Move to Jagran APP

ड्यूक ने सोशल मीडिया पर शुरू किया #WearMask अभियान, लोगों को मास्क पहनने के लिए कर रहा है प्रेरित

सोशल मीडिया पर ड्यूक के चाहने वालों की कमी नहीं है। इसलिए ड्यूक उन सभी लोगों से अनुरोध करता है कि COVID-19 महामारी के दौरान यदि आप घर से बाहर निकल रहे हैं तो जरूर मास्क पहनें।

By Rajat SinghEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 01:34 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 01:34 PM (IST)
ड्यूक ने सोशल मीडिया पर शुरू किया #WearMask अभियान, लोगों को मास्क पहनने के लिए कर रहा है प्रेरित
ड्यूक ने सोशल मीडिया पर शुरू किया #WearMask अभियान, लोगों को मास्क पहनने के लिए कर रहा है प्रेरित

 जैसा कि हम लॉकडाउन से उभरने के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं, इसलिए एक-दूसरे से उचित दूरी बनाये रखना और मास्क पहनना हमारी सुरक्षा एवं स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है। हमें वायरस के प्रसारण से बचने के लिए और खुद को सुरक्षित रखने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर अपने मुहं को मास्क से ढकना चाहिए। लोगों में जागरूकता बढ़ाने के लिए ड्यूक फैशन ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर स्वास्थ्य जागरूकता अभियान #मास्क पहने (#WearMask) शुरू किया है। ड्यूक फैशन और लाइफस्टाइल ब्रांड है। यह भारत के उन अग्रणी ब्रांड्स में से एक है, जो कपड़ों और फुटवियर का उत्पाद करते हैं। सोशल मीडिया पर ड्यूक के चाहने वालों की कमी नहीं है। इसलिए ड्यूक उन सभी लोगों से अनुरोध करता है कि COVID-19 महामारी के दौरान यदि आप घर से बाहर निकल रहे हैं तो जरूर मास्क पहनें।

loksabha election banner

आज संपूर्ण विश्व की मानव जाति COVID-19 महामारी के महासंकट से पीड़ित है। लोगों से इस संकट से बचाने के लिए जागरूकता अभियान चलाए जाने की जरूरत है। #WearMask ऐसा ही एक जागरूकता अभियान है। मास्क पहनना, स्वच्छता बनाए रखना और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करना आज हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। ड्यूक ने इसी तरह का अभियान अलग-अलग कार्य स्थलों पर कर्मचारियों के लिए शुरू किया। इन्होंने एक वीडियो के जरिए मास्क अभियान चलाया और लोगों को स्वस्थ और सुरक्षित रहने के लिए मास्क का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया। मास्क पहनने वाला व्यक्ति खुद के साथ-साथ दूसरों को भी संक्रमित होने से बचा सकता है।

ड्यूक ने सोशल मीडिया के जरिए अपने फॉलोअर्स और इंफ्लूएंसर्स से मास्क पहनकर अपनी और अपने प्रियजन की फोटो/वीडियो को साझा करने के लिए प्रोत्साहित किया है। आप भी मास्क पहनकर अपनी फोटो/वीडियो #Wearmask #ResponsibleCitizen #Weloveduke हैशटैग के साथ @dukefashion पर हमारे साथ शेयर कर सकते हैं। 

आज जो स्थिति है उसे देखते हुए मास्क पहनना हर किसी के लिए अनिवार्य हो चुका है। इससे हम खुद के साथ-साथ दूसरों की भी सुरक्षा सुनिश्चित कर पाएंगे। COVID-19 महामारी कब तक रहेगी? इसकी जानकारी किसी के पास नहीं है। इसलिए इससे बचने के लिए यह जरूरी है कि हम एकजुटता दिखाएं और जागरूकता के साथ नियमों का पालन करें। 

ड्यूक फैशन के डायरेक्टर श्री कुंतल राज जैन ने लोगों से समान दृष्टिकोण अपनाने का आग्रह करते हुए कहा, 'हमें सक्रिय होकर दुनिया में फैली इस  महामारी के प्रभाव को रोकने के प्रति एक दूसरे को जागरूक करना चाहिए।'  उन्होंने कहा, 'यह भी महत्वपूर्ण है कि हम अपने जीवन और आजीविका को बचाने के लिए मिलकर प्रयास करें। ड्यूक चाहता है कि लोग सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का पूर्ण रूप से पालन करें, इसी के चलते ड्यूक फैशन स्वास्थ्य जागरूकता अभियान के द्वारा आम जनता को मास्क पहनने एवं एक दूसरे से उचित दूरी बनाये रखने के लिए दृढ़ता से प्रोत्साहित करता है। मैं नागरिकों को मास्क पहनने के महत्व के बारे में शिक्षित करने के सरकार के प्रयासों का भी समर्थन करता हूं। आपकी और आपके परिवार की सुरक्षा और भलाई ही हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।'

उन्होंने आगे कहा कि इस अभियान को सोशल मीडिया पर भी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

पहल से जुड़ें, जागरूक बनें और आज से मास्क पहनने का संकल्प लें।  

This is a PR content 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.