Move to Jagran APP

राशन नहीं मिलने पर ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय का किया घेराव

मनोहरपुर प्रखंड के धानापाली गांव के राशन कार्डधारियों को विगत चार महीनों से राशन का वितरण नहीं किए जाने के विरोध में गुरुवार को ग्रामीणों ने मनोहरपुर प्रखंड कार्यालय का घेराव कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 07:00 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 07:00 PM (IST)
राशन नहीं मिलने पर ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय का किया घेराव
राशन नहीं मिलने पर ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय का किया घेराव

संवाद सूत्र, मनोहरपुर : मनोहरपुर प्रखंड के धानापाली गांव के राशन कार्डधारियों को विगत चार महीनों से राशन का वितरण नहीं किए जाने के विरोध में गुरुवार को ग्रामीणों ने मनोहरपुर प्रखंड कार्यालय का घेराव कर दिया। घेराव के दौरान ग्रामीणों ने कहा कि आगामी 25 जनवरी तक सभी बकाया महीने का राशन वितरण नहीं किए जाने पर आगामी 27 दिसंबर को मनोहरपुर प्रखंड कार्यालय परिसर में अनिश्चितकालीन धरना देने को बाध्य हो जाएंगे। ग्रामीणों ने इस दौरान एमओ के नाम से सैकड़ों ग्रामीणों का हस्ताक्षर सहित पत्र देते हुए बताया कि धानापली के जनवितरण प्रणाली के दुकानदार किशुन महतो ने बीते 4 महीने से गांव में राशन वितरण नहीं किया है। ग्रामीणों ने बताया कि बार बार डीलर उन्हें आनलाइन का बहाना देता है। ग्रामीणों का कहना है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले भी कई बार राशन डीलर उन्हें समय पर राशन वितरण नहीं किया है। इस दौरान कई बार गांव में बैठकें भी हो चुकी है। वहीं गुरुवार को भी ग्रामीणों व राशन डीलर के बीच बैठक हुई थी। वहीं पत्र में ग्रामीणों ने आगामी 25 जनवरी तक सभी बकाया महीने का राशन वितरण करने की मांग की है। मांग पूर्ण नहीं होने पर आगामी 27 जनवरी से अनिश्चितकालीन धरना देने की बात कही है। वहीं मामले को लेकर सीओ सह प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी रविश राज सिंह ने मामले का जांच कर आवश्यक कार्रवाई का भरोसा दिया है। मौके पर रोपना महतो,चैतू महतो,मदन कुम्हार,मनोज महतो,केदार महतो आदि मौजूद थे। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी : सीओ

loksabha election banner

वहीं मामले को लेकर सीओ सह एमओ रविश राज सिंह ने कहा कि आनलाइन समस्या को लेकर राशन वितरण में समस्या आने की बात पता चली है। हालांकि मामले की पूर्ण जांच कर आवश्यक कार्रवाई करते हुए जल्द से जल्द ग्रामीणों को राशन मुहैया कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.