Move to Jagran APP

कोरोना वायरस से बचना है तो घर के कोने-कोने को सेनिटाइज कीजिए

सेहत के लिए जरुरी है कि घर के बर्तन से लेकर कपड़ों तक को कीजिए सेनिटाइज अमेजन से आज ही ऑर्डर करें

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 02:55 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 10:13 AM (IST)
कोरोना वायरस से बचना है तो घर  के कोने-कोने को सेनिटाइज कीजिए
कोरोना वायरस से बचना है तो घर के कोने-कोने को सेनिटाइज कीजिए

नई दिल्ली,लाइफस्टाइल डेस्क। चीन के वुहान से जन्म लेने वाले जानलेवा कोरोना वायरस का फिलहाल कोई इलाज नहीं है। इस बीमारी से अगर बचना चाहते हैं तो आपको सतर्क रहना ही होगा। आप जितना हो सके अपना और अपने परिवार की सफाई का ध्यान रखे। रोजमर्रा की ज्यादा इस्तेमाल होने वाली चीजे जैसे बर्तन धोने, घर की सफाई करने, टॉयलेट साफ करने में एंटी बैक्टिरियां प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें ताकि आप और आपका परिवार किसी भी जानलेवा कीटाणुओं के संपर्क से बचा रहे। हम आपको घर की सफाई से लेकर हाथ साफ करने और टॉयलेट साफ करने के लिए किटाणुरहित वॉश स्प्रे के बारे में बता रहे हैं जिसे आप अमेजन से खरीदकर अपने परिवार की सुरक्षा कर सकते हैं। अमेजन के पास ये सभी सेनिटाइजर वॉश मौजूद हैं जिसे आप अपनी जरुरत के मुताबिक अमेजन से खरीद सकते हैं।

prime article banner

Buy now at amazon

PaxClean HyGenius Disinfectant All Purpose Cleaner (Lime and Tangerine) 5 L Combo with Spray Bottle: आप घर की सफाई के लिए पावरफुल इस क्लीनर का इस्तेमाल करें। इस क्लींजर को आप अपने बेडरुम, लिविंग रुम, किचन और टायलेट को कीटाणुरहित रखने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। आप इसे खरीदना चाहते हैं तो अमेजन से 1,000 रुपये में खरीद सकते हैं। लॉग लॉस्टिंग ये स्प्रे आपके पूरे घर को सेनिटाइज करेगा। इसके इस्तेमाल से आपका घर कीटाणुरहित और महका-महका भी नजर आएंगा। अमेजन यूजर्स ने इसे 5 में से 5 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Pee Safe Toilet Seat Sanitizer Spray - 75 ml (Lavender, Pack of 2): टॉयलेट ऐसी जगह है जहां सबसे ज्यादा कीटाणु रहते हैं इसलिए इसे पूरी तरह से सेनिटाइज करना जरुरी हैं ताकि आपका परिवार तंदरुस्त रह सकें। अगर आप इस Toilet Seat Sanitizer Spray का इस्तेमाल करेंगे तो आपका टॉयलेट भी कीटाणुरहित रहेगा। जर्म और बैक्टिरियां से बचाने के साथ ही ये आपके टॉयलेट को महकाएंगा भी। आप इसे खरीदना चाहते हैं तो अमेजन से 360 रुपये में खरीद सकते हैं। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.3 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Dettol Kitchen Gel - 400 ml (Lemon, Pack of 3): आप घर के बर्तन साफ करते हैं तो आम साबुन का इस्तेमाल नहीं करें बल्कि इस Dettol Kitchen Gel से बर्तन साफ करें। आपक इसका इस्तेमाल बर्तन धोने, सिंक साफ करने में कर सकते हैं। डिटोल आपके बर्तनों को सेनिटाइज करेगा और आप बीमार होने से बचेंगे। आप इस वॉश जेल को खरीदना चाहते हैं तो अमेजन से 393 रुपये में खरीद सकते हैं। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.3 स्टार दिए हैं।

Buy now at amazon

Dettol After Detergent Wash Liquid Laundry Sanitizer, Spring Blossom - 960ml: घर को सेनिटाइज करने के साथ-साथ कपड़ों को सेनिटाइज करना भी जरुरी हैं। आप कपड़े धोने के बाद इस लिक्विड वॉश में 10 मिनट कपड़ों को भिगो दें और फिर सुखाएं। इसके इस्तेमाल से आपके और आपके बच्चों के कपड़े कीटाणु रहित रहेंगें। आप भी अपनी फैमिली की सुरक्षा चाहते है तो इस Liquid Laundry Sanitizer को अमेजन से 290 रुपये में खरीद सकते हैं। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.1 स्टार दिए हैं।

Buy now at amazon

Dettol Cool Hygiene - 200 ml (Pack of 2): इस वक्त कोरोना वायरस से बचाव करने में Dettol Cool Hygiene का अहम योगदान है। आप इसे अमेजन से खरीदना चाहते हैं तो 166 रुपये में खरीद सकते हैं। अमेजन यूजर्स ने इसे 3.4 स्टार दिए हैं।

जागरण न्यू मीडिया इस पेज में मौजूद लिंक्स से हुई सेल्स का कुछ हिस्सा ले सकता है। पोस्ट में मौजूद प्रोडक्ट्स की कीमत सटीक है और पोस्ट लिखते समय सभी प्रोडक्ट्स स्टॉक में मौजूद थे।

                             Written By Shahina Noor


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.