Move to Jagran APP

मसाज ऑयल जो आपकी स्किन के साथ ही मासपेशियों का भी रखेंगा ख्याल

ये आयल सर्दी में आपकी बॉडी को देगा गर्मी

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 02:48 PM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 02:48 PM (IST)
मसाज ऑयल जो आपकी स्किन के साथ ही मासपेशियों का भी रखेंगा ख्याल
मसाज ऑयल जो आपकी स्किन के साथ ही मासपेशियों का भी रखेंगा ख्याल

नई दिल्ली,लाइफस्टाइल। सर्द मौसम में मसाज ऑयल जहां आपकी बॉडी को मॉश्चर देता है वहीं आपकी थकान को भी दूर करता है। मसाज को आयुर्वेद और नैचरोथैरपी में बेहद अहम माना गया है। मसाज करने से आपकी बॉडी रिचार्ज होती है और आपके शरीर में रक्त प्रवाह भी तेज होता है। सर्द मौसम में बॉडी मसाज के लिए जैतून और बदाम का तेल बेस्ट है। ये आयल आपकी बॉडी को मॉश्चुराइज करने के साथ ही आपकी मास-पेशियों की एठन को भी दूर करते हैं। जैतून के तेल में विटामिन A,D,E,K और बी-कैरोटिन की मात्रा अधिक होती है जबकि बादाम के तेल में विटामिन E और विटामिन D प्रचूर मात्रा में पाया जाता है जो आपकी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद है। अमेजन के पास बॉडी मसाज ऑयल की बेस्ट क्वालिटी मौजूद है जिसे आप सर्द मौसम में मसाज के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं।

loksabha election banner

Buy now at amazon

Hamdard Roghan Badam Shirin Sweet Almond Oil, 100ml:अमेजन आपको ये बॉडी ऑयल 347 रुपये में बेच रहा है। सर्द मौसम में ये आपकी बॉडी को गर्म रखेगा और आपकी स्किन नरिश करेगी। आप इससे सिर में भी मालिश कर सकती है ये आपकी टेंशन कम करेगा साथ ही ब्रेन पावर बढ़ाने के लिए बेस्ट है। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.4 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

UrbanBotanics® Pure Cold Pressed Sweet Almond Oil for Hair and Skin, 200ml (Odorless):अमेजन आपको ये ऑयल 399 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-599 रुपये है। ये आपकी स्किन और हेयर दोनों के लिए फायदेमंद है। कैमिकल फ्री ये ऑयल 100%नेचुरल है। सर्द मौसम में ये आपको गर्म रखेगा। आप इस मौसम में बॉडी मसाज करेंगी तो आपको मास पेशियों में दर्द की शिकायत नहीं रहेगी। अमेजन यूजर्स ने इसे़ 4.6 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Indus Valley Bio Organic Extra Virgin Olive Massage Oil 100Ml:अमेजन आपको ये जैतून का तेल 185 रुपये में बेच रहा है। ये ऑयल आपकी हड्डियों और मसल्स को मजबूत करेगा और साथ ही आपकी स्किन की भी देखभाल करेगा। इससे बॉडी मसाज करने पर शरीर का सारा दर्द गायब हो जाता है और सारी थकान मिट जाती है। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.2 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Khadi Natural Ayurvedic Sandalwood Massage Oil without Mineral Oil, 210ml: अमेजन आपको ये मसाज ऑयल 159 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-325 रुपये है। ये तेल आपकी स्किन की हिफाजत करने के साथ ही आपकी हड्डियों को भी मजबूत करेगा। अमेजन यूजर्स ने इसे 4 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Khadi Body Massage Oil With Jojoba- Herbal & Ayurvedic- 210 Ml: अमेजन आपको ये मसाज ऑयल 175 रुपये में बेच रहा है। आयुर्वेदिक गुणों से भरपूर ये ऑयल आपकी स्किन को शाइन करेगा। सर्द मौसम में भी आपकी स्किन रुखी और बेजान नहीं नजर आएगी। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.1 स्टार दिए है।

                      Written by Shahina Noor


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.