Move to Jagran APP

चाईबासा में सरहुल व रामनवमी पर नहीं निकलेगी शोभायात्रा

झारखंड सरकार ने रामनवमी और सरहुल शोभा यात्रा पर रोक लगा दी है इसलिए इस बार पूरे झारखंड में कहीं भी सरहुल व रामनवमी पर शोभायात्रा नहीं निकाली जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 07:54 PM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 07:54 PM (IST)
चाईबासा में सरहुल व रामनवमी पर नहीं निकलेगी शोभायात्रा
चाईबासा में सरहुल व रामनवमी पर नहीं निकलेगी शोभायात्रा

जागरण संवाददाता, चाईबासा : झारखंड सरकार ने रामनवमी और सरहुल शोभा यात्रा पर रोक लगा दी है इसलिए इस बार पूरे झारखंड में कहीं भी सरहुल व रामनवमी पर शोभायात्रा नहीं निकाली जाएगी। इस आदेश का अनुपालन चाईबासा में भी किया जाएगा। यह बात रविवार को चाईबासा सदर थाना परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक में सदर अनुमंडल पदाधिकारी शशींद्र कुमार बड़ाईक ने कही। उन्होंने कहा कि सभी अखाड़ा वाले शारीरिक दूरी का पालन करते हुए अपने-अपने अखाड़ों पर सिर्फ पूजा कर सकते हैं। सदर एसडीपीओ दिलीप कुमार खलखो में स्पष्ट रूप से बैठक में कहा कि सरकार के आदेश का हर हाल में पालन होगा और जो भी अखाड़ा इसका पालन नहीं करेगा उस पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सोशल मीडिया पर भी कड़ी निगाह रखी जा रही है। इसके माध्यम से जो लोग समाज के बीच वैमनस्य पैदा करेंगे उनको भी नहीं छोड़ा जाएगा। सदर अंचलाधिकारी गोपी उरांव ने कहा कि हम सभी को मिलजुल कर एक-दूसरे का त्योहार मनाना चाहिए। आपस में कोई मनमुटाव नहीं रहना चाहिए। इससे पूर्व इंस्पेक्टर सह सदर थाना प्रभारी निरंजन तिवारी ने आगंतुको का स्वागत करते हुए उम्मीद जताई कि चाईबासा में जो भाईचारा की परंपरा है वह इस बार भी कायम रहेगी। महावीर मंडल के नवनिर्वाचित अध्यक्ष चंदन पांडेय ने कहा कि पिछले दिनों महावीर मंडल की बैठक में सरकार के गाइडलाइन का पूरी तरह पालन किया जाएगा और सिर्फ अखाड़ों में पूजा होगी। इस अवसर पर अंजुमन के सचिव ने भी बैठक को संबोधित करते हुए कहां की हम लोग भी मस्जिदों में सरकारी गाइडलाइन का पूरी तरह पालन कर रहे हैं। बैठक में शांति समिति के सदस्यों ने एसडीओ के समक्ष शहर की कुछ मूलभूत गंभीर समस्याओं को भी उठाया, जिसमें विशेषकर शहर में चारों ओर फैली गंदगी और बड़ीबाजार स्थित मस्जिद गली में पीएचईडी द्वारा खोदी गई सड़क जिसके कारण उस गली में लोगों का आना जाना दूभर हो गया है। एसडीओ ने आश्वासन दिया कि एक-दो दिन में सभी जगह की साफ सफाई करा दी जाएगी। बैठक में चाईबासा चेंबर के संस्थापक सह महावीर मंडल के संरक्षक अनूप कुमार सुल्तानियां, राकेश पांडेय, त्रिशानु राय, राजू यादव, पिटू प्रसाद, रितेश चिरानियां, बसंत यादव, समीर पॉल आदि उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.