Move to Jagran APP

ईज़ी टिप्स, जिसके ज़रिए आप बना सकती हैं आईब्रोज़ को घना व आकर्षक

आईब्रोज़ को शेप देते समय अगर आप उन्हेंं बहुत पतला नहीं करवाती हैं तो आप एक्स्ट्रा पेन से भी बच जाती हैं और यह आपको एक बढिय़ा लुक भी देती है। लेकिन इन्हें घना बनाना हो तो कैसे बनाएं जानें सखी से।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 09:56 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 09:56 AM (IST)
ईज़ी टिप्स, जिसके ज़रिए आप बना सकती हैं आईब्रोज़ को घना व आकर्षक
बालों में टॉवेल लपेट कर आईब्रोज़ को शेप देती युवती

आईब्रोज़ को भी उसी तरह के देखभाल की आवश्यकता होती है, जैसा कि आप अपने चेहरे और स्कैल्प व बालों की करती हैं। लेकिन ज्यादातर लोग आईब्रोज़ को ही अनदेखा कर देते हैं। चाहे भले ही आप उन्हेंं नियमित रूप से शेप देती हैं या फिर मेकअप करके संवारती हों लेकिन आपको थिक आईब्रोज़ की चाहत के लिए उससे आगे जाकर सोचना होगा। इसकी ग्रोथ बढ़ाने के लिए आपको एक्स्ट्रा केयर करनी पड़ेगी। तो आइए जानते हैं कुछ टिप्स, जिसके ज़रिए आप आईब्रोज़ को घना व आकर्षक बना सकती हैं।

loksabha election banner

ज़रूरी टिप्स

सबसे पहले आईब्रोज़ को साफ कर उसे एक्सफॉलिएट करें। यह आईब्रो की हाइज़ीन को बनाए रखने और ग्रोथ बढ़ाने में मदद करता है। इसके लिए होममेड नैचरल स्क्रब का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए एक टीस्पून ऑलिव में एक टीस्पून क्रश्ड शुगर और नींबू की कुछ बूंदें डालकर मिलाएं। इस मिश्रण से आईब्रोज़ की मालिश करें और कुछ देर बाद इसे धो दें। कुछ दिनों तक इस टिप्स को आज़माएं और फर्क देखें।

कंघी करें

अपने आईब्रोज़ को हमेशा कंघी करें। कॉम्ब करने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है, जिससे आईब्रोज़ की ग्रोथ अच्छी होती है। यह आईब्रोज़ को आकर्षक बनाने की एक प्रक्रिया है। अच्छे रिज़ल्ट के लिए स्टील आईब्रो कॉम्ब का इस्तेमाल करना न भूलें।

तेल लगाएं

आईब्रोज़ को नरिश करने और हेयर ग्रोथ बढ़ाने के लिए उसे कैस्टर ऑयल से मालिश करना न भूलें। कैस्टर ऑयल बालों की थिक ग्रोथ के लिए जाना-माना ऑयल है और यह बालों को शाइनी बनाने के साथ नमी भी प्रदान करता है।

ग्रूमिंग के लिए...

बेसिक ब्रो ग्रूमिंग प्रोडक्ट्स को छोड़ दें। इसके बजाय आईब्रोज़ ग्रोथ सीरम को चुनें। यह प्रोडक्ट्स आईडियली एप्लिकेटर ब्रशेज़ के साथ आते हैं, जो आपकी आईब्रोज़ को ग्रूम करने और उनको उसी जगह बने रहने में मदद करने के साथ ही आईब्रोज़ को थिक बनाने और पोषण तत्व प्रदान करते हैं।

Pic credit-  https://www.freepik.com/premium-photo/woman-makeup-closeup-young-female-model-face-with-smooth-soft-healthy-skin-fresh-make-up-beautiful-girl-hand-with-eyebrow-gel-brush-eyebrows-beauty-tools-high-resolution-image_9507025.htm#page=5&query=eyebrows+shaping&position=8


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.