Move to Jagran APP

Beauty Tips: चाहिए खूबसूरत होंठ, तो महंगी सर्जरी नहीं, आज़माएं ये नुस्खे

Beauty Tips खूबसूरत और भरे हुए होंठों के लिए आपको महंगी लिप सर्जरी या दर्द से भरे इंजेक्शन्ज़ की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके लिए घरेलू नुस्खे ही काफी हैं।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 05:00 PM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 05:00 PM (IST)
Beauty Tips: चाहिए खूबसूरत होंठ, तो महंगी सर्जरी नहीं, आज़माएं ये नुस्खे

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Beauty Tips: बॉलीवुड में एक से एक खूबसूरत एक्ट्रेसेज़ हैं, जो लगातार एक्टिंग के साथ बड़े पर्दे पर अपनी खूबसूरती का जलवा बिखेर रही हैं। इनमें कुछ ऐसी भी एक्ट्रेस हैं, जिसके लुक्स में वक्त के साथ काफी बदलाव आ जाता है। आप याद करेंगे तो प्रयंका चोपड़ा, वानी कपूर, अनुष्का शर्मा, शिल्पा शेट्टी जैसी अदाकाराओं की पहली फिल्म से लेकर लेटेस्ट फिल्म में काफी बदलाव आ गया है। वक्त के साथ इन सभी की खूबसूरती बढ़ गई है। 

loksabha election banner

इनकी खूबसूरती को बढ़ाने में उनके खूबसूरत होंठों का भी काफी हाथ है। अगर आप भी चाहती हैं कि आपके होंठ भी बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह भरे-भरे और खूबसूरत नज़र आएं, तो इसके लिए लिप सर्जरी नहीं, बल्कि घरेलू तरीकों का सहारा लें। आप भी जानिए इन टिप्स के बारे में और पाइए खूबसूरत होंठ।

1. रात में सोने से पहले शहद और वैसलीन को मिलाकर पेस्ट बना लें और उसे लगा लें। इसके लिए एक छोटे चम्मच शहद में आधा छोटा चम्मच वैसलीन मिलाएं। इसे होठों पर लगाएं और एक ब्रश से हल्का-हल्का होंठों को दो मिनट तक स्क्रब करें। ध्यान रखें कि ब्रश मुलायम और साफ हो। कुछ दिनों तक ऐसा हर दूसरे दिन करें।

2. अगर आपके पास समय नहीं है और कहीं जाना है, तो आप ऐसे होंठों के लिए बर्फ की मदद लें। लिपस्टिक लगाने से पहले एक बर्फ का टुकड़ा लें और इसे कपड़े में अच्छी तरह बांधकर होंठों पर दो मिनट तक रगड़ें। असल में बर्फ आपके होंठों के ब्लड वेसेल्स को रेड लुक देने के साथ ही इसे फूला देता है इससे ये भरे हुए नज़र आते हैं।

3. बर्फ के अलावा, फौरन रिज़ल्ट के लिए पेपरमिंट ऑयल का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। ये होंठों के लिए एक लाजवाब उपाय है। लिपस्टिक लगाने से पहले होंठों को साफ कर लें। अब पेपरमिंट ऑयल लगाकर होंठों की दो मिनट तक मालिश करें। लेकिन इसके इस्तेमाल से पहले एक पैच टेस्ट ज़रूर कर लें। अगर एलर्जी हो, तो इसका इस्तेमाल न करें।

4. चीनी और नारियल तेल मिलाकर होंठों को स्क्रब करें। इससे न सिर्फ होंठों की त्वचा में मौजूद गंदगी निकलेगी, बल्कि इसके रज़ाना इस्तेमाल से कुछ समय में आपके होंठ भी खूबसूरत बन जाएंगे। इससे ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और होंठ भरे-भरे नज़र आते हैं।

5. आप मेकअप से भी मिनटों में होंठों को भरा-भरा बना सकती हैं। इसके लिए कुछ आसान स्टेप्स फॉलो करने होंगे। सबसे पहले होठों को स्क्रब करें फिर इस पर कंसीलर या फाउंडेशन लगाएं। इसके बाद थोड़ा हाईलाइटर क्यूपिड बो पर लगाकर अच्छी तरह मिलाएं। इसके बाद क्यूपिड बो पर एक्स बनाएं। इस एक्स के इंड पॉइंट को लेते हुए लिप लाइनर की मदद से होठों को अच्छी तरह आउटलाइन कर लें। इसके बाद लाइनर के शेड से इससे मिलती-जुलती लिपस्टिक लगाएं और आपका लुक तैयार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.