Move to Jagran APP

अपना इम्यून दुरुस्त रखना चाहते हैं तो इस तुलसी टी का सेवन करें

कोरोना वायरस जैसी जानलेवा बीमारी से बचाव करना चाहते हैं तो अपने इम्यून सिस्टम को दुरुस्त कीजिए तुलसी की चाय इम्यून बढ़ाने में मददगार है।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 23 Mar 2020 05:06 PM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 05:06 PM (IST)
अपना इम्यून दुरुस्त रखना चाहते हैं तो इस तुलसी टी का सेवन करें
अपना इम्यून दुरुस्त रखना चाहते हैं तो इस तुलसी टी का सेवन करें

नई दिल्ली,लाइफस्टाइल डेस्क। देश और दुनिया कोरोना वायरस के कहर से सेहम गई है। इस बीमारी की कोई दवा नहीं है। डॉक्टर्स की सलाह है आपको इस बीमारी से बचना है तो आप अपनी सुरक्षा का ध्यान रखे। डाक्टरों के मुताबिक आप अपने खान-पान में ऐसी चीजों को शामिल करें जिससे आपका इम्यून सिस्टम बूस्ट करें। हम आपको इम्यून सिस्टम को दुरुस्त करने के लिए और खांसी जुकान व फीवर से बचने के लिए बेस्ट उपाय बता रहें है जिसे अपना कर आप कोरोना वायरस जैसी बीमारी से अपना बचाव कर सकते हैं। तुलसी की चाय इस बीमारी से बचाव करने के लिए बेस्ट उपाय है। ये आपके इम्यून सिस्टम को दुरुस्त करेगी साथ ही सर्दी जुकाम और कफ से भी निजात दिलाएगी। तुलसी की चाय में यूजीनॉल नामक सक्रीय तत्व पाया जाता है जो सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है। ये चाय हजारों सालों से आयुर्वेद का हिस्सा रही है। तुलसी की चाय में एंटीऑक्सीडेंट तत्व पाए जाते हैं तो नेचुरल तरीके से हीलींग करते है और आपको तनाव मुक्त रखता है। अमेजन के पास तुलसी की चाय की बेस्ट वैरायटी मौजूद हैं जिसे आप अपनी पसंद के मुताबिक खरीद सकते हैं।

loksabha election banner

Buy now at amazon

Organic India Tulsi Cleanse Tea 25 Tea Bags: आप इस ऑर्गेनिक चाय को खरीदना चाहते हैं तो अमेजन से 154 रुपये में खरीद सकते है। Caffeine free ये चाय आपके लीवर और किडनी को स्पोर्ट करती हैं। इसके इस्तेमाल करने से आपका इम्यून सिस्टम इंप्रूव रहेगा। आयुर्वेदिक गुणों से भरपूर ये चाय आपको गले की सर्दी से महफूज रखेगी। अमेजन यूजर्स ने इसे 3.9 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Organic India The Tulsi Original - 100 g: आप 100 ग्राम इस तुलसी चाय को खरीदना चाहते हैं तो अमेजन से 182 रुपये में खरीद सकते हैं। इस चाय की कीमत 190 रुपये हैं आप इसे अमेजन से खरीदना चाहते हैं तो 4% के डिस्काउंट के साथ खरीद सकते हैं। आपको किसी भी तरह का तनाव हैं तो आप इस चाय का सेवन करें आपको राहत मिलेगी। ये आपका स्टेमिना बूस्ट करेगी साथ ही आपका मेटाबॉलिजम, डायजेशन और आपकी स्ट्रेंथ को बढ़ाएगी। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.5 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Chaayos Low Sugar Adrak Elachi Flavour Ready Made 2 Min Instant Tea Premix Sachets, 15 Pieces: आप अदरक,इलाइची की चाय खरीदना चाहते हैं तो अमेजन से 289 रुपये में खरीद सकते हैं। इस चाय की MRP-297 रुपये हैं। आप इस चाय का सेवन घर या ऑफिस में आसानी से कर सकते हैं। अमेजन यूजर्स ने इसे 5 में से 4 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Organic India Tulsi Green Tea Lemon Ginger 25 TB: आप इस तुलसी की चाय को अमेजन से खरीदना चाहते हैं तो 170 रुपये में खरीद सकते हैं। ये चाय आपको रिलेक्स करने के साथ-साथ स्ट्रेस फ्री करेगी और आपकी रोग-प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाएगी। आपका डायजेशन और मेटाबॉलिज्म को भी इंप्रूव करेगी। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.3 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Organic India Tulsi Mulethi Tea, 25 Infusion Bags (Pack of 2): आप चाय के दो पैक को अमेजन से खरीदना चाहते है तो 315 रुपये में खरीद सकते हैं। Tulsi Mulethi के साथ ये चाय आपको गले की समस्या से निजात दिलाएगी। अमेजन यूजर्स ने इसे 

जागरण न्यू मीडिया इस पेज में मौजूद लिंक्स से हुई सेल्स का कुछ हिस्सा ले सकता है। पोस्ट में मौजूद प्रोडक्ट्स की कीमत सटीक है और पोस्ट लिखते समय सभी प्रोडक्ट्स स्टॉक में मौजूद थे।

                             Written By Shahina Noor 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.