Move to Jagran APP

अपने घर को दें खूबसूरती का तोहफा, आज ही अपनाइए एशियन पेंट्स के खास प्रोडक्ट

एशियन पेंट्स के दोनों उत्पाद ऐस स्पार्क एक्सटीरियर इमल्शन व ट्रैक्टर स्पार्क इंटीरियर इमल्शन कम बजट में आपके लिए उपलब्ध हैं। बिना किसी अतिरिक्त खर्च व अधिक बोझ के ये दोनों पेंट आपके घर को नए जैसा लुक प्रदान करते हैं।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Fri, 31 Dec 2021 08:01 PM (IST)Updated: Mon, 03 Jan 2022 12:20 PM (IST)
सीमेंट पेंट्स और वॉल पुट्टी से है बेहतर

नई दिल्ली। अपने घर को नए जैसा बनाने के लिए उसे साफ-सुथरा रखना बेहद आवश्यक है। एक साफ-सुथरा घर हमें सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करता है। लेकिन घर पेंट कराने के लिए आवश्यक मेहनत व पेंट के खर्चे के कारण अक्सर लोग इसे टालते रहते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए देश की प्रतिष्ठित पेंट निर्माता कंपनी एशियन पेंट्स लेकर आयी है दो खास पेंट्स- ऐस स्पार्क एक्सटीरियर इमल्शन व ट्रैक्टर स्पार्क इंटीरियर इमल्शन। आइए जानते हैं क्या हैं इनकी विशेषताएं-

loksabha election banner

आपके बजट में हैं ये पेंट्स

एशियन पेंट्स के दोनों उत्पाद ऐस स्पार्क एक्सटीरियर इमल्शन व ट्रैक्टर स्पार्क इंटीरियर इमल्शन कम बजट में आपके लिए उपलब्ध हैं। बिना किसी अतिरिक्त खर्च व अधिक बोझ के ये दोनों पेंट आपके घर को नए जैसा लुक प्रदान करते हैं।

सीमेंट पेंट्स और वॉल पुट्टी से है बेहतर

एशियन पेंट्स के ये दोनों उत्पाद अन्य सीमेंट पेंट्स व वॉलपुट्टी से काफी ज्यादा किफायती तो होते ही हैं साथ ही इनकी चमक भी अन्य पेंट्स के मुकाबले काफी ज्यादा टिकती है। अक्सर पेंट की जगह वॉल पुट्टी का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन इससे आपके घर को आकर्षक लुक नहीं मिल पाता। साथ ही वॉल पुट्टी पर मौसम का भी काफी बुरा असर पड़ता है। धूल-मिट्टी व बारिश के कारण आपके घर की चमक चली जाती है। एशियन पेंट्स के ये पेंट आपके घर को धूल-मिट्टी व बारिश से भी बचाते हैं। इसलिए एक बार इन पेंट्स का इस्तेमाल करने के बाद आपको कई साल पेंट कराने की आवश्यकता नहीं होती।

सालों तक घर रहता है नए जैसा

ट्रैक्टर स्पार्क व ऐस स्पार्क पेंट का एक बार इस्तेमाल करने से आपका घर कई साल तक नए जैसा रहता है। जिससे आपको हर साल पेंट नहीं कराना पड़ता। एक तो ये पेंट आपके बजट में हैं ही साथ ही कई साल तक पेंट कराने से छुटकारा मिलता है और पैसों की भी बचत कराता है।

घर को देता है भीतरी व बाहरी सुरक्षा

घर के भीतर व बाहर का माहौल व वातावरण अलग होता है। घर की बाहरी दीवारों पर बारिश व धूल का असर पड़ता है तो वहीं भीतरी दीवारों पर नमी, फंगस आदि अन्य चीजों की समस्या रहती है। इसलिए घर की भीतरी व बाहरी सुरक्षा के लिए दो प्रकार के पेंट्स का इस्तेमाल करना चाहिए। बाहरी दीवारों की सुरक्षा के लिए ऐस स्पार्क तो वहीं भीतरी सुरक्षा के लिए ट्रैक्टर स्पार्क पेंट को उनके ऊपर पड़ने वाले वातावरण के अनुरूप खास तौर पर बनाया गया है। ताकि आपकी दीवारों की बाहरी व भीतरी सुरक्षा हो सके।

आपकी बचत आपके पास

ये दोनों पेंट्स काफी किफायती हैं, साथ ही इनका एक इस्तेमाल आपको कई सालों तक पेंट कराने की मुश्किल से निजात दिलाता है। ऐसे में ये दोनों पेंट्स आपकी दोहरी बचत कराते हैं। इस बचत का इस्तेमाल आप अपने घर को और भी खूबसूरत बनाने के लिए कर सकते हैं। इससे आप बेहतरीन लाइट्स खरीद सकते हैं व अन्य सजावट के सामान खरीद सकते हैं। साथ ही आप अपने गार्डेन व बगीचे को भी खूबसूरत लुक प्रदान कर सकते हैं।

तो इस प्रकार एशियन पेंट्स के ये दोनों उत्पाद आपके घर को सालों तक नए जैसा रखते हैं वो भी बेहद कम बजट में। तो अगर आप भी अपने घर को रखना चाहते हैं नए जैसा तो आज ही इस्तेमाल करें एशियन पेंट्स के खास ऐस स्पार्क एक्सटीरियर इमल्शन व ट्रैक्टर स्पार्क इंटीरियर इमल्शन।

अधिक जानकारी के लिए, कृपया देखें

https://www.asianpaints.com/products/paints-and-textures/exterior-walls/plain-finishes/ace-sparc.html

https://www.asianpaints.com/products/paints-and-textures/interior-walls/plain-finishes/tractor-sparc.html

डिस्‍क्‍लेमर: यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.