Move to Jagran APP

ब्राइडल से लेकर पार्टी तक में छाया रहेगा इन आईमेकअप का ट्रेंड

साल 2019 में कपड़ों से लेकर जूलरी फुटवेयर्स हर एक में कई तरह के एक्सपेरिमेंट्स देखने को मिल रहे हैं तो फिर मेकअप के बारे में भी तो जानना बनता है ना। कैसे चलाएं आंखों का जादू।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Fri, 22 Feb 2019 04:46 PM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2019 04:46 PM (IST)
ब्राइडल से लेकर पार्टी तक में छाया रहेगा इन आईमेकअप का ट्रेंड
ब्राइडल से लेकर पार्टी तक में छाया रहेगा इन आईमेकअप का ट्रेंड

क्या अभी तक आप ब्लैक आईलाइनर या न्यूट्रल आईशैडो का इस्तेमाल कर रही हैं? इस सीज़न अपने मेकअप पैलेट को बदल डालें। न्यूट्रल ब्राउन या पीच न्यूड शेड्स इस बार ट्रेंड से आइट हो चुके हैं। इस साल क्या है ट्रेंड में इन, आइए जानते हैं इनके बारे में। 

loksabha election banner

आंखों को दें नया लुक

अगर आप न्यूड लिप ग्लॉस और ब्रॉन्ज आइज के साथ सिंपल लुक चाहती हैं तो टरकॉयज़ आईलाइनर या रेड आईशैडो का टच आपके लुक के लिए परफेक्ट रहेगा। इस साल आप हर एक शेड्स के साथ एक्सपेरिमेंट कर अपनी आंखों को आकर्षक बना सकती हैं।

बोल्ड एंड ब्राइट आइज

ब्राइट और पॉपी शेड्स इस साल ट्रेंड में रहेंगे। इस तरह की स्किनटोन पर इन शेड्स को लगाएं और आंखों में व्हाइट आईलाइनर के साथ ऑरेंज और येलो आईशैडो को ब्लेंड करते हुए लगाएं। यह लुक आपके चेहरे को और एन्हैंस करेगा और ग्लो को बढ़ाने में भी मदद करेगा।

मेटैलिक लुक

जब हम आईशैडो के बारे में बात करते हैं तो हैवी मेटैलिक आई सबसे पहले ध्यान आता है। पिछले साल भी मेटैलिक आई मेकअप ट्रेंड में रहा और यह 2019 में भी ट्रेंड में बरकरार रहेगा। बोल्ड लुक के लिए शिमरिंग सफायर, डस्की ब्रॉन्ज और ग्लिटर का इस्तेमाल करना न भूलें।

लाइनर में दो शेड्स

क्लासिक कैट आई लुक ट्रेंड में रहेगा। वहीं इसमें आप दो शेड्स के आईलाइनर लगा सकती हैं। आंखों के ऊपर दूसरे रंग का स्ट्रोक लगाएं। कैट आई आईलाइनर को अच्छे से बनाने के लिए हमेशा लिक्विड आईलाइनर का इस्तेमाल करें। कैट आईलाइनर के लिए आप पहले व्हाइट लाइनर लगाएं। वहीं उसके ऊपर इलेक्ट्रिक ब्लू या मजेंटा शेड्स के साथ आई मेकअप को कम्प्लीट करें।

मल्टीपल कॉन्ट्रास्टिंग कलर

पिछले कुछ सालों में न्यूड और ब्राउन रंग ट्रेंड में रहे हैं लेकिन इस बार नया ट्रेंड सिर्फ बोल्ड और ब्राइट पॉपी कलर्स का है जैसे, गुलाबी, बैंगनी, ऑरेंज और पीले रंग का इस्तेमाल कर सकती हैं जो इस साल हटकर नज़र आने वाले हैं। रेनबो आईमेकअप लुक के लिए बारी-बारी से शेड्स् को अप्लाई कर ब्लेंड करते जाएं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.