Move to Jagran APP

ड्राई फ्रूट जो आपको बिमारियों से महफूज रखने के साथ ही सर्दी में गर्म भी रखेगा

ड्राई फ्रूट आपके ब्लड प्रेशर को नार्मल रखेगा साथ ही आपका पाचन तंत्र भी ठीक रखेगासर्द मौसम में आपकी बॉडी को गर्म भी रखेगा

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 01:59 PM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 01:59 PM (IST)
ड्राई फ्रूट जो आपको बिमारियों से महफूज रखने के साथ ही सर्दी में गर्म भी रखेगा
ड्राई फ्रूट जो आपको बिमारियों से महफूज रखने के साथ ही सर्दी में गर्म भी रखेगा

नई दिल्ली,लाइफस्टाइल। सर्दी का मौसम शुरु हो चुका है ठंडी हवाएं अब बॉडी को कंपकपाने भी लगी है। ऐसे में शरीर को गर्म रखने के लिए खान-पान में बदलाव जरुरी है। सर्द मौसम में ड्राई फ्रूट आपकी बॉडी को गर्म रखने के लिए बेस्ट ऑपशन है। ड्राई फ्रूट में मौजूद विटामिन, कैल्शियम, और एंटीऑक्सिडेंट हमारी बॉडी की पोषण की जरुरतों को पूरा करते हैं। सर्दी में ड्राई फ्रूट जहां आपकी बॉडी को गर्मी देते है वहीं आपको कई बिमारियों से महफूज भी रखते है। ड्राय फ्रूट में सबसे ज्यादा बदाम, अखरोट, किशमिश और काजू का इस्तेमाल होता है। सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला बादाम त्वचा, बालों और स्वास्थ्य के लिए बेहद लाभदायक है। काजू सर दर्द, ब्लड शुगर,दांतों की मजबूती और पाचन तंत्र को दुरुस्त रखने में अहम भूमिका निभाता है। एनर्जी देने के साथ ही आपकी बॉडी को गर्मी भी देता है। अमेजन मिक्स ड्राय फ्रूट बेच रहा है वो भी डिस्काउंट प्राइस पर। आप भी इस सर्दी अपनी बॉडी को गर्म रखना चाहते है तो अमेजन से ड्राय फ्रूट खरीदें।

loksabha election banner

Buy now at amazon

Dry Fruit Hub Healthy Mixed Nuts 400gms, (Almonds, Pecans Nuts, Walnuts, Macadamias Nuts), Dry Fruits Mixed, Each 100gms: अमेजन आपको ये मिक्स ड्राय फ्रूट का 400 ग्राम का पैक 899 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-1,150 रुपये है। हाई प्रोटीन,हाई फाइबर, जीरो केलेस्ट्रोल और जीरो फेट का ये मिक्स ड्राय फ्रूट आप सर्दी में एनर्जी के लिए खा सकते है। हाई प्रोटीन ये फ्रूट एंटीऑक्सीडेंट है जो बढ़ती उम्र का असर आप के चेहरे पर दिखने नहीं देगा। इसमें मिनरल्स,फोलिक एसिड,कैल्शियम और आयरन पाया जाता है जो आपके पाचनतंत्र को सही रखता है साथ ही आपके इम्यून सिस्टम को इम्प्रूव करता है। अमेजन यूजर्स ने इसे 5 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Chocholik Gifts - Splendid Dry Fruits and Dried Fruit Gift Box - 600 GMS: अमेजन आपको ये पैक 1,299 रुपये में बेच रहा है। इस पैक में तीन तरह के ड्राई फ्रूट है जो आपकी सेहत के लिए बेहद उपयोगी है। बादाम त्वचा, बालों और स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद है। साथ ही ये आपका बीपी भी नॉर्मल रखता है। वजन बढ़ाना चाहते हैं तो किशमिश खाए। आप इस बॉक्स में पैक ड्राई फ्रूट को चाहें तो किसी को गिफ्ट भी कर सकते है। अमेजन यूजर्स ने इसे 5 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Dry Fruit Hub Healthy Nutmix 300gms Premium International Mixed Dry Fruits: अमेजन आपको 300 ग्राम मिक्स ड्राई फ्रूट 395 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-450 रुपये है। इस मिक्स ड्राई फ्रूट में काजू,बदाम,नमक वाला पिस्ता और अखरोट शामिल है। जिंदगी में भागदौड़ ज्यादा है और आप खाने-पीने पर ठीक से ध्यान नहीं देते तो ड्राई फ्रूट का सेवन करें जो आपको एनर्जी देगा साथ ही तंदरुस्त भी रखेगा। अमेजन यूजर्स ने इसे 5 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

 Nutraj Daily Needs Dry Fruits Combo Pack 1 Kg (Almonds 250g, Cashews 250gm, Pistachios 250g, Raisins 250g):अमेजन आपको ये काजू, बदाम, पिस्ता और किशमिश का ये पैक 1,045 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-1,626 रुपये है। इस मिक्स पैकेट का वेट एक किलों है। अमेजन यूजर्स ने इसे 3.9 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

TOUCHSTONE - our motto is TOUCHSTONE Premium Healthy NutMix 450 Grams: अमेजन आपको मिक्स ड्राई फ्रूट का ये 450 ग्राम का पैक 569 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-850 रुपये है। इस मिक्स फ्रूट में काजू,बदाम,पिस्ता और किशमिश मौजूद है। अमेजन यूजर्स ने इसे 3.9 स्टार दिए है।

                        Written By Shahina Noor


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.