Move to Jagran APP

बीमारियो से महफूज रखेगा तांबे के बर्तन में खाना-पीना

ऑर्थराइटिस अनिमिया साइनोसाइटिस जैसी बीमारियों से लड़ता है तांबा

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 11:37 AM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 11:37 AM (IST)
बीमारियो से महफूज रखेगा तांबे के बर्तन में खाना-पीना
बीमारियो से महफूज रखेगा तांबे के बर्तन में खाना-पीना

नई दिल्ली,लाइफस्टाइल। तांबा एक ऑषधिय धातु है जिसका लगातार इस्तेमाल हमारी बॉडी को कई बीमारियों से महफूज रखता है। आप जानते हैं कि तांबा हमारे शरीर में मौजूद तत्‍वों में से एक है जब हमारे शरीर में इसकी कमी होने लगती है तो हमारी बॉडी में कई परेशानियां पैदा होने लगती है। तांबे में ऐंटी-इन्फ्लेमेटरी गुण होते हैं, जो शरीर में दर्द, ऐंठन और सूजन की समस्या नहीं होने देते। आपको पता है कि ऑर्थराइटिस के मरीज और अनीमिया की समस्या से जूझ रहे मरीज अगर रोज तांबे के बर्तन में पानी रखकर पीए तो उनकी हड्डिया मजबूत हो जाएगी। इतने गुणकारी कॉपर को आप भी अपने दैनिक जीवन में शामिल करें और सेहत में सुधार करें। अमेजन आपको कॉपर के बर्तन डिस्काउंट प्राइस पर बेच रहा है।

loksabha election banner

Buy now at amazon

Royal Steel Copper Dinner Set 18 pcs: अमेजन आपको 18 पीस का ये सेट 8,200 रुपये में बेच रहा है। चार लोगों की फैमिली के लिए ये काफी है। इस सेट को आप रोजमर्रा की जिंदगी में इस्तेमाल करेंगे तो सेहतमंद रहेंगे। इसमें 4 फुल प्लेट,4 बाउल, एक जग,चार चम्मच,चार ग्लास,चार कटोरी और एक डिश शामिल है। अमेजन यूजर्स ने इसे 5 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

SHIV SHAKTI ARTS Handmade Pure Copper Hammered Water Pot/Tank Capacity = 2 Litre, Diwali Gifting Item: आयुर्वेद का मानना है कि तांबे के बर्तन में रखा हुआ पानी पीने से पेट की कई परेशानियां बिना दवा के ही दूर हो जाती हैं। इतने फायदेमंद कॉपर के इस वाटर टेंक में आप भी पानी रख कर पीजिए। अमेजन आपको ये जग 1,399 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP 2500 रुपये है। अनगिनत फायदे पहुंचाता है तांबा। अपकी हड्डियों को मजबूत करता है, रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है, हीमोग्लोबिन और साइनोसाइटिस की बीमारी में बेहद मददगार है। अमेजन यूजर्स ने इसे 5स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Indian Art Villa Hammered Pure Copper Bottle, Travel Essential (1 LTR): अमेजन आपको ये कॉपर की पानी की बोतल 585 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-1,985 है। आप इस बोतल में पानी भर कर अपने साथ ऑफिस या कॉलेज में लेजा सकती है। लगातार इसके इस्तेमाल से आपको स्वास्थय लाभ मिलेगा। अमेजन यूजर्स ने इसे 3.5 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Prisha India Craft Pure Copper Thali Set of Plate, Bowl, Spoon, Fork, Glass, 12-inch:खाने की थाली का ये सेट अमेजन आपको 1,900 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-4500 रुपये है। आप इस थाली का इस्तेमाल अपने दैनिक जीवन में कर सकते है। 8 बर्तनों की की इस थाली में आप अपना भोजन कर सकते हैं। कॉपर के बर्तन में खाने से कॉपर बर्तन के साथ मिलकर शरीर में जाता है जो शरीर को कई तरह से फायदे पहुंचाता है। इसमें खाना खाने से जोड़ों में दर्द और सूजन की समस्या कम होती है। साथ ही शरीर के विषैले पदार्थ बाहर निकल जाते हैं जिससे किडनी और लीवर स्वस्थ रहते हैं।अमेजन यूजर्स ने इसे 3.4 स्टार दिए है।

 

Buy now at amazon

Generic Hast Kala Kendra Copper Jug with 2 Glass (2000Ml of Jug, 400ML of Each Glass): अमेजन आपको ये जग और ग्लास का सेट 615 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-1500 रुपये है। इस जग सेट का इस्तेमाल आप रोजाना पानी पीने के लिए कर सकते है। आप इसमें रात को पानी भर कर रखें और सुबह निहार मुंह इस पानी को पिए तो आपको कब्ज की शिकायत नहीं रहेगी। अमेजन यूजर्स ने इसे 3.3 स्टार दिए है।

                Written By Shahina Noor


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.