वचा से ज़्यादा लिप्स पर रहेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.